Advertisement

वेट लॉस के लिए 4 कारगर टिप्स

हरी सब्जियों में पानी की मात्रा भी अधिक भरपूर मात्रा पाई जाती है। जिससे आपका वजन तेजी से घटता है।

बदलते समय और ग़लत खान-पान के कारण ज्यादातर लोग मोटापे की समस्या से परेशान रहते हैं। वजन के बढ़ने पर पेट के आसपास फैट जमा हो जाता है। जिससे आपका लुक ख़राब हो जाता है। अपने वजन को कम करने के लिए लोग डाइटिंग, वर्कआउट भी करते हैं। पर इससे भी वजन कम नहीं हो पाता है। आज हम आपको कुछ ऐसी वेट लॉस टिप्स बता रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप एक परफेक्ट फिगर पा सकते हैं।

1- ज्यादा मात्रा में चीनी ना खाएं। यह आपका वजन बढ़ाने का काम करता है। अगर आप वेट लॉस करना चाहते हैं तो ज्यादा मीठा खाना बंद करें। ऐसा करने से आप का फैट धीरे-धीरे कम होने लगेगा।

2- पेट पर जमा फैट कम करने के लिए भरपूर मात्रा में पानी पीएं। रोजाना सुबह खाली पेट एक गिलास गुनगुने पानी में शहद और नींबू मिलाकर पिएं। ऐसा करने से आपके शरीर में मौजूद विषाक्त पदार्थ आसानी से बाहर निकल जाते हैं। जिससे आपका वजन तेजी से कम होता है।

Also Read

More News

3- अपने खाने में हरी सब्जियां शामिल करें। हरी सब्जियों में भरपूर मात्रा में विटामिन और मिनरल्स मौजूद होते हैं। इसके अलावा हरी सब्जियों में पानी की मात्रा भी अधिक भरपूर मात्रा पाई जाती है। जिससे आपका वजन तेजी से घटता है।

4- अपने पेट और कमर के फैट को कम करने के लिए नियमित रूप से पपीते का सेवन करें। रोजाना पपीता खाने से कुछ ही दिनों में आपकी बॉडी पर जमा एक्स्ट्रा फैट कम हो जाएगा।

चित्रस्रोत :Shutterstock.

Total Wellness is now just a click away.

Follow us on