Sign In
  • हिंदी

डायबिटीज रोगी सुबह खाली पेट पिएं ये ग्रीन जूस, पूरे दिन कंट्रोल रहेगा ब्लड शुगर

डायबिटीज रोगी सुबह खाली पेट पिएं ये ग्रीन जूस, पूरे दिन कंट्रोल रहेगा ब्लड शुगर

डायबिटीज से पीड़ित लोगों को जूस न पीने की सलाह दी जाती है और यही कारण है कि डायबिटीक अक्सर जूस पीने से बचते हैं। दूसरे जूस के मुकाबले हरे रंग का ये जूस डायबिटीज को कंट्रोल करने में बेहद फायदेमंद हो सकता है।

Written by Jitendra Gupta |Updated : January 14, 2021 10:46 AM IST

टाइप 2 डायबिटीज एक ऐसी स्वास्थ्य स्थिति है, जिसे सीधे तौर पर जीवनशैली से जुड़ी बीमारी के रूप में देखा जाता है। लोगों की गलत डाइट च्वाइस और गतिहीन जीवनशैली डायबिटीज (green juice for type 2 diabetes) के सबसे बड़े कारणों में से एक है। भारत में लगभग 7 करोड़ लोग डायबिटीज से ग्रस्त हैं, जिसके कारण ही देश को दुनिया भर में डायबिटीज कैपिटल कहा जाता है। हालांकि इन सबके बीच अच्छी बात ये है कि आप सिर्फ अपनी जीवनशैली में साधारण से बदलाव कर अपने ब्लड शुगर लेवल को कंट्रोल (green juice for type 2 diabetes) कर सकते हैं और तो और बढ़ती समस्या को वहीं रोक सकते हैं।

अगर आप या फिर आपका कोई दोस्त या सगा-संबंधी डायबिटीज जैसी गंभीर स्थिति से पीड़ित है, तो इस लेख में हम आपको एक ऐसी ट्रिक बता रहे हैं, जिसके जरिए आप पूरे दिन ब्लड शुगर को कंट्रोल कर सकते हैं। ये ट्रिक आपके ब्लड शुगर लेवल को कंट्रोल रखने में मदद कर सकती है साथ ही आपकी सेहत का भी ध्यान रखती है।

ग्रीन जूस (green juice for type 2 diabetes)

डायबिटीज से पीड़ित लोगों को जूस न पीने की सलाह दी जाती है और यही कारण है कि डायबिटीक अक्सर जूस पीने से बचते हैं। दरअसल जूस पीने से ब्लड शुगर में अचानक स्पाइक (green juice for type 2 diabetes) होता है और आपकी शुगर बढ़ जाती है। दूसरे जूस के मुकाबले हरे रंग का ये जूस डायबिटीज को कंट्रोल करने में बेहद फायदेमंद हो सकता है।

Also Read

More News

बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए आपको सुबह-सुबह इस जूस को पीना चाहिए। ये जूस न सिर्फ टाइप-1, टाइप- 2 बल्कि गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल डायबिटीज जैसी अन्य प्रकार की स्वास्थ्य स्थितियों से पीड़ित लोगों के लिए बेहद फायदेमंद होता है। ग्रीन जूस की खासियत है कि यह आपके शरीर में एनर्जी लेवल (green juice for type 2 diabetes) को बढ़ाने में भी मदद करता है। इतना ही नहीं इसमें कई प्रकार की सब्जियां मिलाई जाती हैं, जो इसे आपके लिए एक परफेक्ट हेल्दी ड्रिंक बनाती है।

ग्रीन जूस के लिए सामग्रीः

हरा सेब

ककड़ी

नींबू

केल

हरी गोभी

अजवाइन

पालक

चुकंदर

लहसुन

टमाटर

अदरक

करेला

ग्रीन जूस बनाने का तरीका (green juice for type 2 diabetes)

सभी सामग्री को बस मिलाएं, उसमें थोड़ा पानी डालें और अच्छे से ब्लेंड करें।

डायबिटिक के लिए कैसे फायदेमंद है ग्रीन जूस?

ग्रीन जूस विटामिन ए, सी, के और आयरन का एक बेहतरीन स्रोत है।

यह हाई ब्लड प्रेशर, हृदय रोगों और डायबिटीज के जोखिम को कम करने में आपकी मदद करता है।

ग्रीन जूस (green juice for type 2 diabetes) आपकी इम्यूनिटी को बढ़ाने में मदद करता है और आपके एनर्जी लेवल को बढ़ाने में मदद करता है।

एंटीऑक्सीडेंट से समृद्ध होने के कारण ये आपको कई बीमारियों से बचाने में मदद करता है।

ग्रीन जूस आपके खून को साफ करता है शरीर को डिटॉक्स करने में भी मदद करता है।

ग्रीन जूस एनर्जी लेवल को बढ़ाने में आपकी मदद करता है और मेटाबॉलिज्म लेवल को बढ़ाने में मदद करता है।

ग्रीन जूस शरीर के सभी अंगों की कार्यप्रणाली को बेहतर बनाता है और आपका स्वास्थ्य बेहतर होता है।

Total Wellness is now just a click away.

Follow us on