• हिंदी

फिटनेस फर्स्ट व निर्वाण में स्वच्छ हवा मुहैया कराने के लिए साझेदारी

फिटनेस फर्स्ट व निर्वाण में स्वच्छ हवा मुहैया कराने के लिए साझेदारी

फिटनेस कंपनी फिटनेस फर्स्ट ने गुरुवार को निर्वाण बीइंग की साझेदारी में अपने फिटनेस क्लब को अत्याधुनिक एयर फिल्टरेशन प्रणाली से लैस किया है।

Written by Editorial Team |Updated : May 31, 2018 9:50 PM IST

पिछले हफ्ते विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भारत में दुनिया के 14 सर्वाधिक प्रदूषित शहरों के होने की जानकारी दी थी। इसे देखते हुए प्रमुख वैश्विक हेल्थ और फिटनेस कंपनी फिटनेस फर्स्ट ने गुरुवार को निर्वाण बीइंग की साझेदारी में अपने फिटनेस क्लब को अत्याधुनिक एयर फिल्टरेशन प्रणाली से लैस किया है, जिसे 'जोन 57' नाम दिया गया है। कंपनी ने एक बयान में यह जानकारी दी।

फिटनेस फर्स्ट के प्रबंध निदेशक विक्रम भाटिया ने बताया, "पिछले कुछ सालों से भारत में हवा की गुणवत्ता बद से बदतर हो गई है। हमने यह कदम अपने ग्राहकों को एक स्वच्छ वातावरण प्रदान करने के लिए उठाया है। लोग यहां एक स्वस्थ स्वास्थ्य अनुभव पाने के लिए आते हैं। हमने महसूस किया कि प्रदूषित हवा का बढ़ता स्तर खतरनाक हो सकता है। फिटनेस विशेषज्ञ के रूप में हमें अपने ग्राहकों को एक स्वस्थ वातावरण मुहैया कराने की आवश्यकता थी। हमने अपने सेंटर जोन 57 को वैश्विक स्तर के एयरप्यूरिफिकेशन प्रणाली से लैस किया है, जिसे निर्वाण बीइंग ने लगाया है। हम अपने अन्य केंद्रों पर भी इसे लगाएंगे।"

Some exciting news coming your way. Watch this space for more! #fittogether

A post shared by Fitness First India (@fitnessfirstindia) on

Also Read

More News

निर्वाण बीइंग के संस्थापक जय धर गुप्ता ने कहा, "फिटनेस फस्र्ट के साथ साझेदारी से हमारा उद्देश्य लोगों के लिए मन की पूर्ण शांति के साथ फिटनेस गतिविधियों का आनंद लेने के लिए समग्र रूप से सुरक्षित और स्वस्थ वातावरण बनाना है। इसके साथ ही यह भी तथ्य है कि दिल्ली में हवा में प्रदूषण का खतरनाक स्तर है और इनडोर हवा (बाहरी हवा की तुलना में) 5-10 गुणा अधिक प्रदूषित होती है।"

स्रोत:IANS Hindi.

चित्रस्रोत: instagram.com/fitnessfirstindia/