• हिंदी

मैं स्ट्रीट फूड के लिए मरती हूं: कैटरीना कैफ

मैं स्ट्रीट फूड के लिए मरती हूं: कैटरीना कैफ

कैटरीना का कहना है कि अच्छा भोजन उनके चेहरे पर खुशी ले आता है।

Written by Anshumala |Published : June 6, 2018 12:49 PM IST

एक्ट्रेस कैटरीना कैफ इतनी फिट कैसे रहती हैं? उनकी फिटनेस का राज क्या है? वह क्या खाती हैं कि इतनी स्लिम-ट्रिम दिखती हैं। कोई जानना चाहे या न चाहे, लेकिन लड़कियां तो जरूर जानना चाहती हैं। द टाइम्स ऑफ इंडिया के 'फ्लर्टविथ योरसिटी' के अभियान के तहत कैटरीना ने दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और बेंगलुरू में अपने फूड सिक्रेट्स को लोगों से साझा किया। कैटरीना कैफ का कहना है कि अच्छा भोजन उनके चेहरे पर खुशी ले आता है। उन्हें खाना बहुत अच्छा लगता है।

कैटरीना ने कहा कि खाना मुझे लुभाता है। अच्छे भोजन से बेहतर कुछ नहीं हो सकता। अच्छा भोजन यानी हेल्दी फूड, जो घर का बना हो। बहुत स्पाइसी न हो, फास्ट फूड न हो।

हालांकि, वे स्ट्रीट फूड खाने का भी शौक रखती हैं। उन्होंने कहा, ''जब मुंबई और दिल्ली की बात आती है, तो मुझे स्ट्रीट फूड बहुत पसंद है।''

Also Read

More News

उन्होंने कहा, "मैं स्ट्रीट फूड के लिए मरती हूं। दिल्ली में जब भी होती हूं, तो स्ट्रीट फूड खाना नहीं भूलती। मुझे लगता है कि दिल्ली में आपके लिए कई विकल्प हैं। वहां बंगाली मार्केट की चाट, कबाब से लेकर चांदनी चौक के परांठे हैं। मैं सब कुछ खाना चाहती हूं।"

भले ही वह खाने की शौकीन हैं, लेकिन वह अपनी फिटनेस को लेकर भी जागरूक हैं। कैटरीना हर दिन जिम में एक्सरसाइज भी करती हैं।

हालांकि, कैटरीना जो भी खाती हैं, उसका पूरा ध्यान रखती हैं। कैट डाइटिंग की बजाय स्मार्ट ईटिंग में विश्वास करती हैं। शुगर का इस्तेमाल कम करती हैं। ताजी सब्जियां और फल उनके डाइट में जरूर शामिल होते हैं।

कैटरीना को खाने-पीने का बेहद शौक है, लेकिन वह खुद को फिट और अपने फिगर को मेंटेन रखने के लिए जिम में पसीना भी खूब बहाती हैं। उनके जैसा फिगर बनाना आसान नहीं। इसके लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। कैटरीना ने शुरू से ही फिटनेस लाइफ स्टाइल को अपनाया है। वे जिम में भी हार्डवर्किंग हैं। कई बार तो वे आधी रात को भी वर्कआउट के लिए तैयार रहती हैं।

फिटनेस फंडा- कैटरीना के अनुसार, कोई भी लचीली बॉडी पा सकता है। इसके लिए डांस की मदद ली जा सकती है। डांस के जरिए खुद को फिट रखा जा सकता है। जुंबा से वजन कम किया जा सकता है। इसके साथ ही पुशअप कंधों और चेस्ट को मजबूत करने के साथ ही हांथों की मांसपेशियों, एब्स को मजबूत करने के लिए भी बेहतर वर्कआउट है।

स्रोत: IANS Hindi.

चित्रस्रोत: Shutterstock