• हिंदी

Arvind Kejriwal: दिल्‍ली में कोरोना को रोकने के लिए सीएम अरविंंद केजरीवाल उठाने जा रहे हैं ये ठोस कदम

Arvind Kejriwal: दिल्‍ली में कोरोना को रोकने के लिए सीएम अरविंंद केजरीवाल उठाने जा रहे हैं ये ठोस कदम

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामले देख मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्राइवेट और सरकारी अस्पतालों में बेडों (CM arvind kejriwal will increase bed number in delhi's hospitals in hindi) की संख्या बढ़ाने की बात कही है।

Written by Rashmi Upadhyay |Updated : April 12, 2021 2:54 PM IST

दिल्‍ली में कोरोनावायरस की रफ्तार को काबू में करने के लिए मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ग्राउंड में उतर गए हैं। सोमवार को अपने मंत्रियों के साथ बैठक कर सीएम ने कोरोना को कंट्रोल करने के विषय में एक खास मीटिंग की है। मीटिंग के बाद संवाददाताओं के साथ बातचीत में उन्‍होंने कहा कि उनकी सरकार ने कोरोना के खिलाफ कई सख्‍त कदम उठाने का फैसला किया है। केजरीवाल सरकार दिल्‍ली के प्राइवेट और सरकारी अस्‍पताल (Bed in Private, Govt Hospitals in Delhi) में कोरोना मरीजों के लिए बेड बढ़ाने की दिशा में काम कर रही है। सीएम ने ट्वीट कर कहा कि वो सरकारी और प्राइवेट अस्‍पतालों में जल्‍द ही बेडों की संख्‍या बढ़ा पाएंगे। साथ ही उन्‍होंने लोगों से अपील की है कि कोरोना को रोकने में उनका साथ दें। उन्‍होंने कहा "प्‍लीज प्‍लीज कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें। जब तक बहुत जरूरी न हो तब तक अस्‍पतालों में न जाए, अपने घरों में ही रहें। अगर आपके वैक्‍सीन लगाने योग्‍य हैं तो टीका जरूर लगवाएं।

https://twitter.com/ArvindKejriwal/status/1381505751999373314

दिल्‍ली में बन रहे हैं लॉकडाउन के हालात (Lockdown may impose in Delhi)

दिल्‍ली में कोरोनावायरस का ग्राफ काफी तेजी से बढ़ रहा है। आए दिन कोरोना के हजारों मामले दर्त हो रहे हैं। दिल्ली में शनिवार को एक दिन में सबसे ज्यादा 10,774 नए केस सामने आए हैं और 48 कोरोना पेशंट्स की मौत हुई है। ऐसे में सीएम केजरीवाल का कहना है कि अस्‍पतालों में बेडों की कमी है इसलिए कोरोना मरीजों का इलाज नहीं हो पा रहा है। यदि स्थिति यही रही तो लॉकडाउन के अलावा और कोई वि‍कल्‍प नहीं बचेगा। सीएम ने यह भी कहा कि वो लॉकडाउन के समर्थन में नहीं हैं और न ही लॉकडाउन लगाने से कोरोना रुक सकता है। लेकिन अगर अस्‍पताल में बेड की कमी हुई या कोरोना मरीजों का इलाज होने में किसी भी तरह की दिक्‍कत हो रही है तो चाहे दिल्‍ली हो या कोई और सरकार हो लॉकडाउन लगाना तय है।

Also Read

More News

केजरीवाल ने लोगों से की ये 3 अपील

  1. प्‍लीज प्‍लीज कोविड-19 प्रोटोकॉल को फॉलो करें
  2. जब तक जरूरी न हो अस्‍पताल न जाएं
  3. अगर आप वैक्‍सीन लगाने के लिए योग्‍य हैं तो टीका जरूर लगवाएं