Sign In
  • हिंदी

WHO ने कहा, कोरोना से प्रभावित व्यक्ति को बेहतर इलाज की जरूरत, ठीक होने के बाद भी इतने दिनों तक दिखते हैं लक्षण

WHO ने कहा, कोरोना से प्रभावित व्यक्ति को बेहतर इलाज की जरूरत, ठीक होने के बाद भी इतने दिनों तक दिखते हैं लक्षण

WHO ने कोविड के बाद की स्थिति के बारे में कहा है, 'सामान्य लक्षणों में थकान, सांस की तकलीफ, संज्ञानात्मक शिथिलता शामिल हैं, लेकिन अन्य और आमतौर पर रोजमर्रा के कामकाज पर प्रभाव पड़ता है।'

Written by Anshumala |Updated : October 8, 2021 9:36 PM IST

Corona Treatment in Hindi: विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने एक पोस्ट में कहा है कि कोविड प्रभावित व्यक्ति के लिए बेहतर उपचार और देखभाल जरूरी है। वैश्विक स्वास्थ्य निकाय डब्ल्यूएचओ ने एक ट्वीट में कहा कि कोविड से ठीक होने के बाद बीमार होने के लक्षण हो सकते हैं।

डब्ल्यूएचओ ने कोविड के बाद की स्थिति के बारे में कहा है, "सामान्य लक्षणों में थकान, सांस की तकलीफ, संज्ञानात्मक शिथिलता शामिल हैं, लेकिन अन्य और आमतौर पर रोजमर्रा के कामकाज पर प्रभाव पड़ता है। "

संभावित है कि सार्स कोविड-2 संक्रमण के व्यक्तियों में पोस्ट-कोविड की स्थिति होती है। आमतौर पर कोविड -19 की शुरुआत से तीन महीने तक ऐसे लक्षण होते हैं, जो कम से कम दो महीने तक रहते हैं।

Also Read

More News

डब्ल्यूएचओ ने कहा कि अगर आपको कोविड का पता चला है और आप हफ्तों या महीनों बाद भी थकान, सांस लेने में तकलीफ, सिरदर्द, बुखार, मांसपेशियों में दर्द, खांसी, सीने में दर्द, गंध या स्वाद की कमी, अवसाद और भ्रम के साथ बीमार महसूस कर रहे हैं, तो डॉक्टर से बात करें।

Total Wellness is now just a click away.

Follow us on