Advertisement

Malaika Arora Fitness Secret: बिना डाइटिंग के किस तरह रखती हैं मलाइका अपने आप को फिट, जानें उनका फिटनेस प्लान

मलाइका अरोड़ा को उनकी फिटनेस के लिए जाना जाता है। हाल ही में उन्होनें एक इंटरव्यू में बताया कि उनको डाइट करना पसंद नहीं है। जानें क्या है मलाइका की फिटनेस का सीक्रेट।

बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री अपनी फिटनेस को लेकर खबरों में बनी ही रहती हैं। हर कोई जानता है कि मलाइका अरोड़ा बॉलीवुड की सबसे फिट अभिनेत्रियों में से एक हैं। जब भी मलाइका का नाम आता है, तो हर किसी के मन में यह सवाल जरूर उठता है कि 48 साल की उम्र में भी उन्होंने अपनी फिटनेस को इतना अच्छे से कैसे मेंटेन किया हुआ है। आपको बता दें कि मलाइका अपने काम में कितनी भी बिजी क्यों न हों लेकिन वे अपनी फिटनेस से कभी समझौता नहीं करती हैं। वैसे तो आपने भी देखा होगा की मलाइका अक्सर अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर अपने फैन्स को फिट रहने के लिए डाइट, एक्सरसाइज व योगा के टिप्स देती रहती हैं। लेकिन जब खुद की बाद आती हैं, तो वे क्या करती हैं? आजकल उनका एक इंटरव्यू काफी वायरल हो रहा है, जिसमें वे बताती हुई दिख रही हैं कि उन्हें डाइटिंग करना पसंद नहीं है। उनका यह इंटरव्यू देखकर उनके फैन्स के मन में भी यह सवाल तो जरूर उठ रहा होगा कि आखिर वे बिना डाइटिंग के इतनी फिट कैसे रह लेती हैं। तो चलिए जानते हैं मलाइका अरोड़ा की फिटनेस के राज के बारे में।

फिट रहने के लिए योग है बेहतरीन

आपने देखा होगा कि मलाइका अक्सर अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर योगासन करने की टिप्स देती रहती हैं। उनका मानना है कि योग करना बॉडी को फिट रखने के सबसे अच्छे तरीकों में से एक है। योग ऐसी चीज है जो आपको सिर्फ बाहर से ही नहीं भीतर से भी खूबसूरत बनाता है। मलाइका के अनुसार योग किसी भी उम्र में किया जा सकता है और यह हर एज ग्रुप को बेनेफिट्स दे सकता है।

आपकी डाइट पर निर्भर करती है फिटनेस

मलाइका अरोड़ा डाइट के बारे में बताती हैं कि आपको फिट रखने के लिए सिर्फ 30 प्रतिशत हाथ ही आपकी बॉडी एक्टिविटी का होता है। जबकि यह 70 प्रतिशत आपके द्वारा ली गई डाइट पर निर्भर करता है कि आप कितने फिट हैं।

Also Read

More News

माइंड, बॉडी और सोल का होना चाहिए एक कनेक्शन

मलाइका मानती हैं कि हमारे शरीर, दिमाग और हमारी आत्मा तीनों का मेल होना जरूरी है। हमें हमेशा इन तीनों का बैलेंस बनाकर ही चलना चाहिए। ऐसा करने के लिए आपको अपनी पूरी जीवनशैली को बदलना होगा और योग, एक्सरसाइज और डाइट जैसी चीजों पर खास तौर पर ध्यान रखना होगा।

क्या है मलाइका का बिना डाइट वाला फिटनेस सीक्रेट

आपको बता दें कि पिछले साल खबरें आई थी कि मलाइका दिनभर नॉर्मल तरीके से डाइट लेती हैं और वे कभी भी अपना मील स्किप नहीं करती हैं। लेकिन, वे नाइट फास्ट करती हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार मलाइका शाम को सात बजे से पहले ही अपना डिनर कर लेती हैं और फिर सीधे अगले दिन 12 बजे तक फास्ट रखती हैं। इस तकनीक को इंटरमिटेंट फास्टिंग कहा जाता है। साथ ही मलाइका ने एक बार अपने इंटरव्यू में यह भी बताया था कि वे ज्यादातर घर का खाना ही लेती हैं।

इंटरमिटेंट फास्टिंग से मिल सकते हैं लाभ

आपको बता दें कि जो लोग अपना वजन कम करना चाहते हैं, लेकिन डाइट मेन्टेन करने में उन्हें दिक्कत होती है, तो वे इंटरमिटेंट फास्टिंग तकनीक को अपना सकती हैं। इसमें नियमित रूप से एक निश्चित समय तक फास्ट रखा जाता है और फिर निश्चित मात्रा में डाइट ली जाती है। इसमें फास्टिंग का समय और भोजन की मात्रा आमतौर पर व्यक्ति के बॉडी वेट के अनुसार निर्धारित की जाती है। इसमें आमतौर पर हर दूसरे दिन फास्ट रखा जाता है जबकि कुछ लोग हफ्ते में एक या दो दिन फास्ट रखते हैं।

Total Wellness is now just a click away.

Follow us on