• हिंदी

Coronavirus Update: भारत में कोरोना वायरस से पांचवी मौत, जयपुर में चल रहा था इलाज

Coronavirus Update: भारत में कोरोना वायरस से पांचवी मौत, जयपुर में चल रहा था इलाज
Coronavirus also manifests itself through digestive problems.

Coronavirus Update: भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) से पांचवी मौत का मामला सामने आया है। राजस्थान के जयपुर में एक 69 वर्षीय महिला की कोरोना वायरस से मौत हो गई।

Written by Kishori Mishra |Published : March 20, 2020 3:30 PM IST

Coronavirus Update: भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) से पांचवी मौत का मामला सामने आया है। राजस्थान के जयपुर में एक 69 वर्षीय महिला की कोरोना वायरस से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि महिला इटली की नागरिक थी, तो कोरोना वायरस से संक्रमित थी। उसका फॉर्टिस अस्पताल में इलाज चल रहा था। महिला को इससे पहले सवाई मानसिंह अस्पताल में इलाज चला। खबरों की मानें तो  कुछ दिन पहले उसकी रिपोर्ट नेगेटिव बताई गई थी। लेकिन उसकी किडनी और लंग में काफी इन्फेक्शन था।

राजस्थान में दंपत्ति एक साथ संक्रमित

राजस्थान में एक दंपति कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं। दोनों ने स्पेन की यात्रा की थी। दोनों की उम्र 30 साल है। ये मंगलवार को दुबई के रास्ते स्पेन से दिल्ली लौटे और बुधवार तड़के टैक्सी से जयपुर पहुंचे।(coronavirus Rajasthan case) एक होटल में एक घंटे रुकने के बाद, वे अल सुबह चार बजे सवाई मान सिंह अस्पताल चले गए, जहां उन्हें आइसोलेशन में रखा गया।

उत्तराखंड के दो IFS (Indian Forest Service) के ट्रेनी संक्रमित

इतना ही नहीं उत्तराखंड के दो आईएफएस के ट्रेनी भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए। इस खबर से पूरे देश में खौफ का माहौल और भी ज्यादा फैल गया है।

बता दें कि दुनियाभर में कोरोना वायरस से 9 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 2 लाख से भी अधिक लोग कोरोनावयरस से संक्रमित हो चुके हैं। इसके साथ ही भारत में कोरोना वायरस से 190 से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं।

Coronavirus in india latest Update:महाराष्ट्र में कोविड-19 के मामलों की संख्या 52 हुई, भारत में कोरोना पीड़ितों की संख्या पहुंची 195 तक

स्कूल और कॉलेज बंद

सरकार द्वारा लोगों से अपील की जा रही है कि वे अपने घरों में रहें और इस वायरस को फैलने से रोकें। भारत के कई राज्यों के स्कूल और कॉलेज 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिए गए हैं। वहीं, कई पब्लिक प्लेसेस भी क्लोज कर दिए गए हैं।

22 मार्च कों जनता कर्फ्यू

प्रधानमंत्री मोदी ने 19 मार्च को पूरे देश की जनता से अपील की है कि वे 22 मार्च को जनता कर्फ्यू करें। ना ही अपने घरों से किसी को निकलने दें और ना खुद निकलें। इसके साथ ही कई राज्यों में धारा 144 लगाई कई है ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

Coronavirus Symptoms:ख़राब पाचनतंत्र हो सकता है कोरोना वायरस का लक्षण, एक्सपर्ट्स ने बताया डायरिया और उल्टी को कोरोना वायरस के शुरआती लक्षण