Advertisement

साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल-21 सितम्बर-27 सितम्बर

क्या आपकी राशि वृष है? वायरल इन्फेक्शन से रहे सावधान!

मेषराशि :

स्वास्थ्य और सेहत

बुध के अवस्थान के कारण क्रॉनिक बीमारियाँ सेहत पर असर दिखा सकती है। लेकिन गणेशा का कहना है कि वैकल्पिक दवाओं का सहारा लेने  और एन्टीबायोटिक दवा को छोड़ने पर  इस तरह के क्रॉनिक बीमारियों से छुटकारा पा सकते है। वायरल इंफेक्शन से बचने के लिए खुद को बचाकर रखे। बाहर का खाना न खायें, और अपने आस-पास साफ-सफाई रखें। 

Also Read

More News

वृषराशि:

स्वास्थ्य और सेहत

इस हफ़्ते सेहत के दृष्टि से कुछ खास क्षति की संभावना नहीं है। अपने डायट पर ध्यान दें क्योंकि हजम प्रणाली पर बुरा असर पड़ने की संभावना है। हाँ, दुर्घटना होने की आशंका होने के कारण गणेशा का कहना है कि सावधानीपूर्वक गाड़ी चलायें और व्यायाम करते वक्त ज्यादा जोर न दें  क्योंकि क्रैंप लगने की संभावना है। 

मिथुनराशि:

स्वास्थ्य और सेहत

बुध राशि के अवस्थान और राहु  के अशांत अवस्था के कारण वायरल इंफेक्शन होने की संभावना है। अगर प्रथम अवस्था में  इसका  इलाज नहीं किया गया तो शारीरिक स्थिति के ज्यादा बिगड़ने की संभावना है। 

कर्कराशि :

स्वास्थ्य और सेहत

भूमंडलीय अवस्था के कारण इस हफ़्ते सेहत को लेकर चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। पुरानी बीमारियों के कारण आपको मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। गणेशा के सलाह के अनुसार तंदुरूस्त और फिट रहने के लिए डायट और लाइफस्टाइल में बदलाव लायें।

सिंहराशि:

स्वास्थ्य और सेहत

सूर्य के राहु के साथ संपर्क होने कारण सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है।  आपके  इम्यून सिस्टेम के दुर्बल अवस्था के कारण वायरल इंफेक्शन होने की संभावना है, इसलिए पहले से बचाव का उपाय करें।  जैसे ही स्वास्थ्य में किसी प्रकार के बदलाव का अनुभव हो, तुरन्त डॉक्टर से सलाह लें।

कन्याराशि:

स्वास्थ्य और सेहत

राहु   और सूर्य के साथ बुध अवस्थान के कारण मौसमी बदलाव का सेहत पर बहुत बुरा  असर पड़ सकता है। वायरल इंफेक्शन होने की संभावना है।  इसलिये स्थिति को काबु में रखने के लिए हेल्दी डायट पर ध्यान रखें।

तुलाराशि:

स्वास्थ्य और सेहत

इस हफ़ते सेहत को लेकर निश्चिंत रहें। सर्दी-खांसी को लेकर थोड़ी समस्या हो सकती है इसके लिए सावधानी बरतें, मौसम के अनुसार पोशाक पहने, नियम को मानकर पौष्टिक खाना खायें और व्यायाम-मेडिटेशन करने पर ध्यान दे।

वृश्चिकराशि:

स्वास्थ्य और सेहत

भूमंडलीय प्रभाव के कारण वायरल इंफेक्शन हो सकता है। यहाँ तक कि स्रदी-खांसी जैसी छोटी बीमारियों को भी नजर अंदाज न करे। तुरन्त इलाज करवाये। पुरानी बीमारियों को लेकर भी सावधान रहें  और सही समय पर दवाई आदि ले। पौष्टिक आहार लेने के साथ-साथ बेहरत जीवनशैली पर ध्यान दें।   

धनुराशि:

स्वास्थ्य और सेहत

सूर्य और चंद्रमा पर  शनि के प्रभाव के कारण आपका सेहत सामान्य रहेगा। मौसम क बदलाव के कारण छोटे-मोटे वायरल इंफेक्शन होने की संभावना है। इसलिए लक्षण देखते ही तुरंत इलाज करवाये। जिन लोगों को डाइबीटिज और हाई ब्लड प्रेशर का रोग हैं, वे दवाई लेना न भूलें।   

मकरराशि:

स्वास्थ्य और सेहत

अशांत बुध के कारण जिन लोगों को अर्थराइटिस की समस्या है वे लोग  अपने सेहत को लेकर ज्यादा सतर्क रहें। पेट को हेल्दी रखने के लिए जंक फूड के बजाय पौष्टिक खाना खाये।

कुम्भराशि:

स्वास्थ्य और सेहत

 इस ह़फ़्ते हाई ब्लड प्रेशर वालों को सतर्क रहने की जंरूरत है। छोटी-मोटी बीमारियों को बिल्कुल  नजर अंदाज न करें। मध्य वयस्क और बुजुर्ग लोग हल्का व्यायाम करें फिट और फाइन रहने के लिए।

मीनराशि:

स्वास्थ्य और सेहत

मध्य वयस्क और बुजुर्ग लोगों को  पुरानी बीमारियों को लेकर ज्यादा चिंता करने की ज़रूरत है। तुरन्त  इलाज और सतर्क रहकर जटिलतओं से बचा जा सकता है। अगर  आपको किडनी प्रॉबल्म है तो इस हफ़्ते ज्यादा सावधान रहने की ज़रूरत है।

GS-Logo_150x115 in hindi

चित्र स्रोत : Shutterstock images


हिन्दी के और आर्टिकल्स पढ़ने के लिए हमारा हिन्दी सेक्शन देखिए।स्वास्थ्य संबंधी जानकारी के लिए न्यूजलेटर पर साइन-अप कीजिए।

 

Total Wellness is now just a click away.

Follow us on