Sign In
  • हिंदी

Covid 19: इस बड़ी वैक्सीन निर्माता कंपनी के सीईओ खुद ही हुए कोरोना पॉजिटिव, कर दी थी ये गलती

corona news: फाइजर कंपनी के सीईओ अल्बर्ट बोर्ला कोविड 19 से संक्रमित पाए गए हैं और उन्होंने खुद ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी। उन्होंने यह भी बताया कि उन्होंने बूस्टर डोज नहीं ली है।

Written by Mukesh Sharma |Published : September 27, 2022 9:44 AM IST

Covid 19 in hindi: कोरोना वायरस से पिछले तीन सालों से पूरी दुनिया को परेशान किया हुआ है हाालंकि, अभी कोरोना के प्रति दुनिया की लड़ाई मजबूत होती दिख रही है और इसमें एक बड़ा हाथ वैक्सीन निर्माता कंपनियों का भी है। लेकिन हाल ही में खबर आई है कि वैक्सीन निर्माता कंपनी फाइजर के सीईओ कोरोना से संक्रमित (Pfizer CEO Corona Positive) हो गए हैं। चेयरमैन और सीईओ अल्बर्ट बौर्ला (albert bourla) ने खुद ट्वीट करके बताया कि वे कोविड 19 से पॉजिटिव हो चुके हैं और फिलहाल उन्हें कोई खास लक्षण महसूस नहीं हो रहा है। आगे उन्होंने बताया कि उन्होंने फाइजर का पैक्सलोविड पिल ट्रीटमेंट शुरु कर दिया है और अब वे स्वस्थ होने तक आइसोलेशन में ही रहेंगे।

अभी तक नहीं ली है बूस्टर डोज

अपने ट्वीट ने अल्बर्ट बोर्ला ने यह भी बताया कि उन्होंने वैक्सीन की बूस्टर डोज नहीं ली है, क्योंकि वे पिछले कोरोना संक्रमण के बाद तीन महीने पूरे होने का इंतजार कर रहे थे। दरअसल, कुछ समय पहले भी अल्बर्ट कोरोना से संक्रमित हो गए थे और अब दूसरी बार है जब वे इस वायरस से संक्रमित हुए हैं। इसलिए वे बूस्टर डोज लगवाने के लिए संक्रमण के बाद तीन महीने पूरे होने की प्रतीक्षा कर रहे थे।

समय पर वैक्सीन लगवाना जरूरी

कोविड 19 से बचने के सबसे अच्छा तरीका यही है कि आप समय पर अपनी वैक्सीन की खुराक लें और बूस्टर डोज में भी देरी न करें। अगर आप हाल ही में कोरोना से संक्रमित हुए थे, तो उसके बाद आपको किस समय बूस्टर डोज लगवानी चाहिए इस बारे में सटीक जानकारी के लिए आपको डॉक्टर से बात कर लेनी चाहिए।

लक्षण शुरू होते ही लगवा लें वैक्सीन

हालांकि, कुछ शोध में एक्सपर्ट्स ने यह भी पाया कि अगर किसी व्यक्ति को कोविड 19 से जुड़े लक्षण महसूस होने लगते हैं, तो उसी समय वैक्सीन लगवा लेनी चाहिए। इस समय वैक्सीन लगवाने से गंभीर बीमारी होने का खतरा काफी हद तक कम हो सकता है। हालांकि, समय-समय पर डॉक्टर से सलाह लेते रहना ही सबसे अच्छा तरीका है।

Total Wellness is now just a click away.

Follow us on