Advertisement

शबाना आजमी बनीं हिलेरी क्लिंटन के वूमेन वेलफेयर प्रोजेक्ट की ब्रांड एंबेसडर

'ग्लोबल लीडरशिप एंबेस्डर फॉर वुमेन इन पब्लिक सर्विस प्रोजेक्ट' का उद्देश्य दुनियाभर की अगली पीढ़ी की महिलाओं को सशक्त करना है।

बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री व सामाजिक कार्यकर्ता शबाना आजमी को 'ग्लोबल लीडरशिप एंबेसडर फॉर वुमेन इन पब्लिक सर्विस प्रोजेक्ट (डब्ल्यूपीएसपी)' का एंबेसडर चुना गया है। गौरतलब है कि यह अमेरिकी राजनेता हिलेरी क्लिंटन द्वारा शुरू किया गया एक कार्यक्रम है। इस प्रोजेक्ट की शुरुआत दुनियाभर में युवा और प्रोफेशनल महिलाओं को सशक्त बनाने के उद्देश्य से की गयी है। डब्ल्यूपीएसपी की वेबसाइट के अनुसार, यह दुनियाभर की सरकारी और निजी संगठनों में महिलाओं के प्रभाव को बढ़ाने की एक नई पहल है, जिसे हिलेरी ने अमेरिकी विदेश विभाग, सेवेन सिस्टर कॉलेज ऑफ बर्नाड कॉलेज, ब्रिन मॉवर कॉलेज, माउंट होयोक कॉलेज, स्मिथ कॉलेज और वेलेस्ली कॉलेज के साथ साझेदारी में शुरू किया है।

शबाना ने ट्वीट किया, "मैं ग्लोबल लीडरशिप एंबेसडर फॉर वुमेन इन पब्लिक सर्विस प्रोजेक्ट विल्सन सेंटर, अमेरिका, के रूप में मनोनीत होने पर सम्मानित महसूस कर रही हूं।"

Also Read

More News

शबाना जो हमेशा महिला अधिकारों की बात किया करती हैं। वह अपनी मिजवान वेलफेयर सोसाइटी के माध्यम से समाज में महिलाओं की स्थिति को बेहतर करने की दिशा में काम कर रही हैं। इस मौके पर शबाना को टिस्का चोपड़ा और दिव्या दत्ता जैसे कई कलाकारों ने बधाई भी दी।

स्रोत:IANS Hindi.

चित्रस्रोत:Shutterstock.

Total Wellness is now just a click away.

Follow us on