• हिंदी

एक्ट्रेस श्वेता तिवारी ने शेयर किया पोस्टपार्टम वेट लॉस सीक्रेट, इस खास डाइट प्लान से 10 किलो वजन किया कम

एक्ट्रेस श्वेता तिवारी ने शेयर किया पोस्टपार्टम वेट लॉस सीक्रेट, इस खास डाइट प्लान से 10 किलो वजन किया कम
डिलीवरी के बाद श्वेता तिवारी ने यूं किया था अपना 10 किलो वजन कम।© instagram/shweta.tiwari

हाल ही में श्वेता तिवारी ने अपने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें उन्होंने पोस्टपार्टम वेट लॉस के लिए कुछ जरूरी टिप्स शेयर किए हैं। तस्वीर में वह अपनी न्यूट्रिशनिस्ट के साथ हैं और वजन कम करने के लिए कुछ जरूरी बातें भी बताई हैं। 

Written by Anshumala |Updated : February 9, 2021 4:19 PM IST

Shweta Tiwari Weight Loss Journey: टीवी एक्ट्रेस श्वेता तिवारी (Shweta Tiwari) दो बच्चों की मां हैं, लेकिन 40 वर्ष की उम्र में भी वे स्लिम-ट्रिम और फिट नजर आती हैं। टीवी सीरियल ''कसौटी जिंदगी की'' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली श्वेता तिवारी सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहती हैं। उनके साथ उनकी बेटी पलक चौधरी भी कई पोस्ट में नजर आती हैं। हाल ही में श्वेता ने अपने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें उन्होंने पोस्टपार्टम वेट लॉस (Postpartum Weight Loss tips) के लिए कुछ जरूरी टिप्स शेयर किए हैं। तस्वीर में वह अपनी न्यूट्रिशनिस्ट के साथ हैं और वजन कम करने के लिए कुछ जरूरी बातें भी बताई हैं।

श्वेता ने पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, वजन कम करना (Shweta Tiwari Postpartum Weight Loss Journey) आसान नहीं, बहुत कठिन होता है। इसके लिए बहुत डेडिकेशन, इच्छा शक्ति और आत्म नियंत्रण (self control) की जरूरत होती है। हालांकि, यह असंभव भी नहीं है। खासकर जब आपके जीवन में कोई स्पेशल व्यक्ति (केएसकडाकिया) हो, जो वजन कम करने जैसे कठिन कार्य को आसान और मजेदार बना देते हैं। मेरे वजन को लेकर मुझसे ज्यादा किनीता अधिक सोचती थी। उनके कारण ही आज मैं पूरी तरह से फिट हूं और वजन कम कर (Shweta Tiwari weight loss) पाई हूं।

Also Read

More News

श्वेता तिवारी (Shweta Tiwari in Hindi) ने दूसरे बच्चे (बेटे) के जन्म के बाद वजन कम करने के लिए काफी मेहनत की थी। प्रेग्नेंसी के दौरान उनका वजन काफी बढ़ (Weight gain) गया था। पोस्टपार्टम वेट लॉस में श्वेता ने लगभग 10 किलो वजन कम कर लिया था। इसमें उनकी मदद न्यूट्रिशनिस्ट किनिता कडाकिया ने ही किया था। सिर्फ डाइट के जरिए श्वेता ने डिलीवरी के बाद अपना वजन कम करके सबको चौंका दिया।

प्रेग्नेंसी के समय श्वेता का वजन 73 किलो हो गया था। 'हम तुम एंड देम' (Hum Tum And Them) की शुरुआत करने से पहले उन्हें अपना वजन कम (Shweta Tiwari Weight Loss Journey) करना था। सिर्फ किनिता के सुझाए डाइट के जरिए 10 किलो कम करने में कामयाब रही। श्वेता के अनुसार, मैं बहुत लकी हूं कि मुझे बतौर डाइटिशियन किनिता मिली। श्वेता तिवारी ''मेरे डैड की दुल्हन'' में वरुण बडोला के संग नजर आई थीं।

डिलीवरी के बाद यूं करें अपना वजन कम

डिलीवरी के बाद वजन तेजी से कम करना (Postpartum Weight Loss) है, तो आपको हेल्दी डाइट लेने के साथ ही एक्सरसाइज का भी चुनाव ध्यान से करना होगा, ताकि शारीरिक कमजोरी ना आए। बैलेंस्ड डाइट लें, जिसमें सभी आवश्यक विटामिन्स, मिनरल्स, प्रोटीन शामिल हों। अधिक फैटी और हाई कैलोरी युक्त फूड्स का सेवन ना करें। शुरुआत में हल्के व्यायाम करें। योग करें। वॉक करें। अपने बच्चे को अपना दूध पिलाएं। इन सभी टिप्स को फॉलो करके आप कुछ ही महीनों में वजन कम कर लेंगी।

Post Pregnancy Weight Loss : डिलीवरी के बाद वजन तेजी से कम करने के 5 उपाय

पोस्ट प्रेग्नेंसी वेट घटाना है तो रोज करें ये 3 छोटे-छोटे काम, हफ्तेभर में दिखेगी टोन्ड बॉडी