Sign In
  • हिंदी

चीन का Xi'an शहर पूरी तरह से हुआ लॉक, 2 दिन में हर घर से सिर्फ 1 व्‍यक्ति निकल पाएगा बाहर

बता दें कि शियान में पिछले 24 घंटे में कोरोनावायरस के 54 मामले आए थे.

चीन के शियान (Xi'an) शहर में लॉकडाउन (China orders lockdown in Xi'an) लगने से करीब 13 मिलियन यानि कि 1 करोड़ 30 लाख लोग घर में कैद होने को मजबूर हो गए हैं.

Written by Rashmi Upadhyay |Updated : December 23, 2021 12:48 PM IST

कोरोनावायरस के मामले दुनियाभर में एक बार फिर से बढ़ रहे हैं। कई देश ऐसे हैं जिन्‍होंने लॉकडाउन (Lockdown) की घोषणा कर दी है जबकि कई लॉक करने की तैयारी कर रहे हैं। भारत में भी केंद्र सरकार ने आदेश दिया है कि अगर जरूर पड़े तो सरकार कर्फ्यू और अन्‍य पाबंदिया लगा सकती है। भारत में जहां ओमिक्रोन वेरिएंट (Omicron Variant) के मामले बढ़ रहे हैं तो वहीं, चीन के उत्‍तरी शहर Xi'an में कोरोना मामलों में जबरदस्‍त उछाल आने के बाद उसे पूरी तरह से लॉक (China orders lockdown in Xi'a) कर दिया गया है।

MP Corona-vaccination

शियान (Xi'an) में लॉकडाउन के चलते करीब 13 मिलियन यानि कि 1 करोड़ 30 लाख लोग घर में कैद होने को मजबूर हो गए हैं। गाइडलाइन के अनुसार 2 दिन में 1 घर से केवल 1 ही व्‍यक्ति बाहर जाकर घर का जरूरी सामान ला सकता है। वहीं, एमरजेंसी या विशेष परिवहन को छोड़कर अन्‍य यात्राओं पर भी सख्त नियंत्रण लागू कर दिया गया है।

Also Read

More News

बता दें कि शियान में पिछले 24 घंटे में कोरोनावायरस के 54 मामले आए थे। अगले आदेश तक लोगों को अपने घरों में रहने के आदेश दिए हैं। दरअसल, साल 2022 के फरवरी महीने में चीन विंटर ओलिंपिक्‍स की मेजबानी करने की तैयारी कर रहा है। लेकिन अचानक से कोरोना के मामलों में उछाल को देखते हुए चीन हाई अलर्ट पर आ गया है।

Total Wellness is now just a click away.

Follow us on