• हिंदी

नाभि में लगाएंगे शहद तो निखर उठेगी त्वचा, ये हैं नाभि में शहद लगाने के अन्य फायदे

नाभि में लगाएंगे शहद तो निखर उठेगी त्वचा, ये हैं नाभि में शहद लगाने के अन्य फायदे
नाभि में शहद लगाने के फायदे...

नाभि में शहद लगाने के त्वचा और सेहत पर होते हैं कई लाभ। जानें, यहां नाभि में जब शहद लगाते हैं, तो क्या फायदे हो सकते हैं....

Written by Anshumala |Updated : July 26, 2021 2:20 AM IST

Benefits of applying Honey in Navel: नाभि में सरसों तेल, नारियल तेल, शुद्ध देसी घी लगाने के फायदे तो आप जानते ही होंगे, पर क्या कभी आपने नाभि में शहद लगाने के फायदों के बारे में सुना है? शहद के कई सेहत लाभ (Benefits of Honey) होते हैं। यह त्वचा को निखारने में काफी फायदेमंद होता है। यदि आप अपनी त्वचा को और भी ज्यादा ग्लोइंग और मुलायम बनाना चाहती हैं, तो नाभि में रात में सोने से पहले 2-3 बूंद शहद लगाकर (Honey in Navel) सोएं। आइए जानते हैं नाभि में शहद लगाने के फायदे क्या हैं...

नाभि में शहद लगाने के फायदे (Nabhi me Shahad Lagane ke Fayde)

1 जब आप नाभि में शहद की कुछ बूंदें लगाकर मालिश करती हैं, तो यह नाभि के जरिए शरीर के अंदर एब्जॉर्ब हो जाता है। शरीर के अंदर शहद के तत्व जाने से त्वचा को बाहर से निखारते हैं। त्वचा दमक उठती है। मुंहासों की समस्या से परेशान हैं, तो ये कम हो सकते हैं। ड्राई स्किन वालों को जरूर नाभि में शहद लगाना चाहिए।

2 नाभि में जब आप दो से तीन बूंद शहद लगाकर छोड़ देते हैं, तो इससे स्किन मुलायम बनती है। झुर्रियों की समस्या दूर हो सकती है। आप ऐसा प्रतिदिन करके चेहरे का ग्लो कुछ ही दिनों में बढ़ा सकते हैं।

Also Read

More News

3 जिनकी त्वचा ड्राई रहती है, उन्हें शहद जरूर लगाना चाहिए। नियमित रूप से नाभि में शहद लगाना शुरू कर दें, ड्राई स्किन की समस्या दूर हो सकती है।