• हिंदी

Doug Crowell Fitness: 91 की उम्र में भी क्रिकेट खेल रहे हैं ये जनाब, खुद बताया अपनी फिटनेस का राज

Doug Crowell Fitness: 91 की उम्र में भी क्रिकेट खेल रहे हैं ये जनाब, खुद बताया अपनी फिटनेस का राज
खुद को फिट रखने के लिए डंग क्रॉवेल हफ्ते में 3 बार टेनिस खेलते हैं।

ऑस्‍ट्रेलिया के 91 साल के डंग क्रॉवेल (Doug Crowell) इस उम्र में भी क्रिकेट खेल रहे हैं। डंग क्रॉवेल ने अपनी फिटनेस (Doug Crowell Fitness in hindi) का राज बताया है।

Written by Rashmi Upadhyay |Updated : May 18, 2021 11:31 AM IST

वो कहते हैं ना कि उम्र सिर्फ एक नंबर है और इंसान शरीर से पहले दिमाग से बूढ़ा होता है। यह वाकया एकदम सही है। अगर आप अपनी फिटनेस मेनटेन रखें, नियमित रूप से एक्‍सरसाइज करें और सही डाइट और लाइफस्‍टाइल फॉलो करें तो आप बुढ़ापे में भी जवान रह सकते हैं। ये कोई जुमला नहीं बल्कि अमिताभ बच्‍चन, अनिल कपूर, शिल्‍पा शेट्टी और माधुरी दीक्षित जैसे लोग इस बात का जीता जागता उदाहरण है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे शख्‍स के बारे में बता रहे हैं जिनकी स्‍टोरी जानकर हर कोई हैरान है। ऑस्‍ट्रेलिया के नागरिक डग क्रॉवेल  (Doug Crowell in hindi) की उम्र भले ही 91 साल है लेकिन वो आज भी क्रिकेट खेलते हैं। वो कहते हैं कि उन्‍हें क्रिकेट खेलना बहुत पसंद है और जब भी मौका मिलता है वो मैदान आ जाते हैं। 91 साल के डग क्रॉवेल वेटरंस क्रिकेट टूर्नामेंट में खेलना जारी रखे हुए हैं।

91 वर्षीय क्रॉवेल ने एबीसी से बातचीत में कहा, " मैं कहता रहता हूं कि कुछ साल मुझे खींच सकते हैं। लेकिन कौन जानता है। मैं अब भी फिट हूं और क्रिकेट का आनंद ले रहा हूं और जब भी मेरा चयन होगा तो मेरे ख्याल से मैं खेलने जाऊंगा।" क्रॉवेल कहते हैं कि जो लोग 30 साल की उम्र में क्रिकेट खेलना छोड़ देते हैं लेकिन वो अंदर से खेलना चाहते हैं, वेटरंस क्रिकेट संघ ऐसे ही लोगों के लिए है। वो कहते हैं कि भले ही मेरी उम्र 91 साल है लेकिन मुझे क्रिकेट खेलना बहुत पसंद है। हालांकि मैनें आज तक इस उम्र में किसी को क्रिकेट खेलते हुए नहीं देखा है।

Also Read

More News

डग क्रॉवेल ने बताया अपनी फिटनेस का राज

डंग क्रॉवेल कहते हैं कि जब वो 16 साल के थे उन्‍होंने तब से ही क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था। खुद को फिट (Doug Crowell Fitness in hindi) रखने के लिए डंग क्रॉवेल हफ्ते में 3 बार टेनिस खेलते हैं। इसके अलावा वो अपने खानपान और लाइफस्‍टाइल का भी पूरा ध्‍यान रखते हैं। अगर एक सामान्‍य व्‍यक्ति भी अपनी डाइट से लेकर एक्‍सरसाइज तक, हर चीज रुटीन में करे तो बुढ़ापे में भी जवान बना रह सकता है।