• हिंदी

अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन हुए कोरोना से संक्रमित, मुंबई के नानावती हॉस्पिटल में भर्ती, स्टाफ का भी हुआ कोविड-19 टेस्ट

अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन हुए कोरोना से संक्रमित, मुंबई के नानावती हॉस्पिटल में भर्ती, स्टाफ का भी हुआ कोविड-19 टेस्ट
अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन हुए कोरोना से संक्रमित, मुंबई के नानावती हॉस्पिटल में भर्ती, स्टाफ का भी हुआ कोविड-19 टेस्ट।

अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषेक बच्चन कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। दोनों ने इस बात की जानकारी ट्वीट करके दी है। हालांकि, दोनों में कोरोना इंफेक्शन के लक्षण बहुत गंभीर नहीं है, लेकिन बिग बी की मेडिकल हिस्ट्री को ध्यान में रखते हुए हॉस्पिटल के डॉक्टर्स अधिक सावधानी बरत रहे हैं।

Written by Anshumala |Updated : July 12, 2020 1:03 AM IST

बॉलीवुड के शहंशाह कहे जाने वाले और सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) बीमार हो गए हैं। खबरों की मानें, तो अमिताभ बच्चन कोरोना के शिकार हो गए हैं। कोरोनावायरस (Amitabh bachchan Coronavirus positive) पॉजिटिव पाए जाने के बाद बिग बी को तुरंत मुंबई (Mumbai) के नानावती हॉस्पिटल (Nanavati Hospital) में भर्ती करा दिया गया है। हालांकि, इस बात की जानकारी खुद अमिताभ बच्चन ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए ट्वीट करके दी है। हालांकि, बिग बी का कोरोना इंफेक्शन (Corona infection) बहुत गंभीर नहीं है, लेकिन उनकी मेडिकल हिस्ट्री को ध्यान में रखते हुए हॉस्पिटल के डॉक्टर्स अधिक सावधानी बरत रहे हैं। हॉस्पिटल में भर्ती कराने के समय उनका ऑक्सीजन लेवल भी कम था।

बिग बी ने ट्वीट करके दी जानकारी

अपने ट्वीट में बिग बी ने लिखा है, 'मैं कोरोना से संक्रमित (Amitabh bachchan Coronavirus positive) हूं। हॉस्पिटल में भर्ती हूं। हॉस्पिटल प्रशासन को जानकारी दे रहा है। परिवार और स्टाफ का भी कोरोना का टेस्ट किया गया है। फिलहाल, उनके रिपोर्ट्स का इंतजार है। अब तक पिछले दस दिनों में जितने भी लोग मेरे संपर्क में आए हैं, उनसे मेरी गुजारिश है कि वो भी अपना कोरोना का टेस्ट जरूर करा लें।'

Also Read

More News

अमिताभ बच्चन का कोरोना टेस्ट आया पॉजिटिव

अमिताभ बच्चन 77 वर्ष की उम्र में भी खुद को पूरी तरह से फिट रखने की तमाम कोशिशें करते हैं। लगातार एक्टिंग की दुनिया में सक्रिय हैं। बिग बी के कोरोनावायरस से संक्रमित (Amitabh bachchan Coronavirus positive in hindi) पाए जाने के बाद उनके स्टाफ का भी कोरोना का टेस्ट किया गया है। बिग बी अक्सर रूटीन चेकअप के लिए नानावती हॉस्पिटल जाया करते हैं। उन्हें लिवर से संबंधित (Liver disease) समस्या है। उन्होंने खुद एक इंटरव्यू में बताया था कि उनका 75 फीसदी लिवर खराब हो चुका है। अक्सर वो दर्द और बीमारी में भी फिल्मों की शूटिंग करते हैं।

अभिषेक बच्चन भी हुए कोरोना से संक्रमित

पिता अमिताभ बच्चन के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद अभिषेक बच्चन भी कोविड-19 से संक्रमित (Abhishek bachchan Coronavirus positive in Hindi) पाए गए हैं। अभिषेक ने खुद इस बात की जानकारी अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करके दी है। उन्होंने लिखा है कि हमारे कोरोना के लक्षण (Coronavirus symptoms) बहुत माइल्ड हैं। फिलहाल, हम हॉस्पिटल में भर्ती हैं। शांत रहें अधिक डरने की जरूरत नहीं है।

लिवर संबंधित रोग से भी जूझ रहे हैं अमिताभ बच्चन

जब अमिताभ बच्चन अपनी फि‍ल्‍म 'कुली' की शूटिंग (1982) कर रहे थे, तब वह घायल हो गए थे। उस समय उन्‍हें रक्‍त चढ़ाना पड़ा था। बताया जाता है कि करीब 200 रक्तदाताओं से उन्हें 60 यूनिट ब्लड चढ़ाया गया था। इन्‍हीं में से किसी एक रक्‍तदाता का रक्‍त हेपेटाइटिस बी (Hepatitis B) से संक्रमित था। इसी के बाद बिग भी लिवर से संबंधित (Amitabh Bachchan suffering from liver disease) इस रोग के शिकार हो गए थे।

हाल ही में उनकी फिल्म 'गुलाबो सिताबो' रिलीज हुई थी, जिसमें वे अभिनेता आयुष्मान खुराना के साथ नजर आए थे। अक्सर बिग बी ट्विटर (Twitter) पर एक्टिव रहते हैं और खुद से संबंधित सभी एक्टिविटीज, अपनी सेहत और शेरो-शायरी, कविताओं को अपने फैंन्स के साथ भी शेयर करते हैं।

बीमारियां, मेडिकल कंडीशन एक गोपनीय व्यक्तिगत अधिकार : अमिताभ बच्चन