• हिंदी

Body Shaming: रिताशा राठौड़ ने बिकिनी में शेयर की पोस्ट, दिया Body Positive रहने का मैसेज

Body Shaming: रिताशा राठौड़ ने बिकिनी में शेयर की पोस्ट, दिया Body Positive रहने का मैसेज
बॉडी शेमिंग को धत्ता बताने वाली रिताशा अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी बिकिनी वाली तस्वीरें शेयर करती रहती हैं।

अपनी इस पोस्ट में रिताशा ने लिखा है कि वह जैसी हैं वैसे ही अपने आपको स्वीकार करती हैं अपने बेली फैट या  मोटापे की वजह से अपनी ज़िंदगी जीना बंद नहीं कर सकती। मैं अपनी ज़िंदगी यूं ही जीती रहूंगी।

Written by Sadhna Tiwari |Updated : September 25, 2019 1:44 PM IST

बॉडी शेमिंग (Body Shaming)  एक ऐसा टॉपिक है जो अक्सर चर्चा में रहता है। इसकी वजह है लोगों की मानसिकता और रवैया जो कि बदलने के लिए लोग तैयार नहीं है। इसी रवैये को बेकार बताते हुए, टीवी एक्ट्रेस रिताशा राठौड़ ने हाल ही में शेयर की अपनी एक तस्वीर, जिसमें वह प्लस साइज़ होने के बावजूद बिकिनी पहने नज़र आ रही हैं।

अपनी इस पोस्ट में रिताशा ने लिखा है कि वह जैसी हैं वैसे ही अपने आपको स्वीकार करती हैं अपने बेली फैट या  मोटापे की वजह से अपनी ज़िंदगी जीना बंद नहीं कर सकती। मैं अपनी ज़िंदगी यूं ही जीती रहूंगी।  टी वी सीरियल बड़ो बहू से पहचान पाने वाली रिताशा हमेशा अपनी बॉडी को लेकर सकारात्मक ही रही हैं। साथ ही वह अक्सर अपनी बिकिनी वाली तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करती रही हैं।

Also Read

More News

बॉडी शेमिंग जैसी चीज़ों का सामना करने के लिए मानसिक ताकत ही काम आती है। इसीलिए रिताशा मानसिक शक्ति को बनाए रखने का संदेश देती हैं।

बॉडी शेमिंग से ना हों प्रभावित,ऐसे रहें बॉडी-पॉजिटिव:

कुछ लोगों के लिए बॉडी शेमिंग देखने  भले ही केवल छोटी-सी चीज़ हो, या किसी के साथ किया गया मज़ाक हो,  लेकिन इसका गहरा मानसिक प्रभाव होता है। यह उस इंसान के व्यक्तित्व और सेल्फ-कॉन्फिडेंस को बुरी तरह तोड़ देता है, जिसके बढ़े हुए वजन, बेली फैट या कद-काठी को लेकर उसके आस पास के लोग उसका मज़ाक उड़ाते हों। इसीलिए बॉडी शेमिंग पर ध्यान ना दें, बॉडी पॉजिटिव रहें। अपने शरीर की बनावट या लुक्स की बजाय अपनी सेहत पर ध्यान दें।  क्योंकि स्वस्थ शरीर ही आपका सच्चा साथी है।

(इमेज स्रोत: Instagram)