Advertisement

ऑफिस में फिट और टेंशन-फ्री रहना है तो साथ रखें ये 5 चीज़ें

ऑफिस में काम करते हुए खुद को हेल्दी और तनाव-मुक्त रखना ज़रूरी है। इसका एक तरीका है अपनी डेस्क पर कुछ ऐसी चीज़ें रखना जिनकी ज़रूरत पड़ने पर आपको उनके लिए भाग-दौड़ करनी पड़ सकती है। ऐसा इसलिए भी ज़रूरी है कि क्योंकि ये चीज़ें बहुत काम की हैं और ज़रूरत पड़ने पर आपको उनके लिए ऑफिस से बाहर जाना भी पड़ सकता है। तो अपना टाइम बचाने और खुद को ऑफिस फिट और टेंशन-फ्री रखने के लिए आज ही खरीद लाएं ये 5 चीज़ें-

  1. डियोडरेंट- सुबह किसी तरह भागदौड़ करते हुए जब तक आप दफ़्तर पहुंचते हैं तब तक आपको पसीना होने लगता है। इसी तरह फिल्ड वर्क करनेवाले लोगों को भी पसीना बहुत होता है। इसलिए हाइजिन का ध्यान रखें और अपने शरीर से बदबू दूर भगाने के लिए लॉन्ग-लास्टिक डियोडरेंट का इस्तेमाल करें और उसकी एक बोतल अपने ऑफिस में भी रखें। क्योंकि आपको किसी मीटिंग से पहले इसकी ज़रूरत पड़ सकती है।
  2. सैनिटरी नैपकीन- आपको या आपकी किसी फीमेल कलिग को पीरियड्स के वक़्त सैनिटरी नैपकीन की ज़रूरत पड़ेगी ही। ऐसे में अपने साथ कुछ सैनिटरी पैड्स रखना समझदारी होगी। इसी तरह एक्सट्रा अंडरगार्मेंट और एक पैंट भी अपने डेस्क की दराज़ या लॉकर में ज़रूर रखें।
  3. हैंड सैनिटाइज़र– लंच से पहले अपने हाथों को साबुन से धोएं। साथ-साथ हैंड सैनिटाज़र की एक बोतल साथ रखें ताकि जब आपको हल्की-फुल्की चीजें या दवाइयां खानी हों तो आप सैनिटाइज़र की मदद से हाथ साफ कर सकें।
  4. हेल्दी स्नैक्स- काम के बीच अक्सर आपको भूख लग जाती है लेकिन आप काम रोककर खाने के लिए समय नहीं निकाल पाते। ऐसी भूख के लिए ड्राईफ्रूट्स, हेल्दी बिस्किट्स, सूखी भेल, खाखरा, चना और घर में बने पॉपकॉर्न साथ रखना बेहतर होगा। पकी हुई चीज़ें और फल ऑफिस में रखने से चूहे आकर्षित होंगे।
  5. बैंड एड- छोटी-मोटी चोट, जूते के काटने या खरोंच जैसी समस्याएं दिखने में भले ही छोटी हों लेकिन  इनसे दर्द बहुत होता है। भले ही आपके ऑफिस में फर्स्ट-एड बॉक्स रखा गया हो लेकिन आपको नहीं पता कि उसमें कौन-सी चीज़ें आपकी ज़रुरत से पहले ख़त्म हो गयी हैं। इसलिए बैंड-एड का एक बड़ा पैकेट खरीदकर अपनी डेस्क पर रखें।

Stay Tuned to TheHealthSite for the latest scoop updates

Join us on