• हिंदी

Turmeric Beauty Benefits: वरुण धवन के हल्दी समारोह की तस्वीरें हैं खास,केवल रिवाज भर नहीं है शादी में हल्दी लगाना, त्वचा के लिए फायदेमंद है हल्दी का लेप

Turmeric Beauty Benefits: वरुण धवन के हल्दी समारोह की तस्वीरें हैं खास,केवल रिवाज भर नहीं है शादी में हल्दी लगाना, त्वचा के लिए फायदेमंद है हल्दी का लेप
Turmeric and yoghurt to reduce blemishes: I don’t remember how many times I used turmeric and yoghurt pack before my wedding. It worked wonders. My dark circles and vanished, and the blemishes were gone.

सोमवार को वरुण धवन ने इंस्टाग्राम पर अपनी शादी से पहले हुए हल्दी के फंक्शन की तस्वीरें शेयर की। यहां पढ़ें, शादी में हल्दी लगाने से त्वचा को क्या फायदे पहुंचते हैं।

Written by Sadhna Tiwari |Updated : January 25, 2021 10:50 PM IST

Turmeric Beauty Benefits: बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन की शादी (Varun Dhawan Marriage) ने एक बहुद निजी फंक्शन में सम्पन्न हुई और इस वक़्त  वरुण और नताशा दलाल (Natasha Dalal) की शादी की हर तरफ चर्चा में है।  सोमवार को वरुण धवन ने इंस्टाग्राम पर अपनी शादी से पहले हुए हल्दी के फंक्शन की तस्वीरें शेयर की। अपनी ये तस्वीरें इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए वरुण ने लिखा कि हल्दी का कार्यक्रम हो गया। अपनी इस तस्वीर में वरुण हल्दी से लिपटे हुए बॉडी फ्लॉट कर रहे हैं, वहीं उन्होंने एक चमकीला चश्मा भी पहन रखा है। जबकि दूसरी तस्वीर में वरुण ग्रूम स्क्वॉड के साथ दिखाई दे रहे हैं, जिन्होंने थीम टी-शर्ट पहन रखी है। टी-शर्ट में वरुण द्वारा निभाए गए सभी कैरेक्टर का नाम छपा हुआ है।(Varun Dhawan Haldi Ceremony)

View this post on Instagram

A post shared by VarunDhawan (@varundvn)

वरुण ने अलीबाग के आलीशान रिजॉर्ट मेंशन हाउस में अपनी लॉन्गटाइम गर्लफ्रेंड नताशा दलाल से रविवार को शादी कर ली। उन्होंने रविवार को सोशल मीडिया पर शादी की तस्वीरें भी शेयर की थीं, जो वायरल हो रही हैं। उन्होंने पोस्ट को कैप्शन दिया था, "लाइफ लॉन्ग लव जस्ट ऑफिशल।"

Also Read

More News

View this post on Instagram

A post shared by VarunDhawan (@varundvn)

केवल रिवाज भर नहीं है शादी में हल्दी लगाना, त्वचा के लिए फायदेमंद है हल्दी का लेप

भारत में शादी से पहले हल्दी और मेंहदी के कार्यक्रम होते हैं। हल्दी की रस्म में होनेवाली दुल्हन और दूल्हे को हल्दी का लेप लगाया जाता है। इसके पीछे कई कारण हैं। दरअसल, हल्दी लगाने (applying haldi on skin) से स्किन की रंगत निखरती है और इसी बात को ध्यान में रखते हुए हल्दी की परम्परा को लम्बे समय से आगे बढ़ाया जा रहा है। लेकिन हल्दी लगाने के और भी कई फायदे (Turmeric Beauty Benefits) हैं, जिनके बारे में पढ़े यहां।

स्किन के लिए हल्दी के हेल्दी फायदे (Turmeric Beauty Benefits):

  • त्वचा रूखापन दूर कर स्किन पर नैचुरल ग्लो लाती है हल्दी।
  • हल्दी में एंटी-बैक्टेरियल तत्व होते हैं, जो त्वचा में छिपे बैक्टेरिया को खत्म करते हैं। इससे, पिम्पल्स और फोड़े-फुंसियां नहीं होती।
  • नैचुरल होने के कारण हल्दी एक स्क्रब के तौर पर भी स्किन पर लगायी जा सकती है। यह नैचुरल स्क्रब आपके चेहरे पर जमा डेड स्किन सेल्स की परत को हटाता है। जिससे, त्वचा निखरी और सॉफ्ट दिखायी देती है।
  • एक्ज़िमा, सोरायसीस जैसी कई स्किन संबंधी समस्याओं को कम करती है हल्दी।

(चित्रस्रोत: Instagram/Varun Dhawan, Kamya Punjabi)