Advertisement

साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल 2 नवम्बर -8 नवम्बर

दिवाली के पहले कहीं आप बीमार तो पड़ने वाले नहीं है?

मेषराशि :

स्वास्थ्य और सेहत

 इस हफ़्ते आपको अपने पेट को लेकर ज्यादा सचेत रहने की ज़रूरत है क्योंकि बदहजमी का प्रॉबल्म हो सकता है। सांस संबंधी समस्या होने पर तुरन्त इसका इलाज करवायें। मध्य वयस्क लोगों को फिट रहने के लिए हल्के एक्सरसाइज़ पर ध्यान देने की ज़रूरत है। योग या ब्रीदिंग एक्सरसाइज़ को करना ज्यादा बेहतर होगा।

Also Read

More News

वृषराशि:

स्वास्थ्य और सेहत

इस हफ़्ते वायरल इंफेक्शन होने के कारण आपको फीवर होने की संभावना है। इसके लिए दो दिनों तक आपको आराम करना पड़ सकता है। अपने हेल्थ को लेकर सावधान रहें। मध्य वयस्क और बुजुर्ग लोग अपने हेल्थ को लेकर अनुशासन का नियमपुर्वक पालन करें साथ ही एक्सरसाइज़ और हेल्दी लाइफस्टाइल को अपनायें।

मिथुनराशि:

स्वास्थ्य और सेहत

इस हफ़्ते आपको बदहजमी की समस्या से कष्ट पाना पड़ सकता है। इससे बचने के लिए आपको हेल्दी खाना और सुबह एक्सरसाइज़ करने पर ध्यान देना होगा।  जो लोग डाइबीटिज और हाई ब्लड-प्रेशर से ग्रस्त हैं उन्हें अपने दवाई और नियमित चेक-अप पर ध्यान देना होगा।

कर्कराशि :

स्वास्थ्य और सेहत

इस हफ़्ते आपको हेल्थ को लेकर चिंता करने की ज़रूरत हैं तो वह है बदहजमी की समस्या। इसके लिए वैकल्पिक दवाओं का सहारा ले सकते हैं, इससे आपको आराम मिलेगा। गणेशा का कहना है कि इसके लिए आपको अपने डायट पर ध्यान रखना होगा और अपने डायट में फल, सब्ज़ी और जूस को शामिल करना पड़ेगा। खुद को फिट रखने के लिए योग और ब्रीदिंग एक्सरसाइज़ करें।

सिंहराशि:

स्वास्थ्य और सेहत

जिन लोगों को जोड़ों में दर्द, अर्थराइटिस और सांस संबंधी समस्या हैं उनको इस हफ़्ते इनसे कष्ट पाना पड़ सकता है। सही समय पर वैकल्पिक दवाओं का सेवन करने पर आपको आराम मिल सकता है। गणेशा का कहना है एक्सरसाइज़ करने पर आप हेल्दी रह सकते हैं।

कन्याराशि:

स्वास्थ्य और सेहत

गणेशा का कहना है कि इस हफ़्ते कुछ खास हेल्थ संबंधी समस्या नहीं भी हो सकती है। शनि के अवस्थान के कारण आपको क्रॉनिक बीमारियों का प्रकोप झेलना पड़ सकता है। सही समय पर डॉक्टर की सलाह लेकर और इम्युनिटी पावर को बढ़ाकर आप अपने हेल्थ को संभाल सकते हैं।

तुलाराशि:

स्वास्थ्य और सेहत

इस हफ़्ते गणेशा का कहना है कि मध्य वयस्क और बुजुर्ग लोगों को हेल्थ प्रॉबल्म हो सकता है। वैकल्पिक दवाएं इस क्षेत्र में आपकी पूरी तरह से मदद करेगी। बदहजमी की समस्या आप सुबह एक्सरसाइज़ करके संभाल सकते हैं।

वृश्चिकराशि:

स्वास्थ्य और सेहत

केतु के प्रभाव आपके हेल्थ पर पड़ सकता है, अगर आपने इसका तुरन्त इलाज नहीं करवाया तो परिस्थिति बिगड़ सकती है। गणेशा का कहना है कि कुछ भी स्वास्थ्य संबंधी समस्या होने पर उसका ध्यान रखें। ऐसा कुछ भी महसूस होने पर डॉक्टर के पास जायें और जांच या टेस्ट करवायें।

धनुराशि:

स्वास्थ्य और सेहत

पेट संबंधी कोई भी समस्या होने पर तुरन्त इसका इलाज करवाना लाज़मी है नहीं तो हालत बिगड़ सकती है। इस हफ़्ते डाइबीटिज वालों को अपने डायट पर ध्यान देने की ज़रूरत है। गणेशा के सलाह के अनुसार हेल्दी लाइफस्टाइल और एक्सरसाइज़ नियमित रूप से क‍रना ज़रूरी है।

मकरराशि:

स्वास्थ्य और सेहत

इस हफ़्ते आपको सर्दी-खांसी की समस्या हो सकती है। हां, मध्य वयस्क और बुजुर्ग लोगों को अपने डायट में पौष्टिक आहारों को शामिल करने की ज़रूरत है। रात को मसालेदार खाना खाने से बचना होगा।

कुम्भराशि:

स्वास्थ्य और सेहत

इस हफ़्ते हेल्थ अपने बहुत सारी रंग दिखायेगी। एक दिन हालत बहुत बिगड़ जाएगी तो दूसरे आप बिल्कुल स्वस्थ महसूस करेंगे। हां, क्रॉनिक बीमारी का प्रकोप बढ़ने की आशंका है। गणेशा का कहना है कि छोटी-मोटी बीमारियों को भी नजर अंदाज न करें।

मीनराशि:

स्वास्थ्य और सेहत

इस हफ़्ते बदहजमी की समस्या हो सकती है। सांस संबंधी कोई भी समस्या होने पर तुरन्त इसका इलाज करवायें। अगर आप मध्य वयस्क या बुजुर्ग हैं तो हेल्दी लाइफस्टाइल अपनायें और जंक फूड खाने से बचें।

GS-Logo_150x115 in hindi

चित्र स्रोत : Shutterstock images


हिन्दी के और आर्टिकल्स पढ़ने के लिए हमारा हिन्दी सेक्शन देखिए।स्वास्थ्य संबंधी जानकारी के लिए न्यूजलेटर पर साइन-अप कीजिए।

 

Stay Tuned to TheHealthSite for the latest scoop updates

Join us on