Advertisement

अब पिएं नेचुरल काला पानी "इवोकस ब्लैक एल्केलाइन वाटर", जानें इसके फायदे

इवोकस उच्च पीएच के साथ प्राकृतिक रूप से एल्केलाइन है। ऐसे में यह अनुचित आहार, असंतुलित खाद्य पदार्थों, गलत पेय पदार्थों के कारण होने वाली एसिडिटी से सुरक्षित रखता है।

इवोकस 70 से अधिक प्राकृतिक मिनरल्स से युक्त है, जो इसे अनूठा काला रंग देते हैं। साथ ही यह बेहतर हाइड्रेशन और डिटाॅक्सिफिकेशन देता है, मेटाबॉलिज्म एवं एकाग्रता में सुधार लाता है।

ब्रांड के विस्तार की रणनीति और स्वस्थ एवं सक्रिय जीवनशैली के प्रति सजग उपभोक्ताओं की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए एक स्वदेशी स्टार्ट-अप उद्यम ए.वी. ऑर्गेनिक्स ने आज दिल्ली-एनसीआर में भारत के पहले प्राकृतिक ब्लैक एल्केलाइन वाॅटर (natural black alkaline mineral water) ‘इवोकस’ (Evocus) के लाॅन्च का ऐलान किया। इस उत्पाद के माध्यम से कंपनी उपभोक्ताओं को उत्कृष्ट हाइड्रेशन और डिटाॅक्सिफिकेशन से लाभान्वित करना चाहती है। इवोकस का फाॅर्मूला बेहतरीन हाइड्रेशन, बेहतर डिटाॅक्सिफिकेशन और अच्छा मेटोबॉलिज्म देता है, जो आज के उपभोक्ताओं के लिए बेहद जरूरी एवं फायदेमंद है।

कहां-कहां है उपलब्ध

पुणे, चंडीगढ़ और वड़ोदरा में इसकी शुरुआत के बाद दिल्ली-एनसीआर में यह लाॅन्च किया गया है, जहां शीर्ष पायदान के रीटेल आउटलेट्स के माध्यम से यह प्रोडक्ट उपलब्ध है। यह एमेजॉन तथा इवोकस ब्रांड की वेबसाइट पर भी उपलब्ध है। 500 एमएल की बोतल की कीमत है 100 रुपये।

सुबह उठते ही खाली पेट पिएं पानी, होंगे ये 6 फायदे

Also Read

More News

कैसे मिलता है काला रंग

इस पानी को प्राकृतिक मिनरल्स (natural black alkaline mineral water) की वजह से काला रंग मिलता है, जिसकी खोज टेक्सास, यूएसए के जाने-माने वैज्ञानिक डाॅ. नाॅबर्ट चिराजे के द्वारा की गई है। डाॅ चिराजे के पास न्यूट्रिशन में पीएचडी की डिग्री है। वे हेल्थ एवं वेलनेस पर अग्रणी पोषण विशेषज्ञ और कन्सलटेन्ट भी हैं। वे चीफ मेंटर और प्रिंसिपल साइन्टिस्ट के रूप में ए.वी. ऑर्गेनिक्स के बोर्ड के सदस्य भी हैं।

इवोकस के पांच फायदे

1 उच्च पीएच के साथ प्राकृतिक रूप से एल्केलाइन है। ऐसे में यह अनुचित आहार, असंतुलित खाद्य पदार्थाें, गलत पेय पदार्थों के कारण होने वाली एसिडिटी से सुरक्षित रखता है। इसके नियमित इस्तेमाल से व्यक्ति को एसिडिटी की समस्या नहीं होती।

2 इसमें मौजूद मिनरल्स उत्कृष्ट और स्थायी हाइड्रेशन देते हैं। यह सामान्य पानी की तुलना में शरीर में हाइड्रेशन का अच्छा स्तर बनाए रखता है और अधिक स्थायी हाइड्रेशन देता है यानी आज की व्यस्त जिंदगी में व्यक्ति लम्बे समय तक हाइड्रेटेड रहने के लिए इस काले रंग के पानी का इस्तेमाल कर सकता है।

बढ़ते मोटापे से हैं परेशान तो रोज पिएं गर्म पानी, जानें इसे पीने का सही तरीका

3 आजकल हमारे रोजमर्रा के आहार में अनचाहे और गैर-सेहतमंद पेस्टिसाइड और रसायन होते हैं, फिर चाहे भोजन प्राकृतिक हो या प्रोसेस्ड। इसके अलावा फूड पैकेजिंग, वायु एवं जल प्रदूषण के कारण हमारे शरीर में टाॅक्सिन्स का स्तर भी बढ़ जाता है। ये टाॅक्सिन हमारे शरीर की कोशिकाओं में पहुंचकर कई बीमारियों और परेशानियों का कारण बन सकते हैं। इस पानी में मौजूद प्राकृतिक मिनरल्स कोशिकाओं में मौजूद इन टाॅक्सिन्स को ब्रेक करने में मदद करते हैं। खून को साफ कर हमें इनके प्रभाव से बचाते हैं। ऐसे में यह स्थायी डिटाॅक्सिफिकेशन के फायदे देता है।

4 हालांकि, डिटाॅक्सिफिकेशेन मनुष्य के स्वास्थ्य के लिए बेहद फायदेमंद है। इवोकस के प्राकृतिक मिनरल्स भोजन में मौजूद पोषक पदार्थों के अवशोषण को बढ़ाते हैं। इससे हम जो भी खाते या पीते हैं, वह हमारे शरीर में बेहतर अवशोषित होता है। इससे शरीर में मेटाबॉलिज्म में सुधार होता है, जो इवोकस का चैथा मुख्य लाभ है।

5 इन सबके अलावा, एल्केनिटी, बेहतर हाइड्रेशन, डिटाॅक्सिफिकेशन और बेहतर मेटाबॉलिज्म से व्यक्ति में सतर्कता का स्तर बढ़ता है। यह युवाओं और व्यस्कों दोनों के लिए अनुकूल है। इसके नियमित इस्तेमाल से व्यक्ति तंदुरुस्त एवं सतर्क बनता है, बल्कि बीमारियों की संभावना को भी कम करने में मदद करता है।

Total Wellness is now just a click away.

Follow us on