Advertisement

अक्षय कुमार मासिक धर्म की वर्जनाओं पर केंद्रित मैराथन में हिस्सा लेंगे

इस अनूठे देशव्यापी अभियान को शुरू करने के अलावा, अक्षय एक विशेष कार्यक्रम का भी हिस्सा होंगे, जहां मासिक धर्म स्वच्छता जागरूकता के महत्व के बारे में बात करने के लिए प्रेरित किया जाएगा।

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार मासिक धर्म की वर्जनाओं से निपटने के मकसद से राष्ट्रव्यापी रन4नाइन मैराथन के लखनऊ संस्करण में भाग लेंगे। गुरुवार को इसकी घोषणा की गई। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में आठ मार्च को पूरे भारत के 500 शहरों में मैराथन आयोजित की जाएगी।

यह भी पढ़ें - बार-बार भूल जाती हैं पीरियड्स की डेट, तो ये एप करेंगे आपकी मदद

एक बयान में कहा गया कि रन4नाइन अपने राष्ट्रव्यापी 'हैशटैग18टू82' अभियान का विस्तार कर रहा है, जो कि नाइन मूवमेंट द्वारा शुरू किया गया।

Also Read

More News

फिल्म 'पैड मैन' के अभिनेता और नाइन मूवमेंट चैंपियन अक्षय यहां रन4नाइन को हरी झंडी दिखाएंगे। इस अनूठे देशव्यापी अभियान को शुरू करने के अलावा, अक्षय एक विशेष कार्यक्रम का भी हिस्सा होंगे, जहां मेहमानों का मनोरंजन किया जाएगा और मासिक धर्म स्वच्छता जागरूकता के महत्व के बारे में बात करने के लिए प्रेरित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें – आपकी उदासी की वजह कहीं ये तो नहीं ?

अक्षय ने कहा, "जब मैंने फिल्म 'पैड मैन' बनाई थी, तो मैं इसके बातचीत का हिस्सा बन जाने की उम्मीद कर रहा था। लेकिन आज, एक साल बाद, मैं गर्व से कह सकता हूं कि यह एक अभूतपूर्व आंदोलन बन गया है, वास्तव में जमीनी स्तर पर ऐसा हुआ है।"

उन्होंने कहा कि वह नाइन मूवमेंट के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा कर बेहद खुश हैं।

यह भी पढ़ें - पीरियड्स के दौरान भूल कर भी न करें ये गलतियां

'फेडरेशन ऑफ ऑब्सटेट्रिक एंड गायनेकोलॉजिकल सोसाइटीज ऑफ इंडिया' (एफओजीएसआई) उन 500 शहरों में कार्यशाला आयोजित करेगी, जहां रन4नाइन गतिविधियां होंगी।

Stay Tuned to TheHealthSite for the latest scoop updates

Join us on