• हिंदी

साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल 27 नवंबर –03 दिसंबर

साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल 27 नवंबर –03 दिसंबर

इस हफ़्ते किस राशिफल को कौन-सी बीमारी का कष्ट सहना पड़ सकता है, जानें Astro health पढ़कर!

Written by Editorial Team |Updated : January 5, 2017 2:48 PM IST

मेष राशि :

स्वास्थ्य और सेहत

इस हफ्ते बृहस्पति की आप पर कृपा रहेगी यानी बीमार होने पर आपको जल्दी से ठीक होने में मदद मिलेगी। शरीर में किसी भी तरह के असामान्य लक्षण दिखने पर तुरंत इलाज शुरू कराएं। इससे आप समस्या से राहत पा सकते हैं। गणेश आपकी भलाई के लिए अपनी जीवनशैली को कारगर बनाने की सलाह दे रहे हैं।

Also Read

More News

वृष राशि:

स्वास्थ्य और सेहत

शनि का प्रभाव आठवें गृह में है, इसका मतलब ये है कि इस हफ्ते आपका स्वास्थ्य सही नहीं रहेगा। हालांकि कि कोई पुराना रोग आपको परेशान नहीं करेगा। आप स्वस्थ और शारीरिक रूप से फिट रहेंगे। अगर आप नियमित रूप से योग करके स्वास्थ्य में सुधार कर सकते हैं।

मिथुन राशि:

स्वास्थ्य और सेहत

इस हफ्ते कुछ अनचाहे स्वास्थ्य मुद्दे आपके लिए परेशानी के सबब बन सकते हैं। धीमी गति से पाचन भी आपको परेशान कर सकता है। स्वस्थ रहने के लिए नियमित रूप से एक्सरसाइज जरूर करें। हालांकि इस हफ्ते कोई गंभीर मुद्दा आपको परेशान नहीं करेगा।

कर्क राशि :

स्वास्थ्य और सेहत

शुक्र की स्थिति को देखते हुए डायबिटीज के रोगियों को अतिरिक्त सावधान रहने की जरूरत है। ऐसे लोगों को हाई शुगर वाली चीजों से बचना चाहिए। धीमी पाचन क्रिया आपके लिए परेशानी का सबब बन सकती है। गणेश आपको जंक फूड नहीं खाने और फाइबर से भरपूर फूड्स खाने की सलाह दे रहे हैं। इसके अलावा जीवनशैली को सही बनाएं।

सिंह राशि:

स्वास्थ्य और सेहत

जोड़ों में दर्द की समस्या से बचने के लिए आपको बाहर की दवाएं लेने की जरूरत है। छठे गृह पर बृहस्पति के प्रभाव के कारण पुराने रोग आपको परेशान कर सकते हैं, इससे निपटने के लिए सही दवाएं लेना बहुत जरूरी है। अन्यथा आपकी स्थिति और ज्यादा जटिल हो सकती है।

कन्या राशि:

स्वास्थ्य और सेहत

मध्यम आयु वर्ग के और ऐसे लोग जो काफी समय से पुरानी बीमारियों से पीड़ित हैं, उन्हें स्थिति को कंट्रोल में रखने के लिए सही तरह से इलाज कराने की आवश्यकता है। ब्लड शुगर कंट्रोल में रखने के लिए नियमित रूप से चेक-अप कराते रहें। डॉक्टर द्वारा निर्धारित डायट प्लान को अनदेखा ना करें। इसके अलावा योग और मेडिटेशन भी करें। मध्यम आयु वर्ग के लोग ज्यादा संभलकर रहें।

तुला राशि:

स्वास्थ्य और सेहत

शनि के कनेक्शन उग्र मंगल ग्रह के साथ है जिस वजह से आपको इस हफ्ते स्वस्थ्य को जोखिम उठाना पड़ सकता है। सांस से जुड़ी किसी भी तरह की समस्या और धीमे पाचन की समस्या की अनदेखी ना करें। इनका सही समय पर इलाज कराएं। देर रात को ज्यादा और मसालेदार खाने से बचें। डायबिटीज के मरीज अधिक सावधान रहें। डॉक्टर द्वारा निर्धारित डायट का पालन करें। पुराने रोग से पीड़ित दवा लेना ना भूलें।

वृश्चिक राशि:

स्वास्थ्य और सेहत

सूर्य अपने साइन में है। इसका मतलब ये है कि आपके बीमार पड़ने पर इससे आपको इम्युनिटी सिस्टम मजबूत करने में मदद मिलेगी। ब्लड शुगर लेवल कंट्रोल में रखने के लिए कुछ अल्टरनेटिव दवा ले सकते हैं। सांस से जुड़ी समस्या का सही इलाज करना बहुत जरूरी है। जोड़ों के दर्द से परेशान लोग बिना देरी किए हुए इसका इलाज कराएं।

धनु राशि:

स्वास्थ्य और सेहत

स्वस्थ्य के मामले में ये हफ्ता आपके लिए सही नहीं लग रहा है। ब्लड प्रेशर में अनियमितता से संबंधित समस्या वाले लोग इससे राहत पाने के लिए नियमित रूप से मेडिकल चेकअप कराएं। डायबिटीज के रोगी भी नियमित रूप से अपनी जांच कराएं। रात को देरी से खाना और जंक फूड्स से तौबा करें। अगर आप किसी पुराने रोग से पीड़ित हैं, तो उसका सही तरह से इलाज कराएं।

मकर राशि:

स्वास्थ्य और सेहत

इस हफ्ते पाचन से जुड़ी कोई समस्या आपके लिए परेशानी का सबब बन सकती है। इससे बचने के लिए आप कुछ अल्टरनेटिव दवा लेने की कोशिश करें। अगर आप श्वसन प्रणाली से संबंधित समस्या से पीड़ित होते हैं, तो इस समस्या के इलाज के लिए तुरंत प्रभावी कदम उठाएं। गणेश आपको हानिकारक आदतों को छोड़ने और इम्युनिटी मजबूत करने के लिए बेहतर खानपान की सलाह दे रहे हैं।

कुंभ राशि:

स्वास्थ्य और सेहत

स्वस्थ्य के मामले में डायबिटीज के मरीजों को अधिक देखभाल की जरूरत है। इसे कंट्रोल में रखने के लिए रेगुलर चेक-अप कराना बहुत जरूरी है। जोड़ों में दर्द से राहत पाने के लिए एक्सटर्नल मेडिसिन का इस्तेमाल करें। धीमा पाचन भी आपको परेशान कर सकता है। इसका इलाज कराएं और जंक फूड से दूर रहें। मध्यम आयु वर्ग के लोग जीवनशैली को कारगर बनाने के लिए बुरी आदतों से छुटकारा पाने की कोशिश करें।

मीन राशि:

स्वास्थ्य और सेहत

धीमा पाचन और एसिडिटी इस हफ्ते आपके लिए परेशानी का सबब बन सकते हैं। इससे बचने के लिए आप कुछ अल्टरनेटिव दवा लेने की कोशिश करें। ब्लड प्रेशर से पीड़ित लोग इसे कंट्रोल में रखने से के लिए नियमित रूप से जांच कराएं। पाचन तंत्र में विकार परेशानी का सबब बन सकता है। इसके लिए आप अल्टरनेटिव दवाएं ले सकते हैं। शारीरिक गतिविधियों को लेकर बहुत सावधान रहने की जरूरत है।

GS-Logo_150x115

चित्र स्रोत – Shutterstock