Advertisement

साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल 22 जनवरी – 28 जनवरी

इस हफ़्ते किस राशिफल को कौन-सी बीमारी का कष्ट सहना पड़ सकता है, जानें Astro health पढ़कर!

मेष राशि:

स्वास्थ्य और सेहत : यह हफ्ता आपके लिए काफी अच्छा गुजरने वाला है और इस हफ्ते आपको स्वास्थ्य से जुड़ी कोई समस्या नहीं होगी। फिर भी आप इस हफ्ते लेट नाईट पार्टी में न जायें क्योंकि यह आपके स्वास्थ्य के लिए थोड़ा हानिकारक हो सकता है। डाइट का विशेष ध्यान रखें।

वृष राशि:

Also Read

More News

स्वास्थ्य और सेहत : जिन लोगों को पेट से जुड़ी कोई समस्या पहले से ही है उन लोगों को इस हफ्ते अपना विशेष ध्यान रखना होगा। इस हफ्ते अपने खानपान में बदलाव लायें और अपने खाने पीने का समय बदलें जिससे आपका पाचन तंत्र सही रहे। इसके अलावा आपको स्वास्थ्य से जुडी और कोई परेशानी नहीं होगी।

मिथुन राशि:

स्वास्थ्य और सेहत : इस राशि वाले वे लोग जो काफी दिनों से किसी ख़ास बीमारी से पीड़ित हैं वे इस हफ्ते भी उस परेशानी के शिकार रह सकते हैं। इसके अलावा जो लोग पहले से स्वस्थ हैं उन्हें इस हफ्ते और कोई दिक्कत नहीं होगी बल्कि उनके लिए यह हफ्ता एकदम शानदार गुजरने वाला है। जिन लोगों को जोड़ों में दर्द है वे इस हफ्ते अल्टरनेटिव दवाइयों का प्रयोग कर सकते हैं।

कर्क राशि :

स्वास्थ्य और सेहत : इस हफ्ते आप संक्रमण वाली बीमारियों के शिकार हो सकते हैं इसलिए उनसे अपना बचाव करें। वायरल इन्फेक्शन होने की संभावना काफी ज्यादा है इसलिए कोई भी लक्षण दिखने पर तुरंत नजदीकी डॉक्टर की सलाह लें। अपनी डायट का विशेष ध्यान रखें।

सिंह राशि:

स्वास्थ्य और सेहत : इस हफ्ते आपको स्वास्थ्य संबंधी कोई भी बड़ी परेशानी नहीं होगी। मध्यम आयु वर्ग वाले लोगों को थोड़ी दिक्कत हो सकती है खासतौर पर वे लोग जो पहले से ही किसी बीमारी से पीड़ित हैं। सीमित मात्रा में संतुलित आहार खाएं और कोई भी समस्या होने पर डॉक्टर से अपनी जांच करवाएं।

कन्या राशि:

स्वास्थ्य और सेहत : आपके गृह नक्षत्रो की दिशा के अनुसार देखा जाये तो इस हफ्ते आपको स्वास्थ्य से जुड़ी कुछ समस्याएं हो सकती हैं खासतौर पर कुछ लोग वायरल इन्फेक्शन के शिकार हो सकते हैं। इसके अलावा मध्यम आयु वर्ग के लोगों को जोड़ों में दर्द की समस्या हो सकती है। इसलिए अपनी डायट में फाइबर और कैल्शियम से भरपूर चीजों कि मात्रा बढ़ा दें।

तुला राशि:

स्वास्थ्य और सेहत : इस हफ्ते आपको स्वास्थ्य संबंधी कोई बड़ी समस्या नहीं होगी। हाँ कुछ मध्यम आयु वर्ग के लोग जो पहले से किसी बीमारी से पीड़ित हैं उनको थोड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। वे अपनी डायट में हेल्दी चीजों को ज्यादा शामिल करें। बाकी लोगों के लिए यह हफ्ता शानदार गुजरने वाला है।

वृश्चिक राशि:

स्वास्थ्य और सेहत : लम्बे समय से चली आ रही बीमारी से आपको इस हफ्ते राहत मिल सकती है। आराम पाने के लिए आप अल्टरनेटिव दवाइयों का प्रयोग कर सकते हैं और डायट में हरी सब्जियों का सेवन बढ़ा दें। इसके अलावा बाकी लोगों को स्वास्थ्य से जुड़ी कोई समस्या नहीं होगी।

धनु राशि:

स्वास्थ्य और सेहत : इस हफ्ते एसिड रिफ्लक्स के कारण आपको गैस और पाचन से जुड़ी कुछ अन्य समस्याएं हो सकती है। इसलिए अपनी डायट में साबुत अनाज और फाइबर से भरपूर चीजों की मात्रा बढ़ा दें। इससे आपको लम्बे समय तक आराम मिलेगा साथ ही अपने खाने पीने के टाइम का विशेष ध्यान रखें।

मकर राशि:

स्वास्थ्य और सेहत : इस हफ्ते आपको स्वास्थ्य से जुड़ी कुछ छोटी मोटी समस्याएं हो सकती हैं खासतौर पर कुछ लोगों को सांस से सम्बंधित कुछ तकलीफें हो सकती हैं। इसलिए खुद को प्रदूषण वाले माहौल से दूर रखें और कोई भी लक्षण दिखने पर नजदीकी डॉक्टर से अपनी जांच करवाएं।

कुंभ राशि:

स्वास्थ्य और सेहत : जिन लोगों को सांस से जुडी समस्याएं हैं उन्हें इस हफ्ते अपना विशेष ध्यान रखना होगा। खुद को प्रदूषण और धूल भरे माहौल से दूर रखें और कोई भी समस्या होने पर तुरंत डॉक्टर के पास जाकर अपनी जांच करवायें। इस हफ्ते घर पर ही ज्यादा समय बिताएं।

मीन राशि:

स्वास्थ्य और सेहत : वे लोग जो डायबिटीज से पीड़ित हैं उन्हें इस हफ्ते डायबिटीज से जुडी कुछ समस्याएं हो सकती हैं। इसलिए रेगुलर अपना ब्लड शुगर लेवल चेक करते रहें और अपनी डायट का विशेष ध्यान रखें। इस हफ्ते छोटी मोटी कोई दुर्घटना भी हो सकती है इसलिए अपना ख्याल रखें।

GS-Logo_150x115

चित्र स्रोत – Shutterstock

Stay Tuned to TheHealthSite for the latest scoop updates

Join us on