• हिंदी

Healthy Recipe : कढ़ी है पसंद तो बनाएं घर पर गुजराती कढ़ी, जानें इसकी रेसिपी

Healthy Recipe : कढ़ी है पसंद तो बनाएं घर पर गुजराती कढ़ी, जानें इसकी रेसिपी
गुजराती कढ़ी बनाने की रेसिपी। © Shutterstock

आम बेसन वाली कढ़ी से थोड़ी पतली होती है गुजराती कढ़ी, मगर स्वाद में यह आम कढ़ी से बाजी मार जाती है। जानें, गुजराती कढ़ी को घर पर बनाने की विधि के बारे में।

Written by Editorial Team |Updated : August 20, 2019 12:54 PM IST

गुजराती भोजन का अपना अलग ही स्वाद होता है। बहुत से लोग इसके शौकीन होते हैं। यदि आप भी गुजराती भोजन का शौक रखती हैं तो आप गुजराती कढ़ी (gujarati kadhi receipe) बनाकर देखें। इसे बनाना बहुत आसान है। साथ ही इसे बनाने में अधिक समय भी नहीं लगता है। वैसे, यह आम बेसन वाली कढ़ी से थोड़ी पतली होती है, मगर स्वाद में यह आम कढ़ी से भी बेहतर होती है। जानें, गुजराती कढ़ी (gujarati kadhi receipe) कैसे आप घर पर झटपट बना सकती हैं। ये रही इसकी रेसिपी...

गुजराती कढ़ी बनाने के लिए आपको चाहिए

दही- 400 ग्राम

बेसन- 2 कप

Also Read

More News

तेल- 1 बड़ा चम्मच

जीरा- आधा छोटी चम्मच

सरसों के दाने - आधा छोटा चम्मच

मेथी के दाने- आधा छोटी चम्मच

करी पत्ता-2-3 पत्ते

हींग- 4 दानें

हल्दी- आधा छोटी चम्मच

हरी मिर्च- आधा छोटी चम्मच

नमक व चीनी- स्वादानुसार

यूं बनाएं गुजराती कढ़ी

गुजराती कढ़ी बनाने के लिए सबसे पहले आप एक कटोरे में दही लें। इसे अच्छी तरह से फेंट लें। इसके बाद आप दही में बेसन डालकर इसे अच्छी तरह से मिलाएं। अब आप कड़ाही में तेल डालें। इसे गर्म करें। अब इसमें हींग, दालचीनी, मेथी, जीरा तथा लौंग डालकर अच्छी तरह से भून लें। अब इसमें दही तथा बेसन के पानी का मिश्रण डाल दें और इसको अच्छी तरह से उबालें। इसमें अपने स्वाद के अनुसार चीनी, नमक तथा हल्दी डालकर इसको उबलने दें। जब कढ़ी गाढ़ी हो जाए, तो आप इसे रोटी या चावल के साथ सर्व करें।

Healthy Recipe : अब बनाएं इटैलियन अंदाज में व्हाइट सॉस पास्ता, जानें इसे बनाने का तरीका