• हिंदी

Yogi Adityanath : कोरोना के कारण अस्‍पताल में भर्ती हो सकते हैं योगी आदित्‍यनाथ, संजय गांधी अस्‍पताल में हुआ बेड आरक्षित

Yogi Adityanath : कोरोना के कारण अस्‍पताल में भर्ती हो सकते हैं योगी आदित्‍यनाथ, संजय गांधी अस्‍पताल में हुआ बेड आरक्षित
सरकार की ओर से हर गांवों को एंटीजन के माध्यम से टेस्ट कराने की बात कही गयी है।

कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से ही योगी आदित्‍यनाथ सेल्‍फ आइसोलेशन (Yogi Adityanath in self isolation) में हैं। हालांकि एमरजेंसी को ध्‍यान में रखते हुए योगी के लिए लखनऊ के संजय गांधी अस्‍पताल (Sanjay Gandhi Hospital Lucknow in hindi) में बेड आरक्षित कर लिया गया है।

Written by Rashmi Upadhyay |Published : April 16, 2021 12:32 PM IST

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Uttar Pradesh chief minister Yogi Adityanath) की कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद उन्‍होंने खुद को आइसोलेशन में रखा हुआ है। यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ अपने सरकारी आवास में ही आइसोलेट होकर अपनी दिनचर्या पूरी कर रहे हैं। कोरोना संक्रमित होने के बाद भी योगी ने पूरे 9 दिनों के चैत्र नवरात्रों (chaitra navratri 2021) का व्रत रखा हुआ है। हालांकि योगी की तबीयत स्थिर है लेकिन फिर भी एमरजेंसी को ध्‍यान में रखते हुए उनके लिए लखनऊ के संजय गांधी अस्‍पताल (Sanjay Gandhi Hospital Lucknow) में बेड आरक्षित कर लिया गया है। यदि जरूरत पड़ी तो योगी को थर्ड फ्लोर के प्राइवेट रूम में भर्ती किया जाएगा। खबर है कि कमरे को अच्‍छी तरह से सेनिटाइज करने के साथ ही सुसज्जित कर लिया गया है।

आइसोलेशन में रहने के बावजूद योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) राज्‍य में कोरोना की स्थिति पर पैनी नजर रखे हुए हैं। हाल ही में योगी ने अस्‍पतालों को चेताते हुए कहा है कि यदि बेड होने पर कोरोना मरीजों को भर्ती न किया गया या बहाना लगाया तो उनके खिलाफ सख्‍त कार्यवाही होगी। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि डीएम और सीएमओ स्तर से भेजे जा रहे कोरोना संक्रमितों को अस्पताल में भर्ती करने में हीलाहवाली करने वालों के खिलाफ महामारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जाए। इस बाबत चिकित्सा शिक्षा विभाग ने प्रदेश के सभी कमिश्नर, डीएम और सीएमओ को आदेश जारी कर दिए हैं।

Hospital for corona patient in delhi

Also Read

More News

देश का दूसरा सबसे संक्रमित राज्‍य बन चुका है UP (Coronavirus in Uttar Pradesh)

उत्‍तर प्रदेश के कोरोनावायरस बेकाबू हो चला है। आए दिन राज्‍य में कोरोना से संक्रमित होने वाले मरीजों की संख्‍या बढ़ती ही जा रही है। यूपी में पिछले 24 घंटे में कोरोना में 22,439 नए केस आए हैं। यूपी अब देश का दूसरा सबसे संक्रमित राज्‍य बन चुका है। हालांकि पहले नंबर पर अभी भी महाराष्‍ट्र ही है। उत्‍तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 114 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है। राज्‍य के कई शहरों में नाइट कर्फ्यू लागू है, स्‍कूल-कॉलेज बंद किए जा चुमे हैं और प्रशासन कोविड प्रोटोकॉल का उल्‍लंघन करने वालों के खिलाफ सख्‍त कार्यवाही करने की चेतावनी दे रहा है। इसके बावजूद यूपी में कोरोना कंट्रोल से बाहर होता जा रहा है।