• हिंदी

Adnan Sami Weight Loss: अदनान सामी ने बताए अपने वेट लॉस सीक्रेट्स, जानें कैसे 230 किलो के अदनान ने अचीव किया 75 किलो का वेट लॉस गोल

Adnan Sami Weight Loss: अदनान सामी ने बताए अपने वेट लॉस सीक्रेट्स, जानें कैसे 230 किलो के अदनान ने अचीव किया 75 किलो का वेट लॉस गोल

अदनान ने कुछ दिनों पहले अपनी वेट लॉस जर्नी (Adnan Sami Weight Loss Journey) के बारे में सोशल मीडिया पर बात की। जहां, उन्होंने बताया कि वेट लॉस करने के लिए उन्होंने क्या-क्या किया और उनका वजन किन ग़लतियों की वजह से बढ़ गया।

Written by Sadhna Tiwari |Published : January 18, 2021 7:48 PM IST

Adnan Sami Weight Loss Journey: सिंगर और म्यूजिशियन अदनान सामी का बहुत अधिक वजन कभी उनकी एक पहचान हुआ करता था। अदनान की गायकी के जिक्र के साथ लोग उनके बढ़े हुए वजन की भी बात ज़रूर करते थे। लेकिन कुछ साल पहले अदनान ने लोगों को तब चौंका दिया जब वे बहुत अधिक वेट लॉस करने के बाद दुनिया के सामने आए।  अदनान के इस वेट लॉस ने उन्हें लोगों के लिए एक फिटनेस आइकॉन बना दिया। अदनान ने कुछ दिनों पहले अपनी वेट लॉस जर्नी (Adnan Sami Weight Loss Journey) के बारे में सोशल मीडिया पर बात की। जहां, उन्होंने बताया कि वेट लॉस करने के लिए उन्होंने क्या-क्या किया और उनका वजन किन ग़लतियों की वजह से बढ़ गया।

इन ग़लतियों की वजह से बढ़ा मोटे हो गए थे अदनान सामी

भारत के सबसे पॉप्युलर सिंगर्स में से एक अदनान सामी ने अपने सोशल मीडिया पेज पर तस्वीरें शेयर की जहां उन्होंने लिखा कि एक समय ऐसा था जब वे बहुत अधिक वजन बढ़ने की समस्या से जूझ रहे थे। अदनान ने बताया कि वे अपनी डायट पर ध्यान नहीं देते थे,  उनका वजन बहुत अधिक खाना खाने की वजह से बढ़ गया था।

Also Read

More News

ऐसे किया अदनान ने अपना वेट लॉस

  • अपनी सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा कि उन्होंने वेट लॉस के लिए सबसे पहले अपनी डायट पर ध्यान दिया। अदनान ने वेट लॉस से पहले उन्होंने अपनी खाने-पीने आदतों को बदला।
  • अदनान पहले शक्कर, चावल, आलू जैसे हाई-कार्ब फूड्स खाते  थे जिनसे वजन बहुत अधिक बढ़ता है। वेट लॉस के लिए उन्होंने इन चीज़ों के सेवन को बंद कर दिया।
  • अदनान अपनी एक्सरसाइज रूटीन को भी बहुत अनुशासन के साथ फॉलो किया।  वेट लॉस के बाद भी वे बहुत सख्ती के साथ अपना वर्कआउट करते हैं।
  • अदनानअब कम फैट वाली और कम शक्कर वाला भोजन करते हैं। वे जितना हो सके घर का बना खाना खाते हैं। जिसमें अपनी ज़रूरत के अनुसार, नमक, तेल, घी और कार्ब्स की मात्रा तय कर सकते हैं।