Sign In
  • हिंदी

भाई हो या बॉयफ्रेंड हर मर्द में होनी चाहिए ये 5 खूबियां, हमेशा घिरे रहेंगे लड़कियों के बीच

भाई हो या बॉयफ्रेंड हर मर्द में होनी चाहिए ये 5 खूबियां, हमेशा घिरे रहेंगे लड़कियों के बीच

भले ही पुरुषों के मन में महिला के प्रति जो भी हो लेकिन लड़की किस तरह के मर्द को किस रिश्ते में देखना चाहती है उसके ये संकेत आपको देखने को मिलते हैं। जानिए कौन से हैं ये संकेत।

Written by Jitendra Gupta |Published : August 24, 2021 8:24 PM IST

अगर आप किसी लड़की को चाहते हैं तो जरूरी नहीं है कि वह लड़की भी आपको उतनी ही शिद्दत से चाहे लेकिन ये जरूरी नहीं है कि हर लड़की आपको एक ही नजर से देखें। शायद आप न जानते हों कि कोई भी महिला हर किसी मर्द से एक ही टाइप का रिश्ता रखना नहीं चाहती है। हर एक महिला को उसके जीवन में आने वाले पुरुषों के साथ एक नए रूप रिश्ते की चाह होती है।

भले ही पुरुषों के मन में महिला के प्रति जो भी हो लेकिन लड़की किस तरह के मर्द को किस रिश्ते में देखना चाहती है उसके ये संकेत आपको देखने को मिलते हैं। आइए बताते हैं कौन से हैं ये संकेत।

किस पुरुष को किस रूप में देखना चाहती हैं महिलाएंः

पति में इन खूबियों को देखती हैं महिलाएं

एक महिला अपने पति में अक्सर कुछ खूबियों को देखती हैं, जिसमें से कुछ बहुत ही ज्यादा जरूरी होती हैं। हर महिला चाहती है कि उसका पति-एक समझदार, कमाऊ,धैर्यवान और हष्ट-पुष्ट व्यक्ति हो। इसके अलावा हर महिला चाहती हैं कि उसका पति दूसरे के बीच या फिर सभी के साथ सभ्य बोलने वाला हो और औरत का सम्मान करने वाला हो। ये खूबियां हर महिला अपने पति में चाहती हैं।

Also Read

More News

भाई में इन खूबियों को देखती हैं महिलाएं

एक महिला अक्सर अपने भाई में कुछ विशेषताएं देखती हैं फिर चाहे वो सगा भाई हो या मुंह बोला। एक महिला चाहती है कि उसका भाई उसके किसी भी दुख सुख में भागे चले जाने वाला। बहन की हर समस्या में साथ खड़े रहकर निपटाने वाला हो। हालांकि हर रिश्ते में ऐसा संभव नहीं होता लेकिन फिर भी महिलाएं अपने भाई में ये खूबियां देखती हैं।

दोस्त या बॉयफ्रेंड में इन खूबियों को देखती हैं महिलाएं

एक महिला फिर चाहे वह स्कूल हो, कॉलेज हो या फिर ऑफिस ऐसे दोस्त की तलाश में होती है, जो उसकी हर समस्या का हल करने वाला हो, उसे गलत नजर से न देखता हो और न ही गलत सलाह देता हो। हर महिला चाहती है कि उसका दोस्त हर वक्त मस्त रहने वाला हो। यही खूबियां आपको सच्चा दोस्त बनाती हैं और ये खूबियां आपके अंदर होनी चाहिए।

मर्दों में होनी चाहिए ये खूबियां भीः

इन खूबियों वाले मर्दों के प्रति आकर्षित होती हैं महिलाएंः

1-महिलाओं का सम्मान करें

2- हमेशा दूसरी की मदद करें

3- मीठा बोलने वाले व्यक्ति

4- कम बोलने वाले व्यक्ति

5-अच्छा बोलने वाला व्यक्ति

6-हमेशा सत्य बोले

7- साफ कपड़े पहने

8- सादगी पसंद हो

9- कामचोर नहीं मददगार हो

Total Wellness is now just a click away.

Follow us on