Sign In
  • हिंदी

महाराष्ट्र में कोविड डेल्टा प्लस के 10 मामले आए सामने, वेरिएंट की चपेट में आने वाले लोगों की लगातार बढ़ रही है संख्या

महाराष्ट्र में कोविड डेल्टा प्लस के 10 मामले आए सामने...

महाराष्ट्र में डेल्टा प्लस कोविड वेरिएंट के 10 और मामले सामने आए हैं, जिससे इस वेरिएंट की चपेट में आए कुल संक्रमितों की संख्या 76 हो गई है।

Written by Anshumala |Updated : August 17, 2021 9:15 AM IST

Covid Delta Plus Cases in Maharashtra: महाराष्ट्र में कोरोनावायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसी बीच वहां डेल्टा प्लस कोविड वेरिएंट (Delta Plus) के नए मामले आने से राज्य सरकार की चिंता बढ़ गई है। राज्य के कुछ जिलों में 10 और डेल्टा प्लस कोरोना वैरिएंट के मामले सामने आए हैं, जिससे इस वेरिएंट की चपेट में आए कुल संक्रमितों की संख्या 76 हो गई है। इस वैरिएंट की चपेट में आने वाले लोगों में रत्नागिरी और जलगांव सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों के रूप में उभर रहे हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। शुक्रवार को दर्ज किए गए 66 मामलों के साथ अब पांच और मौतों के अलावा नए मामलों की संख्या बढ़ रही है।

वरिष्ठ नागरिक आए डेल्टा प्लस की चपेट में

मौतों के मामलों को देखें तो रत्नागिरी में दो और मुंबई, रायगढ़ और बीड में एक-एक लोगों का पता चला है, जिसमें तीन पुरुष और दो महिलाएं शामिल हैं और यह सभी वरिष्ठ नागरिक शामिल हैं।

लगातार बढ़ रहे हैं डेल्टा प्लस के नए मामले

डेल्टा प्लस (Delta Plus in Maharashtra) के मामलों में तेजी को देखते हुए राज्य सरकार ने जिला स्तर पर रैपिड रिस्पॉन्स टीमों के गठन का आदेश दिया है और अधिक संक्रमणों को रोकने के लिए बड़े पैमाने पर संपर्क ट्रेसिंग अभ्यास शुरू किया है।

Also Read

More News

76 डेल्टा प्लस मामलों के नवीनतम आंकड़ों से पता चलता है कि रत्नागिरी (15), जलगांव (13), मुंबई (11), कोल्हापुर (7), ठाणे और पुणे (प्रत्येक में छह-छह मामले), रायगढ़ और पालघर (3 प्रत्येक), नांदेड़, गोंदिया और सिंधुदुर्ग (2 प्रत्येक), अकोला, औरंगाबाद, बीड, चंद्रपुर, नंदुरबार और सांगली में (एक-एक मामला) में मामले सामने आए हैं। इनमें से 10 को पूरी तरह से टीका लगाया गया था और 12 ने एक खुराक ली थी और 37 मरीज ऐसे थे, जिनमें कोई लक्षण नहीं थे।

Total Wellness is now just a click away.

Follow us on