• हिंदी

बेली फैट कम करने के लिए बहुत फायदेमंद हैं ये 4 चाय, जरूर पिएं

बेली फैट कम करने के लिए बहुत फायदेमंद हैं ये 4 चाय, जरूर पिएं
बेली फैट कम करने के लिए पिएं ये चाय। ©Shutterstock.

ग्रीन टी में मौजूद कैटाचीन नामक एंटीऑक्सीडेंट बेली फैट कम करने में मदद करता है इसलिए इसका सेवन लाभकारी है।

Written by Anshumala |Published : January 12, 2019 10:55 AM IST

चाय भारतीय घरों में सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला पेय पदार्थ है। बहुत से लोग चाय पीने से ही दिन की शुरुआत करते हैं लेकिन ये ही चाय आपके लिए स्वास्थ्यवर्धक हो तो इसे पीने का मजा दोगुना हो जाता है। कई प्रकार की चाय का सेवन बेली फैट कम करने के लिए भी लाभकारी होता है। जानें, कि बेली फैट कम करने के लिए चाय के कौन से प्रकारों का सेवन फायदेमंद होता है।

बेली फैट कम करने के लिए पिएं ये चाय

ग्रीन टी- ग्रीन टी चाय का सबसे लोकप्रिय प्रकार होता है जो कि वजन कम करने के लिए भी बेहद लाभकारी होता है। ग्रीन टी में मौजूद कैटाचीन नामक एंटीऑक्सीडेंट होता है जो कि बेली फैट कम करने में मदद करता है इसलिए इसका सेवन लाभकारी होता है।

Also Read

More News

वजन कम करना है, तो डाइट में शामिल करें ओटमील

ओलोंग टी- ओलोंग टी मेटाबॉलिज्म को बूस्ट करने के लिए बेहद लाभकारी होती है साथ ही तेजी से फैट बर्न करती है। बेली फैट को कम करने के लिए इस चाय का सेवन बेहद लाभकारी होता है।

व्हाइट टी- सफेद चाय का सेवन करना बेली फैट कम करने के लिए लाभकारी होता है। इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स और एंजाइम्स फैट को कम करने में तेजी से मदद करते हैं। रोजाना व्हाइट टी पीने से बेली फैट बर्न करने में मदद मिलती है।

हर्बल टी- हर्बल टी को अदरक, गुड़हल आदि अनेक जड़ी-बूंटियों को मिलाकर बनाया जाता है। रोजाना हर्बल टी पीने से मेटाबॉलिज्म तो बूस्ट होता ही है साथ ही बेली फैट भी कम होता है इसलिए रोजाना हर्बल टी का सेवन करना लाभकारी होता है।