Sign In
  • हिंदी

जानिये कैसे जैकी भगनानी ने वज़न घटाकर ‘वेलकम 2 करांची’ के लिए सिक्स-पैक एब्स बॉडी बनाये?

‘वेलकम 2 करांची’ मूवी के अभिनेता जैकी भगनानी ने कैसे 140 किलो वज़न घटाकर सिक्स पैक एब्स बॉडी बनाया?

Written by Mousumi Dutta |Updated : January 5, 2017 12:10 PM IST

अभिनेता जैकी भगनानी ‘वेलकम 2 करांची’ में एक अलग ही व्यंग्य किरदार के रूप में नजर आने वाले हैं। बहुत पहले उन्होंने फालतू मूवी में काम किया था।  उनको  अपने 140 किलो के इमेज को मिटाने में आठ साल लगे हैं और इस काम में उन्होंने किसी शार्टकट पद्धति का सहारा नहीं लिया है। इस मूवी में वे एक रफ एण्ड टफ मैन के रूप में नजर आयेंगे।  वे अपने इस सिक्स पैक बॉडी  को फिट रखने के लिए क्या करते हैं, इस बारे में जानने के लिए हमने उनका साक्षात्कार लिया। पढ़े-  8 बॉलीवुड सलेब्रिटी जो वज़न घटाने में सफल हुए

क्या हमें आपका ये सिक्स-पैक एब्स बॉडी मूवी में देखने को मिलेगा?

इस फिल्म में एक प्रोमोशनल ट्रैक है, ‘लाला लाला लोरी’ उसमें मैंने एक हॉफ बटन्ड जैकेट पहना है। मूवी में कुछ एक्शन वाले दृश्य भी है वहाँ भी आप देख सकते हैं।

Also Read

More News

रोज़ाना आपका फिटनेस रेज़ीम कैसा होता है?

मेरे रोज के वर्कआउट में 45 मिनट का चेस्ट और कार्डियो का वेट ट्रेनिंग होता है। मैं हफ्ते में तीन बार किकबॉक्सिंग का प्रैक्टिस करता हूँ।

आप किस प्रकार का डायट फॉलो करते हैं?

मैं दिन की शुरूआत प्रोटीन स्मूथी से करता हूँ। दोपहर 12:30 बजे मैं पेट भर कर खाता हूँ। लंच में चिकन, ब्राउन राइस और एग व्हाइट्स लेता हूँ।4:30 बजे मैं एक ऑमलेट खाता हूँ। रात का खाना मैं 8:30 बजे तक खत्म कर देता हूँ। डिनर के खाने में ग्रिल्ड चिकन और सब्ज़ियाँ होती हैं जिसमें कार्ब्स का नामोनिशान नहीं होता है।

सप्ताह का क्या कोई दिन है, जब आप डायट के नियमों के बाहर रहते हैं?

हाँ, वह दिन रविवार का होता है। सिक्स मील में से दो मील में मैं अपने मनपसंद का खाना खाता हूँ। सिन्धी व्यंजनों में कुट्टी, कोकी, गुड़ की रोटी मुझे बहुत पसंद हैं। इसके अलावा ब्राउन राइस के साथ चिकन टिक्का खाना भी पसंद करता हूँ।

जिस तरह आप खाना पसंद करते हैं क्या उसी तरह पकाते भी हैं?

सिन्धी परिवार से होने के कारण खाने में तेल का इस्तेमाल कम करना मुश्किल होता है। लेकिन घर में जब मेरे लिए खाना पकता है वह ऑलिव ऑयल स्प्रे का इस्तेमाल करके बनाया जाता है। इसके अलावा जब मुझे काम से समय मिलता है मैं सलाद, सैंडवीच और डोसा बनाता हूँ।

आपका मनपसंद हेल्दी स्नैक्स या फूड क्या है?

मैं सूशी खाता हूँ।

आपके अनुसार लोग फिटनेस के मामले में आम गलती क्या करते हैं?

भूखा रहना! यह सबसे गलत तरीका है।

आपके लिए कौन-सा फिटनेस मंत्र ज्यादा काम करता है?

मैं दूसरों की बात सुनकर नहीं बल्कि खुद के लिए फिट रहना चाहता हूँ ,क्योंकि मैं आलसी नहीं बनना चाहता। हर सुबह मैं यह सोचकर उठता हूँ कि मुझे आज के लिए खुद को फिट रखना है।

आपके अनुसार बॉलीवुड और हॉलीवुड में कौन-से अभिनेता सबसे ज़्यादा फिट हैं?

मेरे अनुसार बॉलीवुड में अक्षय कुमार और हॉलीवुड में ह्यू जैकमैन और जेसन स्टेथम हैं।

‘वेलकम 2 करांची’ मूवी में आपके को-स्टार लॉरेन गौतलेब के फिटनेस के बारे में आपका क्या कहना हैं?

मेरी को-स्टार लॉरेन गौतलेब सूपरफिट हैं, लड़की होकर भी उनका पेट फ्लैट है।

आपके अनुसार बॉलीवुड में सबसे फिटेस्ट अभिनेत्री कौन हैं?

दीपिका पादुकोण!

क्या आप हमारे पाठकों को कोई फिटनेस संदेश देना चाहेंगे?

अगर आप फिट रहना चाहते हैं और वर्कआउट शुरू करना चाहते हैं, कल के लिए इंतजार न करें, आज से ही करें। शुरूआत में 45 मिनट का ही समय दें। फिट रहने के लिए आप किसी भी तरह का व्यायाम कर सकते हैं- चलना, दौड़ना, तैरना, साइकिल चलाना। अगर आप फिट रहना चाहते हैं तो वहाँ बहाने का कोई जगह नहीं होता है।

यहाँ ‘वेलकम 2 करांची’ का ट्रेलर है:

चित्र स्रोत:  Getty images


हिन्दी के और आर्टिकल्स पढ़ने के लिए हमारा हिन्दी सेक्शन देखिए।लेटेस्ट अप्डेट्स के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो कीजिए।स्वास्थ्य संबंधी जानकारी के लिए न्यूजलेटर पर साइन-अप कीजिए।

Total Wellness is now just a click away.

Follow us on