Advertisement

साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल 2 मई - 8 मई

इस हफ़्ते किस राशिफल को कौन-सी बीमारी का कष्ट सहना पड़ सकता है, जानें Astro health पढ़कर!

मेषराशि :

स्वास्थ्य और सेहत

परीक्षा का फल अच्छा आने की संभावना है। साहित्य, वाणिज्य और भाषा के क्षेत्र में बेहतर परिणाम के कारण मौका अच्छा मिलने की संभावना है। उच्च स्तर के स्टडि के लिए ज्यादा मशक्कत करनी पड़ सकती है। आराम करें और कंस्ट्रेशन लेवल को बेहतर बनायें।

Also Read

More News

वृषराशि:

स्वास्थ्य और सेहत

इस हफ़्ते सेहत को लेकर चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। लेकिन सेहत को ठीक रखने के लिए नियमित रूप से कसरत और मेडिटेशन करें। लेकिन जो लोग क्रॉनिक बीमारियों के कारण कष्ट पा रहे हैं वे दवाई लेना न भूलें।

मिथुनराशि:

स्वास्थ्य और सेहत

अपनी सेहत का विशेष रूप से ध्यान रखें क्योंकि बीमार पड़ने की पूरी आशंका है। दुर्घटना के कारण चोट लगने की संभावना होने के साथ कम बदहजमी की समस्या हो सकती है। इसलिए गणेशा की सलाह है कि अपने डायट और न्यूट्रिशन का ध्यान रखें। कोई भी समस्या महसूस होने पर तुरन्त डॉक्टर से सलाह लें।

कर्कराशि :

स्वास्थ्य और सेहत

असमय खाना खाना और मसालेदार खाना दोनों आपके सेहत पर बुरा प्रभाव डाल सकता है। क्रॉनिक बीमारियों से भी आपको कष्ट पाना पड़ सकता है। इसलिए डॉक्टर के पास जाकर सही दवाई लेने से आराम मिल सकता है। भूमंडलीय प्रभाव के कारण भी सेहत अच्छी नहीं भी रह सकती है इसलिए सचेत रहें और नजरअंदाज न करें।

सिंहराशि:

स्वास्थ्य और सेहत

सेहत के संदर्भ में कुछ खास अच्छा प्रभाव नजर नहीं आ रहा है। श्वास संबंधी समस्या होने पर तुरन्त डॉक्टर से संपर्क करें। मध्य वयस्क और बुजुर्ग लोग जो पुरानी बीमारियों से परेशान हैं वे अपना खास ख्याल रखें, नियमित रूप से दवाई आदि लें।

कन्याराशि:

स्वास्थ्य और सेहत

सेहत संबंधी छोटी-मोटी बीमारियों से भी आपको कष्ट पाना पड़ सकता है। श्वास संबंधी असुविधा होने पर तुरन्त इलाज करवायें। जोड़ों के दर्द से आपको कष्ट पाना पड़ सकता है, लेकिन वैकल्पिक दवाओं का सहारा लेने पर आराम मिल सकता है। दुर्घटना के कारण चोट लगने की संभावना होने के कारण सचेत रहने की ज़रूरत है।

तुलाराशि:

स्वास्थ्य और सेहतप

इस हफ़्ते आपको अपने खान-पान का ख्याल रखना होगा। दर रात मसालदेार खाना या मीठा खाने से डाइजेस्टिव सिस्टम बिगड़ सकता है। डाइबिटीज़ के मरीजों को डॉक्टर के कहे अनुसार दवाई और खान-पान पर ध्यान देने की जंरूरत है। सेहतमंद रहने के लिए योग और ध्यान करें।

वृश्चिकराशि:

स्वास्थ्य और सेहत

अशांत मंगल के प्रभाव के कारण सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है , इसलिए अपने स्वास्थ्य का विशेष रूप से ध्यान रखें। दांत के दर्द या गले के दर्द से आपको कष्ट पाना पड़ सकता है। समय पर इलाज और दवा की ज़रूरत है।

धनुराशि:

स्वास्थ्य और सेहत

इस हफ़्ते पेट संबंधी गड़बड़ी के कारण आपको कष्ट सहना पड़ सकता है इसलिए बिना देर किये डॉक्टर से सलाह लें और उनके कहे अनुसार दवा लेना न भूलें। अगर जोड़ो का दर्द सहन नहीं हो रहा है तो वैकल्पिक दवाओं का सहारा ले इससे आराम मिलेगा।

मकरराशि:

स्वास्थ्य और सेहत

इस हफ़्ते छोटी-मोटी बीमारियों को भूलकर भी नजरअंदाज करने की गलती न करें। तुरन्त डॉक्टर से सलाह लेकर लें और चेकअप करवाकर सही दवा लें। डाइबिटीज़ या अस्थमा के मरीज़ अपनी दवा लेने में कोई भी गलती न करें।

कुम्भराशि:

स्वास्थ्य और सेहत

शनि और मंगल के प्रभाव के कारण स्वास्थ्य कुछ खास अच्छी नहीं रहने वाली है।  पेट की गड़बड़ी में एसिडिटी जैसी समस्या से कष्ट पाना पड़ सकता है। इसलिए डॉक्टर से तुरन्त इलाज करवाकर सही दवा लें। इस हफ़्ते डाइबिटीज़ के मरीजों का ब्लड शुगर लेवल बढ़ सकता है इसलिए मीठा चीज खाने से परहेज करें।

 

मीनराशि:

स्वास्थ्य और सेहत

इस हफ़्ते सेहत को लेकर कुछ खास चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। लेकिन श्वास संबंधी समस्या होने पर ज़रूरी एहतियात बरतने पर स्थिति को संभाला जा सकता है। मध्य वयस्क और बुजुर्ग लोगों को ब्लड प्रेशर, डाइबिटीज़ या जोड़ों के दर्द से कष्ट पाना पड़ सकता है।

GS-Logo_150x115 in hindi

चित्र स्रोत : Shutterstock images


Total Wellness is now just a click away.

Follow us on