Advertisement

हार्ट के मरीज हैं तो बड़े काम की है नई ''एप्पल वॉच''

एप्पल वॉच सीरिज 4 ऐसा पहला प्रोडक्ट है जिसमें ECG सपोर्ट है। ©twitter.com/AppleSupport

एप्पल वॉच सीरिज 4 ऐसा पहला प्रोडक्ट है जिसमें ECG सपोर्ट है।

बुधवार रात को एप्पल कंपनी ने अपनी एप्पल वॉच सीरिज 4 लांच किया है। इस वॉच का हेल्थ की नजर से भी बड़ा महत्व है। अगर आपको हार्ट की समस्या है तो आपको बार-बार इसकी परेशानी भी होती रहती होगी। हार्ट की कोई भी समस्या को यह वॉच पहले ही आपको बता सकती है।

एपल की नई स्मार्टवॉच में बिल्ट-इन फॉल डिटेक्शन मौजूद है जो इमरजेंसी सर्विस अलर्ट करता है और SOS कॉन्टेक्ट को सूचित करता है. इसके अलावा एपल वॉच सीरीज 4 आपको लो हार्ट रेट होने पर नोटिफिकेशन भेजेगी और एट्रियल फाइब्रिलेशन और इलेक्ट्रोकार्डियोग्राम (ECG) अलर्ट भी मुहैया कराएगी.

यह भी पढ़ेंः एक ब्लड टेस्ट हार्ट अटैक से बचा सकता है आपकी जान। 

Also Read

More News

जेफ विलियम्स ने कहा कि यह ऐसा पहला प्रोडक्ट है जिसमें ECG सपोर्ट है। आपके iPhone में मौजूद हेल्थ ऐप में रिजल्ट स्टोर होंगे। यूजर्स चाहें तो रिजल्ट को पीडीएफ फाइल में बदल सकते हैं।

अमेरिका में यूजर्स के लिए यह हेल्थ फीचर्स इस साल के अंत तक उपलब्ध करा दिए जाएंगे। नई स्मार्टवॉच वाटरप्रूफ होगी, यह ब्लूटूथ वर्जन 5.0 और ऑप्टिकल हार्ट सेंसर सपोर्ट के साथ आएगी। एप्पल वॉच सीरिज 4 लेटेस्ट watchOS 5 पर चलेगी। बड़ा डिस्प्ले होने की वजह से यूआई को ऑप्टिमाइज़ किया गया है।

नई एप्पल वॉच सीरिज 4 वाटरप्रूफ के अलावा इसमें आपको ECG फीचर और ऑप्टिकल हार्ट सेंसर मिलेगा। स्मार्टवॉच को बनाने में कंपनी ने मुख्य रूप से कनेक्टिविटी, फिटनेस और हेल्थ तीन मुख्य चीजों पर ध्यान केंद्रित किया है।

यह भी पढ़ेंः हाई प्रदूषण लेवल वाले क्षेत्र में भी एक्सरसाइज हार्ट अटैक से बचाता है, जानें फैक्ट्स।

एप्पल वॉच सीरिज 4 की कीमत 399 डॉलर (लगभग 28,700 रुपये) है. इस कीमत में आपको बिना सिम वाला मॉडल मिलेगा जो केवल जीपीएस सपोर्ट के साथ आएगा. जीपीएस और सिम सपोर्ट वाले वेरिएंट की कीमत 499 डॉलर (लगभग 35,900 रुपये) है। एप्पल वॉच सीरिज 4 की कीमत पिछले साल लॉन्च हुए Apple Watch Series 3 की कीमत के बराबर है. ऐप्पल की नई सीरीज 4 की प्री-बुकिंग 14 सितंबर से शुरू होगी।

Total Wellness is now just a click away.

Follow us on