Advertisement

समैन्था नाथ प्रभु इस हेल्दी स्नैक को खाकर अपना वेट रखती हैं मेंटेंन, जानें साउथ की दमदार एक्ट्रेस का फेवरेट स्नैक

समैन्था नाथ प्रभु इस हेल्दी स्नैक को खाकर अपना वेट रखती हैं मेंटेंन, जानें साउथ की दमदार एक्ट्रेस का फेवरेट स्नैक

साउथ की मशहूर अभिनेत्री एक्सरसाइज के साथ-साथ हेल्दी खाने और अपने शरीर के लिए सही फूड्स को चुनने में विश्वास रखती हैं।

एक बेहतरीन अदाकारा होने के अलावा समैन्था रुथ प्रभु फिटनेस की शौकीन भी हैं। आप उनके सोशल मीडिया पर अक्सर जिम करते हुए, योग करते हुए या फिर साइकलिंग, कायकिंग, स्कींग और दूसरी आउटडोर गतिविधियां करते हुए वीडियो देख सकते हैं। जिस तरीके से एक्सरसाइज के साथ-साथ अपनी डाइट का भी खास ख्याल रखना होता है ठीक उसी बात को फॉलो करती हैं समैन्था। साउथ की मशहूर अभिनेत्री एक्सरसाइज के साथ-साथ हेल्दी खाने और अपने शरीर के लिए सही फूड्स को चुनने में विश्वास रखती हैं।

समैन्था कई मौकों पर पीनट बटर के प्रति अपनी पसंद को जाहिर कर चुकी हैं, जो न सिर्फ वजन घटाने में मदद करता है बल्कि आपको स्वाद देने का भी एक बेस्ट सोर्स। आइए जानते हैं क्यों समैन्था को इतना पसंद है पीनट बटर।

इंस्टाग्राम पोस्ट में किया खुलासा

हाल ही में अपने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में समैन्था को पीनट बटर ब्रेड खाते हुए देखा गया है। समैन्था खुद इस बात का जिक्र कर रही हैं कि उन्हें खाना कितना पसंद है लेकिन वो साथ ही साथ फिट रहने पर भी जोर देती हैं। उन्होंने इस पोस्ट के कैप्शन में लिखा पीनट बटर में हेल्थ को दुरुस्त रखने की सारी अच्छाईयां है और इसका स्वाद भी बहुत अच्छा है।

Also Read

More News

उन्होंने ये भी कहा कि प्रोटीन, विटामिन्स, मिनरल्स, फाइबर, एंटी-ऑक्सीडेंट, पोटेशियम, आयरन और दूसरे पोषक तत्वों से भरपूर होता है पीनट बटर।

जैसा कि हम जान चुके हैं कि समैन्था ने अपनी डाइट में पीनट बटरशामिल किया हुआ है तो आइए जानते हैं इसके क्या-क्या फायदे हो सकते हैं।

पीनटर बटर की न्यूट्रिशन्ल वैल्यू ?

पीनट बटर में प्रोटीन के अलावा मैग्नीशियम, पोटेशियम और जिंक जैसे कई जरूरी विटामिन और मिनरल्स होते हैं, जो इसे आपके लिए बेस्ट फूड बनाते हैं। सीमित मात्रा में इसका सेवन करने से आपका हृदय स्वास्थ्य बेहतर हो सकता है, मांसपेशियों को हेल्दी रखने में मदद मिलती है और आपका ब्लड शुगर भी कंट्रोल रहता है। इसके अलावा, अगर आप अपना वजन कम करना चाहते हैं और पतला होना चाहते हैं तो भी पीनट बटर आपकी मदद कर सकता है। आप इसे सुबह नाश्ते में यूज कर सकते हैं और अपने नाश्ते को हेल्दीबना सकते हैं।

वजन घटाने में कैसे मदद करता है पीनट बटर?

इस बात में कोई दो राय नहीं कि पीनट बटर में कैलोरी काफी हाई होती है लेकिन इसमें पर्याप्त मात्रा में प्रोटीन, फैट और फाइबर भी पाया जाता है, जो आपकी भूख को शांत कर अनहेल्दी, प्रोसेस्ड फूड के सेवन से दूर रखता है। इस बात को जान लीजिए कि हाई फाइबर फूड्स आपके पाचन स्वास्थ्य के लिए आमतौर पर अच्छे माने जाते हैं, जो आपको लंबे वक्त तक फुल रखने में तो मदद करते ही हैं साथ ही आपका मेटाबॉलिज्म भी बूस्ट करते हैं। इस कारण से होता ये है कि आपको एक्स्ट्रा कैलोरी बर्न करने में मदद मिलती है, जो आपको एनर्जेटिक रखती है।

Total Wellness is now just a click away.

Follow us on