Sign In
  • हिंदी

पिएंगे ये लो कैलोरी जूस, तो वजन हो जाएगा एक महीने में कम

ये हैं वे लो कैलोरी वाले जूस जिन्हें पीने से वजन होता है कम। © Shutterstock.

गाजर के जूस में फाइबर और विटामिन ए पर्याप्त मात्रा में होता है। इसमें कैलोरी भी काफी कम होती है। एक गिलास गाजर के जूस में 39 कैलोरी होती है इसलिए इसका सेवन वजन कम करने के लिए लाभकारी होता है।

Written by Anshumala |Published : February 16, 2019 6:45 PM IST

वजन कम करने के लिए जूस सबसे ज्यादा कारगर और लाभकारी पेय पदार्थों की श्रेणी में आते हैं। बहुत सारे जूस में नेचुरल शुगर कम होती है और साथ ही कैलोरीज भी बहुत कम होती है इसलिए स्वस्थ रहने के लिए इनका सेवन लाभकारी होता है। आइए जानते हैं कि कौनसे ऐसे जूस होते हैं जिनमें कैलोरी बहुत कम होती है और जिनका सेवन करना सेहत के लिए फायदेमंद और वजन कम करने में मददगार होता है।

किन जूस में कैलोरी काफी कम होती है

गाजर का जूस- गाजर के जूस में फाइबर और विटामिन ए पर्याप्त मात्रा में होता है। इसमें कैलोरी भी काफी कम होती है। एक गिलास गाजर के जूस में 39 कैलोरी होती है इसलिए इसका सेवन वजन कम करने के लिए लाभकारी होता है।

Also Read

More News

बढ़ने लगेगी याद्दाश्त, जब डाइट में शामिल करेंगे ये 6 फूड्स

करेले का जूस- करेले का जूस वजन कम करने के लिए काफी फायदेमंद होता है। इसमें कैलोरी काफी कम होती है। एक गिलास करेले के जूस में सिर्फ 17 कैलोरी होती है इसलिए इसका सेवन लाभकारी होता है।

खीरे का जूस- खीरे में भी कैलोरी काफी कम होती है इसलिए यह फैट बर्न करने के लिए सबसे अच्छा जूस माना जाता है। एक गिलास खीरे के जूस में सिर्फ 16 कैलोरी होती है इसलिए इसका सेवन सेहत के लिए फायदेमंद होता है।

आंवला जूस- आंवला का जूस मेटाबॉलिज्म को बढ़ाने में मदद करता है साथ ही फैट को तेजी से बर्न करने के लिए भी उपयोगी होता है। एक गिलास आंवला जूस में 15 कैलोरी होती है इसलिए इसका सेवन फायदेमंद होता है।

अनार का जूस- अनार का जूस त्वचा के साथ-साथ वजन कम करने के लिए भी लाभकारी होता है। एक गिलास अनार के जूस में 54 कैलोरी होती है इसलिए अनार का जूस सेहत के लिए लाभकारी होता है।

Total Wellness is now just a click away.

Follow us on