• हिंदी

साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल 22 फरवरी - 28 फरवरी

साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल 22 फरवरी - 28 फरवरी

इस हफ़्ते आपकी पेट की हालत कैसे रहने वाली हैं? जानने के लिए Health Astrology को पढ़िये!

Written by Mousumi Dutta |Updated : January 5, 2017 2:47 PM IST

मेषराशि :

स्वास्थ्य और सेहत

गणेशा का कहना है कि इस हफ़्ते आपके पेट में गड़बड़ यानि दस्त, बदहजमी जैसी संभावना होने की आशंका है।  अगर आपका खाना नहीं हजम नहीं हो रहा है तो इस परेशानी को यूं ही न छोड़े और तुरन्त डॉक्टर के पास जायें। घर का ही बना खाना खायें और जंक फूड, बाहर जाकर खाना विशेष रूप से डिनर बाहर न करें। खुद को फिट रखने के लिए एक्सरसाइज़ ज़रूर करें।

Also Read

More News

वृषराशि:

स्वास्थ्य और सेहत

सूर्य पर अशांत प्रभाव होने के कारण इस हफ़्ते आपको वायरल इंफेक्शन से कष्ट पाना पड़ सकता है। डाइजेस्टिव सिस्टेम में प्रॉबल्म यानि पेट की गड़बड़ी के कारण आपको रोज़ के काम से छुट्टी लेनी पड़ सकती है। डॉक्टर से सलाह के अनुसार खाना, दवा लें साथ ही आराम करें। इस हफ़्ते दुर्घटना होने की भी संभावना है।

मिथुनराशि:

स्वास्थ्य और सेहत

इस हफ़्ते बदहजमी संबंधी समस्या होने की पूरी संभावना है।  इस समस्या को बिना नजरअंदाज़ किये तुरन्त इसका इलाज करवायें।  अगर आपको श्वास संबंधी समस्या अस्थमा की शिकायत है तो इस बारे में सतर्क रहें। ज्यादा धूल भरे परिवेश में न जायें। हेल्दी लाइफस्टाइल और डायट पर ध्यान दें।

कर्कराशि :

स्वास्थ्य और सेहत

भूमंडलीय प्रभाव के कारण इस हफ़्ते आपके सेहत पर कुछ खास प्रभाव नहीं पड़ने वाली है। सर्दी-खांसी जैसे समस्याओं का तुरन्त इलाज करवायें। अपने अच्छे सेहत को बनायें रखने के लिए व्यायाम और खान-पान पर ध्यान दें।

सिंहराशि:

स्वास्थ्य और सेहत

सेहत के मामले में हजम शक्ति इस हफ़्ते थोड़ी कमजोर रहने वाली है, इसलिए बिना नजरअंदाज किये इसका इलाज करवायें। अशांत केतु के अवस्थान के कारण सूर्य का प्रभाव सेहत पर अच्छा नहीं पड़ेगा। अपने सेहत पर ध्यान दें और योग या ध्यान नियमित रूप से करें।

कन्याराशि:

स्वास्थ्य और सेहत

गणेशा का कहना है कि इस हफ़्ते आपको वायरल इंफेक्शन से कष्ट पाना पड़ सकता है इसलिए कोई भी शरीर में खराब लक्षण महसूस करने पर तुरन्त एहतियात बरतने की ज़रूरत है। जिन लोगों को डाइबिटीज़ या हाई ब्लड प्रेशर की समस्या है उनको अपने सेहत पर ध्यान देने की सबसे ज्यादा ज़रूरत है।समय पर दवा लेना न भूलें।

तुलाराशि:

स्वास्थ्य और सेहत

सूर्य के छठें घर में अवस्थान के कारण स्वास्थ्य इस हफ़्ते नहीं भी ठीक रह सकती है।  इसलिए शरीर में कोई भी अंतर महसूस होने पर डॉक्टर के पास जाने से न कतरायें। गणेशा की सलाह है कि खुद को फिट रखने के लिए एक्सरसाइज़ करने पर तुरन्त ध्यान दें।

वृश्चिकराशि:

स्वास्थ्य और सेहत

पुरानी यानि क्रॉनिक बीमारियों को नजरअंदाज न करके इनको लेकर सतर्क करें और कुछ भी असुविधा महसूस होने पर तुरन्त डॉक्टर के पास जायें।  दूसरे लोगों को सेहत को लेकर ज्यादा सोचना नहीं भी पड़ सकता है। लेकिन लोग अपने सेहत को निश्चिंत न रहकर लंबे समय तक फिट रहने के लिए एक्सरसाइज़ आदि ज़रूर करें।

धनुराशि:

स्वास्थ्य और सेहत

इस हफ़्ते डाइजेस्टिव सिस्टेम में गड़बड़ी यानि पेट संबंधी प्रॉबल्म के कारण आपको कष्ट पाना पड़ सकता है। इससे बचने के लिए सुबह ब्रिदिंग एक्सरसाइज़ करें, आराम मिलेगा। इस हफ़्ते दाँत की समस्या से आपको भुगतना पड़ सकता है। इसके लिए तुरन्त दांत के डॉक्टर से सलाह लें।

मकरराशि:

स्वास्थ्य और सेहत

श्वास संबंधी समस्या से इस हफ़्ते परेशानीं उठानी पड़ सकती है। बिना देर किये आप तुरन्त विशेषज्ञ से सलाह लें। अगर ब्लड प्रेशर की आपको बीमारी है तो ज़रूरी एहतियात बरतें और समय पर दवा लें।

कुम्भराशि:

स्वास्थ्य और सेहत

सूर्य के प्रभाव के कारण आपकी सेहत अच्छी नहीं भी रह सकती है। इसलिए शरीर में कुछ भी असुविधा महसूस होने पर बिना नजरअंदाज किये तुरन्त चेकअप करवायें। और तुरन्त इसका इलाज करवायें।

मीनराशि:

स्वास्थ्य और सेहत

सूर्य के छठें घर में अवस्थान के कारण स्वास्थ्य पर इसका बुरा असर पड़ सकता है।  साथ ही सूर्य पर केतु का भी प्रभाव है। इसलिए इस हफ़्ते श्वास संबंधी या पाचन संबंधी समस्या से आपको कष्ट पाना पड़ सकता है। ज़रूरी एहतियात बरतें और खुद को हेल्दी रखने की कोशिश करें।

GS-Logo_150x115 in hindi

चित्र स्रोत : Shutterstock images