Sign In
  • हिंदी

क्‍या आपसे भी लोग पूछते हैं ‘गुड न्‍यूज कब सुना रहे हों’, जैसे परेशान करने वाले सवाल

शादीशुदा जोड़ों से लोग अकसर तरह-तरह के सवाल पूछते हैं। पर कुछ सवाल ऐसे होते हैं जिनसे वाकई वे बहुत परेशान हो जात हैं। @shutterstock.

शादीशुदा जोड़ों से लोग अकसर तरह-तरह के सवाल पूछते हैं। पर कुछ सवाल ऐसे होते हैं जिनसे वाकई वे बहुत परेशान हो जात हैं।

Written by Yogita Yadav |Published : December 22, 2018 4:10 PM IST

अक्सर शादीशुदा पुरुषों से उनके परिवार और रिश्तेदार, मोहल्ले-पड़ोस के लोग, दोस्त और कलीग अजीब-अजीब सवाल करते हैं। कई बार ये सवाल ऐसे होते हैं जिनका कोई सिर-पैर नहीं होता, बस यूं ही बेवजह कर दिये जाते हैं। ऐसे सवालों को सुनकर किसी भी पुरुष को चिढ़ हो सकती है।

यह भी पढ़ें – क्‍या खुशबुएं भी करती हैं उन खास पलों में असर ?

गुड न्यूज कब सुना रहे हो?

Also Read

More News

शादी के एक महीने बाद ही आपके परिवार वाले, दोस्त-यार से लेकर ऑफिस के लोगों तक ये सवाल करने लगते हैं, "गुड न्यूज कब सुना रहे हो!" ऐसा लगता है कि आपके बच्चे का इंतजार ही इनके जिंदगी की एकमात्र उम्मीद बची है।

यह भी पढेें – साल भर इस बीमारी से सबसे ज्‍यादा परेशान रहे लोग

नौकरी और परिवार कैसे मैनेज करते हो?

ये सवाल हर शादीशुदा पुरूष से जरूर पूछा जाता है। मन तो करता है जवाब ये दे दिया जाए, "बैंड बज जाती है यार!' लेकिन अगर बीवी के सामने सामने ये सवाल पूछा जाता है तो मन मसोसकर सिर्फ इतना कहा जाता है, "बस... चल रहा है सब ठीकठाक!"

यह भी पढ़ें – क्‍या पूरी तरह सुरक्षित है विद्ड्रॉल मेथड, जानें क्‍या कहते हैं विशेषज्ञ

तेरी कितनी सालियां हैं?

तुमसे मतलब? हद है! शादीशुदा पुरूषों से उसके दोस्त और कजिन ये सवाल अक्सर करते हैं। वो भले ही साली में स्कोप ढूंढते हों लेकिन वो शख्स ही बता सकता है कि साली होने से कितनी मुसीबतें झेलनी पड़ती हैं। हर दूसरे तीसरे महीने उसका आ जाना, उसको शॉपिंग करवाना, बीवी के साथ साथ उसके नखरे। उफ्फ!

बोरिंग तो नहीं लगता?

"बोर? सच में? शादी एंटरटेनमेंट के लिए थोड़ी की है!" भला इस सवाल का इसके अलावा और जवाब ही क्या हो सकता है। शादीशुदा पुरूषों से ये सवाल जब भी किया जाता है उन्हें सामने वाले की बेवकूफी पर गुस्सा भी आता है और हंसी भी।

तुम घर कब खरीदोगे?

भले ही आप अपने पेरेंट्स के घर में या फिर किसी शानदार रेंटेड फ्लैट में रह रहे हों, आपके जानने वाले आपके ये सवाल बार-बार करते हैं कि आप अपना घर कब खरीदोगे। ये सवाल एकबारगी आपको ऐसा महसूस करवा देता है कि आप फुटपाथ पर रहे हैं!

Total Wellness is now just a click away.

Follow us on