Advertisement

सेक्सुअल पावर बढ़ाने के लिए पिएं खजूर मिल्कशेक, इन यौन समस्याओं को भी दूर करे खजूर, जानें खाने का सही तरीका

महिलाओं के साथ ही पुरुषों को भी सेक्सुअल समस्याओं को दूर करने के लिए खजूर का सेवन करना चाहिए। इसमें मौजूद विटामिन और मिनरल्स लिबिडो (Libido) बढ़ाते हैं। जानें, खजूर का सेवन आप किन-किन तरीकों से करके यौन समस्याओं को कर सकते हैं दूर...

Benefits of Dates for Sexual Health: सर्दियों में खजूर (Dates) का सेवन करना काफी हेल्दी माना गया है। खजूर में कैल्शियम, मैग्नीशियम, आयरन, सोडियम, जिंक आदि मिनरल्स पाए जाते हैं। इसके अलावा इसमें विटामिन ए, थाइमीन, विटामिन के, एंटीऑक्सीडेंट्स, टैनिन आदि भी होते हैं, जो कोशिकाओं को नष्ट होने से बचाते हैं। खजूर के सेवन से शरीर में सूजन नहीं होता। खाली पेट खजूर खाने से पेट के कीड़े मरते हैं। ये तो शारीरिक समस्याओं को दूर करने की बात हुई, पर क्या आपको पता है कि खजूर कई यौन समस्याओं को भी दूर करता है? यह सेक्स हार्मोन के लेवल में वृद्धि करने का कार्य करता है। महिलाओं के साथ ही पुरुषों को भी सेक्सुअल समस्याओं को दूर करने के लिए खजूर का सेवन (khajoor benefits in hindi) करना चाहिए। इसमें मौजूद विटामिन और मिनरल्स लिबिडो (Libido) बढ़ाते हैं। जानें, खजूर का सेवन आप किन-किन तरीकों से करके यौन समस्याओं को कर सकते हैं दूर...

1.खजूर मिल्कशेक बढ़ाए सेक्सुअल पावर

खजूर और दूध दोनों में विटामिन्स, मिनरल्स होते हैं। इन दोनों को एक साथ मिलाकर खजूर मिल्कशेक पिएं, कई शारीरिक समस्याओं को दूर करेगा यह पौष्टिक ड्रिंक। रात में 5-6 खजूर पानी में डालकर रख दें। इन्हें सुबह दूध और शहद के साथ मिक्सी में ग्राइंड करके खजूर मिल्कशेक बना लें। सप्ताह में एक बार पिएं। इस ड्रिंक में एफ्रोडिसिएक गुण होते हैं, जो सेक्सुअल पावर (Benefits of Dates for Sexual Health in hindi) को बढ़ाते हैं।

2.खजूर-बकरी का दूध यौन सेहत करे बेहतर

आप बकरी के दूध के साथ भी खजूर का सेवन कर सकते हैं। इससे भी कई यौन समस्याओं को दूर किया जा सकता है। बकरी के दूध में खजूर मिलाकर मिक्सी में ग्राइंड कर लें। इसमें इलायची पाउडर और शहद डालकर पी लें।

Also Read

More News

3.सूखे खजूर खाने से बूस्ट हो सेक्सुअल हेल्थ

आप ऐसे भी सूखे खजूर खाएंगे, तो सेहत को कई लाभ होंगे। इससे भी यौन सेहत बूस्ट होती है। प्रत्येक दिन एक गिलास दूध और खजूर का सेवन करें। कई रोगों से बचाव होने के साथ ही यौन स्वास्थ्य को भी बेहतर बनाता है।

4. भीगे हुए खजूर खाएंगे तो होंगे सेहत को कई लाभ

खजूर बहुत फायदेमंद (Dates benefits in hindi) होता है। खजूर त्वचा, बालों की खूबसूरती भी बढ़ाता है। शरीर में ऊर्जा की कमी नहीं होने देता है। इसे खाने से पुरुषों में कई यौन समस्याएं दूर होती हैं।

Total Wellness is now just a click away.

Follow us on