Sign In
  • हिंदी

साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल 12 जून – 18 जून

इस हफ़्ते किस राशिफल को कौन-सी बीमारी का कष्ट सहना पड़ सकता है, जानें Astro health पढ़कर!

Written by Editorial Team |Updated : January 5, 2017 2:48 PM IST

मेष राशि :

स्वास्थ्य और सेहत

प्रतिगामी शनि के सूर्य के विपक्ष रहने की वजह से आपको कई स्वास्थ्य जटिलताएं हो सकती हैं। आपको किसी वायरल इन्फेक्शन का खतरा हो सकता है। इससे छुटकारा पाने के लिए अच्छे चिकित्सक से सलाह लें। गणेश जी आपको योग और कोई भी एक्सरसाइज़ करने की सलाह दे रहे हैं।

Also Read

More News

वृष राशि:

स्वास्थ्य और सेहत

आपका साइन शुक्र अस्त राज्य में है और सूर्य पर दोनों पशगमन मंगल और शनि हमला कर रहे हैं। इसका मतलब है कि आपको कुछ स्वास्थ्य समस्या हो सकती है। इसलिए स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें। अपना वाहन सावधानी से चलायें क्योंकि आपको चोट लगने की संभावना है।

मिथुन राशि:

स्वास्थ्य और सेहत

पाचन तंत्र में एसिडिटी की समस्या आपको परेशान करेगी। इसलिए पाचन तंत्र को सही रखने की कोशिश करें। जोड़ों में दर्द की समस्या से निपटने के लिए मलहम लगाएं। पैन किलर न खाएं। गणेश मध्यम आयु वर्ग के लोगों को अधिक सचेत रहने की सलाह दे रहे हैं।

कर्क राशि :

स्वास्थ्य और सेहत

जोड़ों में दर्द के कारण ये समय कठिन भरा गुजर रहा है। इससे राहत पाने के लिए आपको बहारी उपायों पर निर्भर नहीं रहना चाहिए। क्योंकि इस समस्या में दर्द निवारक दवाएं काम नहीं करेंगी। पुरानी बीमारियों से पीड़ित लोगों को बहुत सावधान रहने की जरूरत है अन्यथा स्थिति और अधिक गंभीर हो सकती है।

सिंह राशि:

स्वास्थ्य और सेहत

इस हफ्ते आपको वायरल जैसा कोई इन्फेक्शन हो सकता है। इसलिए सावधानी बरतें। कुछ पुराने रोग परेशान कर सकते हैं। इसलिए मध्यम आयु वर्ग के लोग संभलकर रहें। गणेशा का मानना है कि आपको अपच से जुड़ी समस्या परेशान कर सकती है। इसलिए इसे हलके में ना लें और पाचन तंत्र को सही रखें।

कन्या राशि:

स्वास्थ्य और सेहत

स्वास्थ्य से जुड़ी कुछ पुरानी समस्या आपके लिए परेशानी का सबब बन सकती हैं। बृहस्पति का प्रभाव नियंत्रण में रहेगा, जिससे चीजें सामान्य रहेंगी। हालांकि स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहना होगा। मध्यम आयु वर्ग के वे लोग जो बीमार हैं, दवा लेना बिलकुल भी न भूलें।

तुला राशि:

स्वास्थ्य और सेहत

सूर्य प्रकृति विषम के दो ग्रहों से प्रभावित हो रहा है। इसका मतलब है कि आपका स्वास्थ्य सही नहीं रहेगा। मध्यम आयु वर्ग के लोगों को स्वास्थ्य से जुड़े पुरानी समस्याएं परेशान कर सकती हैं। इसलिए स्थायी रूप से इलाज करने के लिए किसी विशेषज्ञ चिकित्सक से परामर्श करें। सूर्य और वक्री शनि एक दूसरे के विपक्ष हैं, जिससे आपको कुछ गंभीर स्वास्थ्य समस्या की संभावना है।

वृश्चिक राशि:

स्वास्थ्य और सेहत

अगर आपको किसी पुरानी स्वास्थ्य समस्या को लेकर चिंता है, तो जुपिटर की पॉजिटिव वाइब्स से कुछ राहत मिलने के संभावना दिख रही है। रुलर आपका साइन है, सूर्य विपक्षी शनि वक्री स्थिति में है। इसका मतलब है कि आपके बीमार पड़ने की संभावना है। इसलिए सतर्क रहें। अगर कोई परेशानी है तो तुरंत चिकित्सक की सलाह लें।

धनु राशि:

स्वास्थ्य और सेहत

श्वसन प्रणाली से संबंधित मुद्दे की तत्काल इलाज की जरूरत है। वर्ना आपको कोई बड़ा जोखिम हो सकता है। किसी उंचाई से गिरने की संभावना है। इस संबंध में सावधान रहने की जरूरत है। वाहन चलाते समय या किचन में काम करते समय तेज धार वाले सामान का उपयोग करते समय अधिक सावधान रहें। स्वास्थ्य में सुधार के लिए थोड़ी एक्ससाइज़ भी जरूरी है।

मकर राशि:

स्वास्थ्य और सेहत

इस हफ्ते आप श्वसन प्रणाली से संबंधित किसी समस्या से ग्रस्त रहेंगे। इसलिए गणेशजी आपको बिना वक्त गंवाए जल्द से जल्द इसका इलाज करने के लिए उचित कदम उठाने की सलाह दे रहे हैं। धीमी गति से पाचन भी आपको परेशान कर सकता है। पाचन तंत्र सही रखने के लिए प्रभावी कदम उठाएं।

कुंभ राशि:

स्वास्थ्य और सेहत

इस हफ्ते आपका स्वास्थ्य सही नहीं रहेगा। अगर आप श्वसन प्रणाली से संबंधित किसी समस्या से पीड़ित हैं, तो चिकित्सक से मिलकर तुरंत इसका इलाज कराएं। ग्रहों के प्रभाव के कारण आपका ब्लड प्रेशर बढ़ सकता है। इसलिए इस समस्या से बचने के लिए नियमित रूप से जांच कराएं।

मीन राशि:

स्वास्थ्य और सेहत

स्वास्थ्य को लेकर बहुत ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है। आपको किसी तरह का वायरल इन्फेक्शन हो सकता है। कुछ दिनों के लिए आपको बुखार भी हो सकता है। इसलिए समस्या से बचने के लिए समय पर इलाज कराना आपके लिए बेहतर होगा। इसके अलावा आपको स्वास्थ्य को बेहतर रखने के लिए एक्सरसाइज़ भी करनी चाहिए।

GS-Logo_150x115


Total Wellness is now just a click away.

Follow us on