Sign In
  • हिंदी

Morning rituals : बॉलीवुड की ये 3 हस्तियां सुबह उठकर पीती हैं 2 तरह के हेल्दी जूस! आप पिएंगे तो मिलेंगे ये जबरदस्त फायदे

बॉलीवुड की ये 3 हस्तियां सुबह उठकर पीती हैं 2 तरह के हेल्दी जूस! आप पिएंगे तो मिलेंगे ये जबरदस्त फायदे

हम आपको दो ऐसे मशहूर और ट्रेंडिंग ड्रिंक के बारे में बता रहे हैं, जिसे सबसे ज्यादा सेलेब्स और फिटनेस फ्रीक पीना पसंद करते हैं। ये जूस है ग्रीन जूस और एबीसी जूस।

Written by Jitendra Gupta |Published : October 7, 2022 5:56 PM IST

अगर आप वजन कम करना चाह रहे हैं या फिर चाह रही हैं तो जूस आपकी टॉप लिस्ट में शामिल होगा। अगर आपने सोच ही लिया है कि आपको हर दिन हेल्दी ड्रिंक ही पीनी है तो इसमें जूस आपके लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद होगा। लेकिन कौन सा जूस आपके लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद हो इसका शायद ही किसी को अंदाजा हो। इस लेख में हम आपको दो ऐसे मशहूर और ट्रेंडिंग ड्रिंक के बारे में बता रहे हैं, जिसे सबसे ज्यादा सेलेब्स और फिटनेस फ्रीक पीना पसंद करते हैं। ये जूस है ग्रीन जूस और एबीसी जूस। आइए जानते हैं कौन सा जूस है सबसे ज्यादा फायदेमंद।

क्या है ग्रीन जूस ?

जैसा कि इस जूस के नाम से ही पता चल रहा है कि ये जूस न सिर्फ हरी सब्जियों और फलों से भरा हुआ होता है बल्कि इसमें ज्यादातर पालक, खीरा, हरा सेब, धनिया और पुदीना शामिल होता है। आप चाहें तो इसमें लेमन ग्रास और अदरक भी शामिल है। ये सभी इंग्रीडियंट्स ढेर सारे विटामिन्स और मिनरल्ससे भरे हुए होते हैं।

ये सेलेब्स पीते हैं ग्रीन जूस

फैशन डिजाइनर मसाबा गुप्ता, अभिनेत्री आथिया शेट्टी और परिणिती चोपड़ा इस जूस को पीना पसंद करती हैं।

Also Read

More News

ग्रीन जूस के फायदे (Benefits of green juice)

1-रिसर्च के मुताबिक, हरी पत्तेदार सब्जियां न सिर्फ सूजन को कम करने का काम करती हैं बल्कि ह्रदय रोग के खतरे से लेकर उम्र से जुड़ी मानसिक परेशानियों को भी कम करती है।

2-एंटी-इंफ्लेमेटरी गुणों से संपन्न ये सब्जियां स्किन में बैक्टीरियल ग्रोथ को भी कम करने का काम करती हैं और स्किन को हाइड्रेट रखती हैं।

3-अदरक जैसा इंग्रीडियंट वजन कम करने में फायदेमंद होती है और पुदीना व सेब जैसा सुपरफूड इम्यून सिस्टम को मजबूत बनाने में मदद करता है।

क्या है एबीसी जूस?

इस जूस को चमत्कारी ड्रिंक के रूप में भी जाना जाता है और इसमें मौजूद तीन इंग्रीडियंट्स सेब, चुकंदर और गाजर किसी के लिए भी बेस्ट सुपरफूड में से एक है। बहुत से फिटनेस और हेल्थ फ्रीक प्रभावी डिटॉक्स ड्रिंकमें से एक हैं। एबीसी जूस, जिंक, पोटेशियम, मैंग्नीज और विटामिन ए, बी6, सी और दूसरे पोषक तत्व भी शामिल है।

एबीसी जूस के फायदे (Benefits of ABC juice)

ढेर सारे पोषक तत्वों और एंटी-ऑक्सीडेंट से समृद्ध होने के साथ-साथ एबीसी जूस इम्यूनिटी को बूस्ट करने का काम करता है। ये आपकी स्किन तो डिटॉक्सीफाई करता है और उसे हेल्दी बनाने का काम करता है। इतना ही नहीं ये आपकी स्किन और जवां व टाइट बनाने में मदद करता है। वजन घटाने वाले लोगों के लिए भी ये काफी फायदेमंद होता है, जो कि लो कैलोरी और हाई फाइबर गुणों से भी समृद्ध होता है। हेल्दी बालों और बेहतर पाचन के लिए ये ड्रिंक बहुत फायदेमंद है।

Total Wellness is now just a click away.

Follow us on