Advertisement

जानें करिश्मा कपूर अपने सेक्सी फिगर लिए क्या करतीं हैं?

करिश्मा कपूर को जब जंक फूड खाने की इच्छा होती है तो वह क्या करती है?

Read this in English.

अनुवादक: Mousumi Dutta 

जब पूरे हफ़्ते वज़न घटाने की मशक़्क़त करने के बाद जब हफ़्ता खत्म होने लगता है तब मन ऑयली, डीप फ्राई या जंक फूड खाने को ललचाने लगता है। लेकिन कितना अच्छा होगा जब ये दोषपूर्ण काम बिना खुद को दोषी माने कर पायेंगे। नहीं समझ पाये न! जब आप शेप में आने की मंजिल को बिना मन मारकर कर पायेंगे तो बस बन जायेगी।

Also Read

More News

हां, आप बिल्कुल कर पायेंगे। बॉलीवुड अभिनेत्री और दो बच्चों की मां करिश्मा कपूर कहती है कि फ्राईज़ और फ्रीटर्स को अगर आप हेल्दी तरीके के खाते हैं तो आपको गिल्ट फ्री होकर खा सकते हैं। वह कहती हैं कि आप अपने मनपसंद डीप फ्राईड और फ्रोजेन फूड्स को बेक, ग्रील और एयर फ्राई करके खा सकते हैं। इस तरह से आप अपने वेट को भी मेन्टेन कर पायेंगे।

फ्रोजेन फूड्स को तेल में फ्राई करने के जगह पर बेक करना सबसे अच्छा ऑप्शन होता है। फूड्स को आप डीप फ्राई करके कैंसर, दिल की बीमारी, डाइबिटीज़ और कैलोरी को बढ़ाकर मोटा होने का खतरा मोल ले लेते हैं। आजकल एक नया ट्रेंड चला है एयर फ्राई करना, यानि फ्रोजेन फूड्स को बिना फ्राई करके खाना। एयर फ्रायर में गर्म हवा निकलता है जिसमें खाना गर्म हो जाता है। इससे आप 80% तक फैट को कम कर सकते हैं। आप हेल्दी डिप्स या सॉसेज़ भी अपने डायट में शामिल कर सकते हैं लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि इनको गार्निश करने से पहले देख लें कि इनका कैलोरी काउन्ट, शुगर या नमक की मात्रा कितनी है?

इतना सब कहने का एक ही मतलब है कि आप अपने फेवरेट फूड्स को थोड़ा हेल्दी तरीके से खाकर अपने फिटनेस को बरकरार रख सकते हैं।

चित्र स्रोत: Getty images


Total Wellness is now just a click away.

Follow us on