• हिंदी

सेक्स करने के बाद नहीं बदलते कई दिनों तक बेडशीट, पहनते हैं गंदी अंडरवियर, हो सकते हैं इसके बुरे परिणाम

सेक्स करने के बाद नहीं बदलते कई दिनों तक बेडशीट, पहनते हैं गंदी अंडरवियर, हो सकते हैं इसके बुरे परिणाम
एक रिसर्च में पाया गया कि जो लोग अपने बेड की चादर कई-कई दिन तक नहीं बदलते, उन्हें कई गंभीर समस्याएं हो सकती हैं। © Shutterstock

यदि न्यूड सोने वाले लोग भी 10 दिन से पहले अपनी बेडशीट नहीं बदलते तो बेडशीट पर लगे बैक्टीरिया आपकी सेहत को नुकसान पहुंचा सकते हैं। इससे सेक्स लाइफ भी प्रभावित होती है।

Written by Anshumala |Published : March 12, 2019 12:02 PM IST

क्या आप भी 15 दिनों तक अपने बेड का चादर नहीं बदलते हैं? बिछी हुई चादर पर कई दिनों तक शारीरिक संबंध बनाते हैं और उसे बदलना जरूरी नहीं समझते? यदि हां, तो संभल जाएं, क्योंकि आपकी यह आदत आपकी सेहत पर भारी पड़ सकती है। बेशक, आप हेल्दी स्लीप लेते हों, लेकिन जब आपका बेडशीट ही गंदा होगा, तो आप कैसे हेल्दी रह सकते हैं।

11 दिनों तक एक ही बेडशीट

हाल ही में एक शोध किया गया, जिसमें कहा गया है जो लोग अपने बेड की चादर कई-कई दिनों तक नहीं बदलते, उनके लिए उनकी यह आदत नुकसानदायक साबित हो सकता है। यह सर्वे अकेले रहने वाले उन पुरुषों पर किया गया, जो सेक्सुअली भी काफी एक्टिव रहते हैं। सर्वे में पता चला कि ये सेक्स करने के बाद भी लगभग  11 दिनों तक एक ही बेडशीट पर सोते हैं।

Also Read

More News

वन नाइट स्टैंड और बेडशीट

वन नाइट स्टैंड होने या फिर सेक्सुअल एनकाउंटर होने के बावजूद पुरुष अपनी बेडशीट नहीं बदलते। ऐसे लोग 11 से 18 दिन तक वही बेडशीट बिछाते हैं। कुछ लोग ऐसे भी हैं जो बेड पर ही खाते हैं और चेन स्मोकर्स हैं। वे भी दो सप्ताह तक अपनी बेडशीट नहीं बदलते।

कभी नहीं बन पाएंगे पिता, जब घर में होंगी ये चीजें

रिसर्च में पाया गया कि बेशक ऐसे लोग जो लंबे समय तक अपनी बेडशीट नहीं बदलते लेकिन आठ घंटे की नींद लेते हैं, वो भी बीमारियों को दावत दे रहे हैं। न्यूड सोने वाले लोग भी 10 दिन से पहले अपनी बेडशीट नहीं बदलते। ऐसा होने पर बेडशीट पर लगे बैक्टीरिया आपकी सेहत को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

[caption id="attachment_655138" align="alignnone" width="655"]using same bedsheet for long can effect health 1 एक्सपर्ट मानते हैं कि एक सप्ताह के भीतर ही बेडशीट बदल लेनी चाहिए वरना आपकी सेक्स लाइफ भी प्रभावित हो सकती है। © Shutterstock[/caption]

चादर कर सकता है सेक्स लाइफ प्रभावित

रिसर्च में पाया गया कि सेक्सुअल एनकांउटर होने के बाद, पसीना, प्यूबिक हेयर, डैंड्रफ, स्पर्म, यहां तक कि डस्ट ये सब रोजाना बेडशीट पर जमती रहती हैं, जो कि बेडशीट ना बदलने पर बीमारियों का कारण बन सकती हैं। शोधकर्ता मानते हैं कि गंदी बेडशीट पर सोने से आपकी सेक्स लाइफ भी प्रभावित हो सकती है। आपको स्किन एलर्जी हो सकती है, जो कि आपके इम्यून सिस्टम को प्रभावित कर सकती है।

एक सप्ताह में बदल लें चादर

एक्सपर्ट मानते हैं कि एक सप्ताह के भीतर ही बेडशीट बदल लेनी चाहिए। यदि आप एक सप्ताह में बेडशीट बदल रहे हैं तो उसे गर्म पानी में अच्छी तरह से धोएं ताकि सभी जर्म्स दूर हो सकें। रिसर्च में ये भी पाया गया कि पुरुषों की तरह 67 फीसदी महिलाएं भी अजनबी के साथ सेक्स करने के बावजूद अपनी बेडशीट तब तक नहीं बदलतीं, जब तक कपड़े धोने का दिन नहीं आ जाता।

अंडरवियर भी बदलें

रिसर्च में यह भी कहा गया है कि जो परुष कई दिनों तक एक ही अंडरवियर पहनते हैं या नहाने के बाद पुरानी अंडरवियर पहन लेते हैं, वो भी सावधान हो जाएं। शायद आपको पता नहीं कि आप अपने साथ कितने बैक्टीरिया लेकर घूम रहे हैं। जब तक अंडरवियर और बेडशीट से स्‍मेल न आने लगे, तब तक इनका इस्तेमाल करना ठीक नहीं है। खुद को खतरनाक बीमारियों से बचाए रखने के लिए बेडशीट, अंडरवियर के साथ-साथ खुद को भी साफ-सुथरा रखें।