• हिंदी

Anil Kapoor Birthday: अनिल कपूर ने कहा- "खूब खाता हूं बर्गर और फ्रेंच फ्राइस" जानिए कैसे इतने फिट हैं अनिल कपूर

Anil Kapoor Birthday: अनिल कपूर ने कहा-
अनिल कपूर अपनी फिटनेस के लिए नियमित वर्कआउट और योगा के साथ अपनी डाइट पर भी विशेष ध्‍यान देते हैं।

हाल ही अनिल कपूर (Anil kapoor) IANS को दिए एक इंटरव्यू में अपनी डाइट और खानपान से जुड़ी खास बातें शेयर की हैं। एक्टर ने कुछ ऐसी दिलचस्प बातें भी बताई हैं जिन्हें पढ़कर आपको काफी मजा आएगा।

Written by Rashmi Upadhyay |Updated : December 24, 2021 10:25 AM IST

बॉलीवुड के सुपरस्‍टार अनिल कपूर (Anil kapoor) अपनी एक्टिंग के साथ ही अपनी फिटनेस से भी लोगों को हैरान करते रहते हैं। 64 वर्षीय एक्‍टर इस उम्र में भी एकदम फिट और रोगमुक्‍त है। यही कारण है कि लोग अनिल कपूर को यंग मैन कहते हैं। हालांकि इस फिटनेस को पाने के लिए एक्‍टर वर्कआउट और योगा के साथ अपनी डाइट पर विशेष ध्‍यान देते हैं। हाल ही अनिल कपूर (Anil kapoor)  IANS को दिए एक इंटरव्‍यू में अपनी डाइट और खानपान से जुड़ी खास बातें शेयर की हैं। एक्‍टर ने कुछ ऐसी दिलचस्‍प बातें भी बताई हैं जिन्‍हें पढ़कर आपको काफी मजा आएगा। तो आइए सवाल-सवाल के रूप में जानते हैं अनिल कपूर (Anil kapoor) का डाइट प्‍लान और उनकी खाने-पीने की आदत से जुड़ी बातें-

प्रश्‍न-1 : आपकी फेवरेट डिश क्‍या है?

उत्‍तर-1 : मैं अपने मूड के हिसाब से खाना पसंद करता हूं। तो मेरी कोई ऐसी फेवरेट डिश नहीं है। एक अच्‍छी मील एक अच्‍छी मील होती है। फिर उसकी शेप, कलर और फॉर्म क्‍या है इससे फर्क नहीं पड़ता है।

View this post on Instagram

A post shared by anilskapoor (@anilskapoor) 

प्रश्‍न-2 : आपके हिसाब से भारत में फूड कैपिटल कहां है?

उत्‍तर-2 : अपनी मुंबई! जी हां, मेरे हिसाब से भारत की फूड कैपिटल तो मुंबई ही है। यहां तरह-तरह के व्‍यंजन मिलते हैं। कोई भी ऐसी चीज नहीं है जो मुंबई में न मिलती है। बल्कि पिछले कुछ समय से तो यहां कई नए रेस्‍तत्रां और होटल भी खुल गए हैं।

Also Read

More News

इसे भी पढ़ें : अनिल कपूर की तरह बनना हो हेल्दी तो अपनाएं ये 5 हेल्दी आदतें

प्रश्‍न-3 : आप जहां ट्रेवल करते हैं क्‍या वहां के लोकल फूड भी खाते हैं?

उत्‍तर-3 : मुझे अलग अलग तरह की खाने की चीजें ट्राई करना बहुत पसंद है। इसलिए मैं जहां भी जाता हूं वहां की लोकल चीजें जरूर ट्राई करता हूं। हम जिस भी देश या शहर में जाते हैं तो उसे पहले मेरे मैनेजर जलाल एक लिस्‍ट बना लेते हैं जिसमें वहां की फेमस चीजें होती हैं। फिर हम उन्‍हें ज्‍यादा से ज्‍यादा बार ट्राई करने की कोशिश करते हैं।

View this post on Instagram

A post shared by anilskapoor (@anilskapoor) 

प्रश्‍न-4 : क्‍या आप फास्‍ट फूड खाते हैं? अगर हां तो कितनी बार खाना पसंद करते हैं और फिर उसे कंपनसेट कैसे करते हैं?

उत्‍तर-4 : मैं जंक फूड खाता हूं। मुझे समय समय पर बर्गर और फ्राइस खाना बहुत पसंद हैं। जब भी मेरा चीट डे होता है तो मेरी बेटी रिया मेरे लिए बढ़‍िया चीजें परोसती है। लेकिन मैं जब भी फास्‍ट फूड खाता हूं तो उसके बाद अच्‍छी तरह से वर्कआउट कर कंपनसेट कर लेता हूं।

प्रश्‍न-5 : क्‍या आप कभी कभी कुक भी करते हैं?

उत्‍तर-5 : वैसे मैं कुक तो नहीं करता हूं लेकिन मुझे पंसद है। अगर मुझे समय मिलता है तो मैं जरूर कुक करना पसंद करूंगा।