Sign In
  • हिंदी

कोरोना काल में शरीर के लिए बहुत जरूरी है स्क्वालीन, जानिए इसके विशेष खूबियां और इसकी जरूरत

कोरोना काल में शरीर के लिए बहुत जरूरी है स्क्वालीन, जानिए इसके विशेष खूबियां और इसकी जरूरत

स्क्वालीन बेस्ड सॉफ्ट जेल कैप्सूल एनएसए, इम्यूनिटी को मजबूत करने, कोलेस्ट्रॉल के लेवल के संतुलित करने जैसे स्वास्थ्य में लाभ पहुंचाने वाला गुण प्रदान करते हैं ।

Written by Jitendra Gupta |Updated : August 23, 2021 4:10 PM IST

मौजूदा वक्त में जब लोगों के जीवन में स्वास्थ्य को अच्छा बनाए रखना बहुत जरूरी हो गया है, ऐसे में शरीर के लिए पोषण, बेहतर स्वास्थ्य देखभाल और सेल्फकेयर एक बढ़ती हुई चिंता बन गई है। इन्हीं सब चिंताओं का एक हल है स्क्वालीन, जिसकी शक्ति आपको कोरोना काल में हेल्दी बनाए रखने में मदद करती है। बाजार में कई तरीके के स्क्वालीन मौजूद हैं, जिसे आप किसी भी रूप में ले सकते हैं। हालांकि स्क्वालीन बेस्ड सॉफ्ट जेल कैप्सूल एनएसए, इम्यूनिटी को मजबूत करने, कोलेस्ट्रॉल के लेवल के संतुलित करने जैसे स्वास्थ्य में लाभ पहुंचाने वाला गुण प्रदान करते हैं और यह कैंसर विरोधी एजेंट के रूप में भी कार्य करता हैं। आइए जानते हैं इससे शरीर को होने वाले फायदे।

स्क्वालीन क्यों शरीर के लिए जरूरी

शुद्ध स्क्वालीन का 100% स्टोरेज मानव शरीर में होने वाले उम्र बढ़ने के संकेतको नहीं दिखाता हैं। यह उम्र बढ़ने की प्रक्रिया को धीमा कर देता है और ऑक्सीजन की शक्ति से सेलुलर मेटाबॉलिज़्म में सुधार करके इम्यून सिस्टम को मजबूत करने और ख़राब स्वास्थ्य को ठीक करने में मदद करता है। ओ2लीव (O2Live) प्राकृतिक तरीके से एक स्वस्थ शरीर प्रदान करने में मददगार होता है।

शरीर को मिलते हैं ये-ये फायदे

न्यूट्रिशन सप्लीमेंट ऑक्सीडेटिव स्ट्रेस, कमज़ोर हुए इम्यून सिस्टम, ट्यूमर, कोलेस्ट्रॉल के असंतुलन और सीवीडी / कैंसर के प्रमुख फ्री रेडिकल्स की समस्याओं का प्रमुख समाधान होता है। शरीर को भीतर से पोषण प्रदान करने के अलावा यह आपकी खानपान में ओ2लीव (O2Live) को शामिल करने से त्वचा की परतों को संतुलित करके, त्वचा के मेटाबॉलिज़्म को बढ़ाकर, त्वचा के नमी संतुलन में सुधार और लोच बनाए रखते हुए त्वचा को फिर से जीवंत करता है।

लाइफस्टाइल में बदलाव भी जरूरी

लाइफ़स्टाइल में बदलाव होने से शरीर में प्रवेश करने वाले फ्री रेडिकल्सकी मात्रा में वृद्धि होती है, जिससे आर्गन फेल होने और अन्य बीमारियां होने की समस्या होती है। इसी तरह की समस्या के निवारण में स्क्वालीन काम में आता है। यह कोशिकाओं को फ्री रेडिकल्स के हमले से बचाता है और पूरे शरीर में ऑक्सीजन पहुंचाता है।

स्क्वालीन और ओ2लीव (O2 live)

स्क्वालीन जन्म से ही शरीर में मौजूद होता है, और यह सबसे मजबूत प्राकृतिक एंटी-ऑक्सीडेंट होता है। अन्य एंटी-ऑक्सीडेंट्स को शरीर के बाहर से लेना पड़ता है, जबकि स्क्वालीन खुद कोशिका की दीवारों में बिना किसी नकारात्मक परिणाम के फ्री रेडिकल्स की सफाई के बाद घुल जाता है।

कैसे करें स्क्वालीन का प्रयोग

अगर आप कोई प्रभावी स्क्वालीनसप्लीमेंट का सेवन करना चाहते हैं तो आप ओ2लीव (O2 live) जैल कैप्सूल को खा सकते हैं। इस कैप्सूल में 100% शुद्ध स्क्वालीन होता है। यह प्राकृतिक तरीके से शरीर को स्वस्थ रखता है। इन कैप्सूल से आपके शरीर को सप्लीमेंट मिलने से न केवल आपको स्वास्थ्य से सम्बंधित गुण जैसे कि एंटी-ऑक्सीडेशन, इम्युनिटी का निर्माण, कोलेस्ट्रॉल का लेवल संतुलित रहता है, बल्कि कैंसर विरोधी एजेंट के रूप में भी यह कार्य करता है। शरीर को अंदर से पोषण प्रदान करने के अलावा आप अपने खानपान में ओ2लीव (O2 live) को शामिल कर सकते हैं। यह त्वचा की परतों को संतुलित करके, त्वचा के मेटाबॉलिज्म को बढ़ाकर त्वचा की नमी के संतुलन में सुधार करके और लोच बनाए रखने में मदद करके आपकी त्वचा को जवान करने में मदद करता है|

(Input: जार्ज पी जॉबी, डायरेक्टर, दा लाइफकार्ट.इन)

Total Wellness is now just a click away.

Follow us on