• हिंदी

Food to boost libido : कामेच्छा में आ गई है कमी, तो खाने में शामिल करें मेथी

Food to boost libido : कामेच्छा में आ गई है कमी, तो खाने में शामिल करें मेथी
मेथी पुरुषों की कामेच्छाओं को काफी अच्छे स्तर तक बढ़ाने में सक्षम है। © Shutterstock

मेथी यौन जीवन को रोमांचक बना देती है। ब्रिसबेन आधारित आणविक चिकित्सा केंद्र के शोधकर्ताओं का कहना है कि मेथी पुरुषों की कामेच्छा को काफी अच्छे स्तर तक बढ़ाने में सक्षम होती है। ऐसे में जिन्हें सेक्सुअल समस्या है, उन पुरुषों को अपने भोजन में मेथी जरूर शामिल करना चाहिए।

Written by Anshumala |Published : June 27, 2019 9:04 PM IST

यौन क्षमता के कम होने पर जीवन में आनंद की कमी हो जाती है। ऐसी स्थिति में लोग उन उत्पादों या पदार्थों की तलाश करते हैं जो अत्यधिक असरदायक और न्यूनतम नुकसान देने वाला हो। यदि आपकी भी शादीशुदा जिंदगी सेक्सुअल समस्याओं से तबाह हो रही है, तो फिर देर ना करें। आप यौन क्षमता में कामी आने से परेशान हैं या यौन शक्ति में कमी आ गई है, तो उन फूड्स का सेवन करें जो कामेच्छा को बूस्ट करती है (Food to boost libido)। मेथी एक ऐसी ही खाने की चीज है, जो कामेच्छा और सेक्सुअल पावर (Food to boost libido) को बूस्ट करती है। तो आप मेथी का सेवन करना शुरू कर दें। यह जान कर आप हैरान हो गए हैं कि मेथी जिसका इस्तेमाल हम कढ़ी और सब्जियों में करते हैं, वो किस तरह से सेक्सुअल समस्याओं को दूर कर सकती है।

मेथी यौन जीवन को बनाए रोमांचक

मेथी यौन जीवन को रोमांचक बना देती है। ब्रिसबेन आधारित आणविक चिकित्सा केंद्र के अनुसंधानकर्ताओं का कहना है कि भारत में पाई जाने वाली मेथी पुरुषों की कामेच्छा को काफी अच्छे स्तर तक बढ़ाने में सक्षम होती है। ऐसे में जिन्हें सेक्सुअल समस्या है, उन पुरुषों को अपने भोजन में मेथी जरूर शामिल करना चाहिए।

भारतीय घरों में मसाले के रूप में प्रयोग की जाने वाली मेथी यौन जीवन को बेहतर बनाती है। शोधकर्ताओं के अनुसार, मेथी के बीज में पाया जाने वाला सैपोनीन पुरुषों में पाए जाने वाले टेस्टोस्टेरॉन हॉर्मोन्स में उत्तेजना पैदा करता है।

Also Read

More News

सेक्स लाइफ को स्मूद बनाए लीची, हर दिन खाएंगे तो होंगे ये अद्भुत फायदे

बरतें सावधानी

मेथी का दाना गर्म तासीर का होता है। ऐसे में गर्मी के मौसम में सीमित मात्रा में ही इसका सेवन करें। अधिक खाने से त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता है।

अन्य उपयोग

सब्जी के अलाव मेथी दाना के लेप का उपयोग बालों को काला और चिकना बनाने के लिए भी किया जाता है। इससे बाल घने और मजबूत होते हैं। डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा मिलता है।