• हिंदी

Alia Bhatt Diet and Fitness Secrets-पटाखा गुड्डी आलिया भट्ट को खाने-पीने का शौक, फिर भी रहती हैं स्लिम एंड ट्रिम, ऐसे

Alia Bhatt Diet and Fitness Secrets-पटाखा गुड्डी आलिया भट्ट को खाने-पीने का शौक, फिर भी रहती हैं स्लिम एंड ट्रिम, ऐसे

आलिया भट्ट ने अपने वेट पर लगातार कंट्रोल किया है और इसके लिए वह अपनी डायट का खास ख्याल रखती हैं। आज आलिया के 27वें जन्मदिन पर आप भी पढ़ें आलिया फिट और स्लिम रहने के लिए किस तरह की डायट लेती हैं। (Alia Bhatt Diet and Fitness Secrets)

Written by Sadhna Tiwari |Updated : March 15, 2021 3:17 PM IST

Alia Bhatt Diet and Fitness Secrets: बॉलीवुड में 'उड़ता पंजाब' और 'गली बॉय' जैसी फिल्मों के लिए मशहूर अभिनेत्री आलिया भट्ट एक फिटनेस आइकन भी हैं। क्योंकि, उन्होंने फिल्मों में आने से पहले अपना मैसिव वेट लॉस (Alia Bhatt Weight Loss) किया था। साल 2011 में 'स्टुडेंट ऑफ ईयर' (Student of The Year) से डेब्यू करने वाली आलिया ने अपने 10 साल के फिल्मी करियर में तरक्की तो की ही, साथ ही अपने वेट को भी लगातार बढ़ने से कंट्रोल किया और दिन-ब-दिन खुद को पहले से अधिक फिट बनाया। आज आलिया के 27वें जन्मदिन पर आप भी पढ़ें आलिया फिट और स्लिम रहने के लिए किस तरह की डायट लेती हैं। (Alia Bhatt Diet and Fitness Secrets)

रूजुता दिवेकर हैं आलिया कि न्यूट्रिशनिस्ट

फेमस सेलिब्रिटी न्यूट्रिशनिस्ट और डायटिशन रूजुता दिवेकर करीना कपूर के वेट लॉस (Kareena Kapoor Weight Loss) के बाद चर्चा में आयीं और आज पूरे देश में लोग उनकी डायट टिप्स फॉलो करते हैं। बबली गर्ल आलिया भट्ट भी रूजुता दिवेकर द्वारा प्लान की गयी डायट ही फॉलो करती हैं। जैसा कि रूजुता दिवेकर (Rujuta Diwekar Diet Tips) सभी लोगों को लोकल फूड खाने की सलाह देती हैं। तो, उन्होंने आलिया के डायट प्लान में भी भारतीय अनाजों, मौसमी फल-सब्ज़ियों और दूध जैसी चीज़ों को शामिल करवाया है जो, हमारे आसपास आसानी से उपलब्ध होते हैं और हर मौसम में पेट और शरीर को फायदा पहुंचाते हैं। आइए जानते हैं कि दिनभर में आलिया भट्ट क्या-क्या खाती हैं। (Alia Bhatt Diet and Fitness Secrets)

Also Read

More News

ऐसी है आलिया भट्ट की डेली डायट (Alia Bhatt Diet and Fitness Secrets):

पोहा और इडली है पसंदीदा नाश्ता

आलिया हेल्दी और पौष्टिक खाना खाने में विश्वास रखती हैं। साथ ही वह आलू (Potato) खाना भी पसंद करती हैं। इसीलिए, उनकी डायट में हेल्दी तरीके से पकाए गए आलू का समावेश होता है। आलिया के नाश्ते में पोहा (Flattened Rice or Rice Flakes), सैंडविच, अंडा (Egg) जैसी हेल्दी और पेट भरनेवाले फूड्स खाती हैं। वहीं,  मिड-मॉर्निग स्नैक्स के तौर पर फल खाती हैं आलिया । साथ ही भूनी हुई मूंगफली के दाने (Paenuts) खाकर भी वे अपनी हल्की-फुल्की भूख मिटाती हैं। (Healthy mid-morning snacks)

यह हेल्दी ड्रिंक पीती हैं आलिया

आलिया भट्ट के दिन की शुरुआत भी हेल्दी होती है। वह रोज़ाना नींबू पानी (Lemon Water) पीती हैं। इसी तरह दिनभर में हाइड्रेशन और एनर्जी के लिए आलिया भट्ट बार-बार नींबू पानी पीती हैं। नारियल पानी (Coconut Oil) भी उनकी डायट का एक अहम हिस्सा है। (Alia Bhatt Diet and Fitness Secrets in Hindi)

घर का बना खाना है आलिया के चेहरे पर हेल्दी ग्लो का राज़

आलिया को घर का बना खाना पसंद है। वह लंच में घर की बनी रोटी, सब्ज़ी, दाल,चावल और सलाद खाना पसंद करती हैं। कई बार वह डिनर में दही-चावल खाती हैं। सबसे खास बात यह है कि, हर बार खाना खाते हुए आलिया देशी घी भी ज़रूर खाती हैं। जैसा कि घी वेट लॉस में मदद करता है। इसीलिए, आलिया नियमित देशी घी खाना पसंद करती हैं। (Homemade food is the secret of Alia Bhatt's fitness)