• हिंदी

लॉकडाउन में दीपिका पादुकोण रख रही हैं फिटनेस का पूरा ख्याल, फॉलो करती हैं पर्सनल ट्रेनर के बताए ये खास टिप्स

लॉकडाउन में दीपिका पादुकोण रख रही हैं फिटनेस का पूरा ख्याल, फॉलो करती हैं पर्सनल ट्रेनर के बताए ये खास टिप्स
एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण के ट्रेनर दे रहे फिटनेस टिप्स।

दीपिका पादुकोण फिट रहने के लिए अपने पर्सनल ट्रेनर नैम वूक के फिटनेस टिप्स को फॉलो करती हैं। उनके पर्सनल ट्रेनर नैम से फिटनेस टिप्स (Fitness tips) आप भी ले सकते हैं। 

Written by Anshumala |Updated : July 6, 2020 8:01 AM IST

Deepika padukone fitness workout: बॉलीवुड में सबसे फिट एक्ट्रेस की जब भी बात होती है, तो एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण का नाम जरूर लिया जाता है। दीपिका की तरह स्लिम-ट्रिम बॉडी पाने की ख्वाहिश हर लड़की की होती है। लेकिन, दीपिका के इस फिटनेस का श्रेय उनकी कड़ी मेहनत, घंटों जिम में वर्कआउट (Deepika padukone fitness workout) करने के साथ ही उनके पर्सनल ट्रेनर नैम वूक कैंग (nam wook kang) को भी जाता है। जी हां, दीपिका फिट रहने के लिए नैम वूक के फिटनेस टिप्स को भी फॉलो करती हैं। उनके पर्सनल ट्रेनर नैम वूक से फिटनेस टिप्स (Fitness tips) आप भी ले सकते हैं।

जुड़ना होगा 'एट होम विद एयरबीएनबी' पहल के साथ 

फिटनेस के दीवाने अब एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) के निजी प्रशिक्षक (personal trainer) नैम वूक कैंग (nam wook kang) से फिटनेस टिप्स ले सकते हैं। इसके लिए उन्हें एयरबीएनबी के 'एट होम विद एयरबीएनबी' पहल के साथ जुड़ना होगा। वूक आपको इसमें यह बताएंगे कि सिर्फ अपने शरीर के वजन का उपयोग करके ही आप घर पर कैसे फिट हो सकते हैं। नैम वूक अंडर आर्मर इंडिया के ब्रांड एंबेसडर भी हैं।

फिटनेस प्रेमियों के लिए चुनौती भरा लॉकडाउन

नैम से पूछे जाने पर कि लॉकडाउन ने लोगों को फिटनेस और जिमिंग पर फिर से विचार करने के लिए मजबूर किया है। इस पर आपके विचार क्या हैं? तो उन्होंने कहा, "यह लॉकडाउन हममें से हर एक के लिए एक पूरी तरह से नई स्थिति है। एहतियात के लिए लगे प्रतिबंध फिटनेस-प्रेमियों के लिए एक नई चुनौती पैदा कर रहा है। हालांकि, हमें नई दिनचर्या बनाकर और अपनी फिटनेस को लेकर बेहतर ढंग से योजना बनाकर इस बदलाव के अनुकूल होने के लिए नए तरीके तलाशने होंगे।"

Also Read

More News

उन्होंने आगे कहा, "यह वास्तव में उन लोगों के लिए एक कठिन समय है, जो ग्रुप क्लासेज को प्राथमिकता देते हैं या फिर जोड़े/टीमों में उन्हें प्रशिक्षण दिया जाता है या अभ्यास करते हैं या वे मशीनी उपकरणों पर निर्भर थे। हमारे आस-पास जो हो रहा है, उसमें अपने लक्ष्यों को प्राप्त करना और फिटनेस के लिए हमारे लक्ष्यों को पाना मुश्किल हो जाएगा, इसलिए खुद के लिए आसान लक्ष्य निर्धारित करना महत्वपूर्ण है।"

नैम वूक के फिटनेस टिप्स

फिटनेस टिप्स देते हुए उन्होंने कहा, "प्रत्येक दिन एक घंटा प्रशिक्षित करने की जरूरत नहीं है। आप हर हफ्ते 2-3 दिन प्रशिक्षण की दिनचर्या भी अपना सकते हैं। लोगों को वर्चुअल तौर पर जुड़े रहना चाहिए। एक दूसरे के साथ और एक साथ प्रशिक्षण लेते रहना चाहिए। यह हमारा सेल्फ-डिसिप्लिन है।"

Deepika padukone Birthday : रहना है फिट, पाना है स्लिम-ट्रिम फिगर, तो काम आएगा दीपिका पादुकोण का यह फिटनेस फॉर्मूला

Deepika Padukone: दीपिका पादुकोण का फिटनेस वर्कआउट और डाइट प्लान सीक्रेट