Advertisement

एक्टर निखिल भांबरी को-एक्टर्स की सर्दी-जुकाम दूर करने के लिए पिला रहे हैं ये घरेलू काढ़ा, आप भी करें ट्राई

सीरीज 'पंच बीट 2' में अधीश की भूमिका निभाने वाले अभिनेता निखिल भांबरी याद करते हैं कि कैसे, लॉकडाउन से पहले देहरादून में शो की शूटिंग के दौरान, उन्होंने सह-कलाकारों की मदद के लिए गर्म पानी, शहद, नींबू और हल्दी का मिश्रण तैयार किया था।

Kadha for Cold Cough in Hindi: आजकल कोरोनावायरस संक्रमण के कारण सेलिब्रिटीज भी सेहत को लेकर काफी अलर्ट हो गए हैं। खुद की सेहत का ख्याल रखने के साथ ही, वे अपने को-स्टार्स को भी कई हेल्दी टिप्स देते रहते हैं, ताकि छोटी-मोटी शारीरिक समस्याओं से बचे रह सकें। सीरीज 'पंच बीट 2' में अधीश की भूमिका निभाने वाले एक्टर निखिल भांबरी (Nikhil Bhambri) भी सेट पर कुछ ऐसा ही करते हैं। निखिल लॉकडाउन से पहले देहरादून में एक शो की शूटिंग को याद करते हुए कहते हैं कि उन्होंने सह-कलाकारों की मदद के लिए गर्म पानी, शहद, नींबू और हल्दी का मिश्रण तैयार किया था। उनके इस मिश्रण (Kadha) से एक्टर प्रियांक शर्मा ने भी ठंड को मात दी थी।

निखिल कहते हैं कि देहरादून के ठंडे मौसम में शूटिंग करने में मजा आया, हालांकि थोड़ी दिक्कत होती है। एक शूटिंग के दौरान, जब असहनीय ठंड थी, तो हमने गर्म पानी में शहद, नींबू, हल्दी मिलाकर गर्म पानी का घोल बनाया। उसे पीने के बाद हम सभी अंदर से गर्म हो गए (Kadha for Cold Cough in Hindi)। उसके बाद हमने यही काढ़ा पीकर वहां की सर्दी से खुद को बचाकर रखा।

उपाय से सहमत होकर प्रियांक ने भी कहा, हां, यह काफी मददगार था। ऑल्ट बालाजी के ये शो कॉलेज, टीन ड्रामा और एक मर्डर मिस्ट्री के इर्द-गिर्द घूमता है। दूसरे सीजन में प्रियांक शर्मा, सिद्धार्थ शर्मा, खुशी जोशी, हर्षिता गौर, संयुक्ता हेगड़े, काजोल त्यागी, निखिल भांबरी, समीर सोनी और निकी अनेजा वालिया हैं।

Also Read

More News

सर्दी-जुकाम दूर करने के लिए आप भी पिएं ये काढ़ा

यदि आपको भी सर्दी-जुकाम की शिकायत रहती है, तो आप भी घर का बना काढ़ा पिएं। आपको भी अक्सर सर्दी-जुकाम परेशान करती है, तो आप भी निखिल भांबरी की तरह गर्म पानी में शहद, नींबू, हल्दी मिलाकर एक कप गर्म पानी का घोल बनाएं और इसे रात में सोने से पहले पिएं। इस काढ़े (Kadha for Cold Cough in Hindi) को तैयार करने के लिए आपको आधा चम्मच शहद, 1 चम्मच नींबू का रस, आधा चम्मच हल्दी चाहिए। इन्हें एक कप गर्म पानी में मिलाएं और गर्म ही पीने का मजा लें। इस काढ़े को पीने के बाद आपको एक दिन के अंदर ही आराम महसूस हो सकता है। शहद, नींबू, हल्दी सेहत को कई अन्य तरह से भी लाभ पहुंचाते हैं। नींबू के सेवन से इम्यूनिटी मजबूत होती है। हल्दी में मौजूद करक्युमिन तत्व इंफेक्शन से बचाने का काम करता है।

Stay Tuned to TheHealthSite for the latest scoop updates

Join us on