Advertisement

कैंसर से लड़ने के बाद अब समय की कीमत अधिक समझती हूं : लीजा रे

2009 में लीजा के मल्टीपल मायलोमा से ग्रस्त होने का पता चला था। मल्टीपल मायलोमा एक प्रकार का ब्लडकैंसर होता है।

कैंसर की बीमारी के बाद लोगों का मनोबल टूटने लगता है लेकिन जो लोग इस खतरनाक बीमारी से लड़कर अपनी जीवटता को साबित करते हैं उनमें से एक हैं अभिनेत्री लीजा रे जो खुद को 'कैंसर ग्रेजुएट' कहती हैं। अपने इस कड़वे अनुभव के बारे में बात करते हुए वो कहती हैं कि इंसान को समय की कीमत करनी चाहिए, वह अब समय की कीमत पहले से ज्यादा समझती हैं।

लीजा समय के बारे में कहती हैं कि "समय हमारे जीवन के अनमोल पलों का एक माप है। एक कैंसर ग्रेजुएट के रूप में मैं समय की कीमत पहले से कहीं अधिक समझती हूं। आज दुनिया में सबसे अधिक कीमती चीज समय है। हम सभी इसे और ज्यादा पाने की कोशिश करते हैं।"

2009 में लीजा के मल्टीपल मायलोमा से ग्रस्त होने का पता चला था। मल्टीपल मायलोमा एक प्रकार का ब्लड कैंसर होता है। हालांकि, एक साल बाद स्टेम सेल प्रत्यारोपण के बाद उन्होंने कैंसर मुक्त होने की घोषणा कर दी थी। फिलहाल, अब वह पूरी तरह स्वस्थ हैं। पर्दे के बाहर वह कैंसर के प्रति जागरूकता के कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेती रहती हैं।

Also Read

More News

लीजा लक्जरी घड़ियों की कंपनी राडो का प्रचार करती हैं और उन्होंने इसके 2018 के संग्रह को भी लॉन्च किया। इस संग्रह पर बात करते हुए भी वो समय को जोड़ना नहीं भूलती हैं और कहती हैं कि "यह संग्रह 'एलिमेंट ऑफ टाइम' है जो अतीत और वर्तमान के मिश्रण से भविष्य की एक झलक दिखाता है।"

स्रोत:IANS Hindi.

चित्रस्रोत: facebook.com/lisaraniray/

Stay Tuned to TheHealthSite for the latest scoop updates

Join us on