Advertisement

5 साल लिव इन में रहने के बाद करीना और सैफ ने की थी शादी, Live-in के नाम पर ऐसा था मां बबीता का रिएक्‍शन

बहुत कम लोग जानते हैं कि करीना कपूर और सैफ अली खान शादी से पहले लंबे वक्त तक लिव इन रिलेशनशिप (Kareena Kapoor Khan And Saif Ali Khan In Live-In Relationship) में रहते थे। सैफ ने खुद मांगी थी करीना की मां बबीता से इजाजत

बॉलीवुड एक्‍ट्रेस करीना कपूर खान खान और सैफ अली खान बी टाउन के सबसे हॉट कपल में से एक हैं। दोनों की जोड़ी को उनके फैन्‍स खूब पसंद करते हैं। कई सालों तक रिलेशनशिप में रहने के बाद करीना और सैफ ने साल 2012 में शादी की थी और आज इनके दो बेटे हैं। बड़े बेटे का नाम तैमूर अली खान है जो किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं है और दूसरे बेटे का नाम अभी तक रिवील नहीं हुआ है। करीना और सैफ अली खान के बीच में भले ही 11 साल का एज गैप हो, लेकिन उम्र का फासला इनकी कैमिस्‍ट्री और अंडरस्‍टेंडिंग के बीच नहीं आता है। करीना अपने कई इंटरव्‍यू में कह चुकी हैं कि सैफ से शादी करने का उनका फैसला एकदम सही था और आज वो सैफ के साथ बहुत खुश हैं। हमारे देश में शादी से पहले किसी लड़की या लड़के के साथ एक घर में रहने का कल्‍चर नहीं है। इसके बावजूद पश्चिमी सभ्‍यता से प्रभावित होकर और अपने लाइफ पार्टनर को बेहतर तरीके से समझने के लिए लोग लिव इन रिलेशनशिप (Live-in Relationship In India) में रहने लगे हैं। दिल्‍ली-एनसीआर, मुंबई, बैंगलोर, चेन्‍नई और वेस्‍ट बंगाल जैसी जगहों में लिव इन रिलेशनशिप में रहना बहुत कॉमन हो गया है। क्‍या आपको पता है करीना कपूर खान और सैफ अली खान भी शादी से पहले करीब 5 साल तक लिव इन रिलेशनशिप (Kareena Kapoor Khan and Saif Ali Khan in Live-in Relationship) में रहते थे? बहुत कम लोग ही इस बता पर यकीन कर पाएंगे लेकिन ये सच है। जब सैफ से इसके लिए करीना कपूर की मां बबीता से इजाजत मांगी तो आइए जानते हैं कैसा था उनका रिएक्‍शन-

लिव के नाम पर ऐसा था मां बबीता का रिएक्‍शन (Mom Babita Reaction On Live-in Relationship)

बॉलीवुड एक्‍ट्रेस करीना कपूर खान और सैफ अली खान शादी से पहले काफी लंबे समय तक लिव इन रिलेशनशिप (Live-in Relationship) में रहते थे। करीना कपूर अपने इंटरव्‍यू में कहती हैं कि सैफ ने मुझसे कहा था कि वो मुझसे प्‍यार करते हैं और शादी करना चाहते हैं। करीना ने कहा कि सैफ ने कहते थे वो कोई 25 साल के लड़के नहीं हैं जो रोज उन्‍हें घर ड्राप करने जाएंगे बल्कि वो उनके साथ अपनी जिंदगी बिताना चाहते हैं। जब सैफ ने करीना की मां से लिव इन रिलेशनशिप में रहने की इजाजत मांगी तो वो इस फैसले से मंजूर थी और इसके लिए इजाजत दे दी थी।

लोग क्‍यों रहते हैं लिव इन रिलेशनशिप में (Why Do People Stay In Live-In Relationship)

शादी का कमिटमेंट नहीं होता- आजकल के युवा कमिटमेंट से डरते हैं। हमारे देश में शादी एक ऐसा कमिटमेंट है जिसमें हर हालत में साथ रहना ही पड़ता है लेकिन लिव इन रिलेशनशिप में ऐसा नहीं होता है। अगर आपको किसी की कंपनी पसंद नहीं आ रही है या सामने वाले की पर्सनेलिटी आपसे मैच नहीं कर रही है तो आप आप पीछे हटकर उस व्‍यक्ति से अलग हो सकते हैं। और अगर आप दोनों एक दूसरे के साथ कम्‍फरटेबल हैं तो शादी कर सकते है।

Also Read

More News

बेबी का प्रेशर नहीं होता- आजकल शहरों में 90% वूमन वर्किंग हैं और वो शादी के तुरंत बाद बेबी प्‍लॉनिंग के लिए तैयार नहीं होती है। शादी के बाद बेबी का बहुत प्रेशर रहता है लेकिन लिव इन रिलेशनशिप में आप आराम से अपनी फ्यूचर प्‍लॉनिंग कर सकते हैं। इसमें कपल्‍स को एक दूसरे को समझने का पूरा मौका भी मिलता है।

हर किसी को रहती है फ्रीडम- लिव इन रिलेशनशिप में अपने हिसाब से लाइफस्‍टाइल जीने और अपने सपनों को पूरा करने की फ्रीडम होती है। इसलिए भी आजकल लिव इन का चलन काफी बढ़ गया है।

Stay Tuned to TheHealthSite for the latest scoop updates

Join us on